Friday, June 14, 2024
Homeदेश-समाजअज़ान सुनकर निकल पड़े 100-150 नमाजी: धारा 144 का उल्लंघन करते हुए अदा की...

अज़ान सुनकर निकल पड़े 100-150 नमाजी: धारा 144 का उल्लंघन करते हुए अदा की नमाज, आसबीबी मस्जिद के ट्रस्टियों पर FIR दर्ज

सोमवार की दोपहर यहाँ नमाज के लिए मस्जिद से अजान हुई। बस फिर क्या...! नियम कानून का उल्लंघन करते हुए लोग चल पड़े नमाज पढ़ने। इसकी जानकारी होने के बाद सरकार के आदेश का उल्लंघन करने के कारण भिवंडी शहर पुलिस ने आसबीबी मस्जिद के पदाधिकारियों के विरुद्ध मामला दर्ज कर लिया।।

विश्व भर में कोरोना के फैलते प्रभाव को रोकने के लिए हर ओर प्रयास किए जा रहे हैं। मगर, इस बीच एक समुदाय ऐसा है, जो इन कोशिशों को नजरअंदाज कर लगातार अपनी मनमानी कर रहा है। बीते दिनों कई ऐसे मामले सामने आए जब मजहब के नाम पर कोरोना के खतरे को दरकिनार कर मानवता को खतरे में डाला गया। इसी कड़ी में मुंबई में भी एक मस्जिद में धारा 144 का उल्लंघन करते हुए नमाज अदा की गई। जिसकी सूचना मिलने के बाद पुलिस ने मस्जिद के ट्रस्टी पर FIR दर्ज की।

गौरतलब है कि अब तक कोरोना के मरीजों की संख्या महाराष्ट्र में सबसे अधिक पाई गई है और ये तादाद बढ़ती जा रही है लेकिन फिर भी भिवंडी शहर के आसबीबी मस्जिद पर इसका कोई फर्क़ नहीं है।

जानकारी के मुताबिक सोमवार की दोपहर यहाँ नमाज के लिए मस्जिद से अजान हुई। बस फिर क्या…! नियम कानून का उल्लंघन करते हुए लोग चल पड़े नमाज पढ़ने। मगर, इसकी जानकारी होने के बाद सरकार के आदेश का उल्लंघन करने के कारण भिवंडी शहर पुलिस ने आसबीबी मस्जिद के पदाधिकारियों के विरुद्ध मामला दर्ज कर लिया।।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, पुलिस उपायुक्त राजकुमार शिंदे ने जमावबंदी लागू करने की जानकारी देते हुए शहर के सभी धार्मिक स्थलों पर जमा न होने की बात कही थी। उन्होंने मस्जिदों के पदाधिकारियों से नमाज के समय सिर्फ अजान करके लोगों को जानकारी देने का अनुरोध किया था और नमाज घरों में पढ़ने की बात कही थी।

मगर, आसबीबी मस्जिद में तो नमाज अदा करने वालों की भीड़ लग गई। इसके बाद भिवंडी शहर पुलिस ने आसबीबी मस्जिद के अध्यक्ष गुलाम अहमद खान, कोषाध्यक्ष मरगूब हसन अंसारी, सदस्य मो हबीब अंसारी एवं हजरत अली अंसारी सहित मस्जिद के अन्य पदाधिकारियों के विरुद्ध सीआरपीसी की धारा 144 (1)(3) एवं आईपीसी की धारा 188, 269 सहित राष्ट्रीय आपदा उल्लंघन अधिनियम 2005 की धारा 51 बी के तहत मामला दर्ज किया है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

NSA, तीनों सेनाओं के प्रमुख, अर्धसैनिक बलों के निदेशक, LG, IB, R&AW – अमित शाह ने सबको बुलाया: कश्मीर में ‘एक्शन’ की तैयारी में...

NSA अजीत डोभाल के अलावा उप-राज्यपाल मनोज सिन्हा, तीनों सेनाओं के प्रमुख के अलावा IB-R&AW के मुखिया व अर्धसैनिक बलों के निदेशक भी मौजूद रहेंगे।

अब तक की सबसे अधिक ऊँचाई पर पहुँचा भारत का विदेशी मुद्रा भंडार, उधर कंगाली की ओर बढ़ा पाकिस्तान: सिर्फ 2 महीने का बचा...

एक तरफ पाकिस्तान लगातार बर्बादी की कगार पर पहुँच रहा है, तो दूसरी तरफ भारत का विदेशी मुद्रा भंडार लगातार बढ़ता जा रहा है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -