Saturday, December 4, 2021
Homeदेश-समाजहैदराबाद, उन्नाव के बाद मुजफ्फरपुर: रेप करने में नाकाम, आरोपित ने पीड़िता को घर...

हैदराबाद, उन्नाव के बाद मुजफ्फरपुर: रेप करने में नाकाम, आरोपित ने पीड़िता को घर में घुसकर जिंदा जलाया

अब बिहार के मुजफ्फरपुर में युवती को जलाने का मामला सामने आया है। आरोपित ने युवती के साथ रेप करने की कोशिश की, लेकिन जब वह ऐसा करने में विफल रहा तो उसने पीड़िता को जला दिया।

देश में लगातार महिलाओं के खिलाफ अपराध के मामले सामने आ रहे हैं। पहले हैदराबाद में आरोपितों ने महिला के साथ गैंगरेप करके उसे जिंदा जला दिया। उसके बाद उन्नाव में गैंगरेप पीड़िता को कोर्ट जाते समय में जला दिया और अब बिहार के मुजफ्फरपुर में युवती को जलाने का मामला सामने आया है। जानकारी के अनुसार आरोपित ने युवती के साथ रेप करने की कोशिश की, लेकिन जब वह ऐसा करने में विफल रहा तो उसने पीड़िता को जला दिया। पीड़िता 80 फीसदी जल गई हैं, फिलहाल मुजफ्फरपुर के श्रीकृष्णा मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में भर्ती है, जहाँ उनका इलाज चल रहा है।

दरअसल आरोपित ने युवती के साथ रेप करने की कोशिश की, लेकिन जब वह ऐसा नहीं कर पाया तो उसने पीड़िता को उसके घर नजीरपुर गाँव में उसे आग के हवाले कर दिया। यह घटना शनिवार (दिसंबर 7, 2019) दोपहर की है। पुलिस ने बताया कि फिलहाल पीड़िता अस्पताल में के इमरजेंसी वार्ड में भर्ती हैं, जहाँ उनका इलाज चल रहा है। इस मामले में पीड़िता की माँ ने आरोपित के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। पीड़िता की माँ की शिकायत के आधार पर पुलिस ने एक आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस का कहना है कि पीड़िता का बयान अभी रिकॉर्ड किया जाना है और इस मामले में जाँच की जा रही है। परिवार का आरोप है कि आरोपित शख्स ने घर में घुसकर पीड़िता के साथ रेप का प्रयास किया था लेकिन पीड़िता के विरोध के बाद जब वह नाकाम रहा तो उसने केरोसिन तेल छिड़कर पीड़िता को जिंदा जलाने की कोशिश की। तुरंत ही पीड़िता को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहाँ उनकी हालत गंभीर बनी हुई है।

बिहार में यह मामला ऐसे वक्त सामने आया है जब देश भर में हैदराबाद व उन्नाव में रेप पीड़िता को जला दिया गया, जिसके चलते उनकी मौत हो गई। इन दोनों ही घटनाओं के बाद देशभर में लोगों के भीतर जबरदस्त गुस्सा है। लोग लगातार रेप के दोषियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की माँग कर रहे हैं।

इससे पहले मेरठ में रेप पीड़िता पर तेजाब फेंकने का मामला सामने आया था। रेप आरोपित आरिफ, शाहनवाज, शरीफ और आबिद ने बुुधवार (दिसंबर 4, 2019) को महिला के 30 वर्षीय महिला के घर में जबरन घुसकर उस पर तेजाब फेंक दिया, क्योंकि महिला ने आरोपितों के खिलाफ रेप का मामला वापस लेने से इनकार कर दिया था।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘आतंक का कोई मजहब नहीं होता’ – एक आदमी जिंदा जला कर मार डाला गया और मीडिया खेलने लगी ‘खेल’

अंतरराष्ट्रीय स्तर पर फैलाया जा रहा प्रोपगेंडा जिन स्थानीय खबरों पर चल रहा है उनमें बताया जा रहा है कि ये सब अराजक तत्वों ने किया था, इस्लामी भीड़ ने नहीं।

‘महिला-पुरुष की मालिश का मतलब यौन संबंध नहीं होता, इस पर कार्रवाई से परहेज करें’: HC ने दिल्ली सरकार को फटकारा

दिल्ली सरकार स्पा में क्रॉस-जेंडर मसाज पर रोक लगा चुकी है। इसके अलावा रिहायशी इलाकों में नए मसाज सेंटर खोलने पर भी रोक लगा दी गई है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
141,510FollowersFollow
412,000SubscribersSubscribe