Saturday, June 15, 2024
Homeदेश-समाजदीपिका पादुकोण, श्रद्धा कपूर, सारा अली खान... सबसे समीर वानखेड़े ने की वसूली? नवाब...

दीपिका पादुकोण, श्रद्धा कपूर, सारा अली खान… सबसे समीर वानखेड़े ने की वसूली? नवाब मलिक ने जारी की चिट्ठी, कहा- NCB के अफसर ने लिखी

पत्र के अनुसार दीपिका पादुकोण, करिश्मा प्रकाश, श्रद्धा कपूर, सारा अली खान, रकुल प्रीत सिंह, भारती सिंह, हर्ष लिम्बाचिया, रिया चकवर्ती, सौविक चकवर्ती, अर्जुन रामपाल से उगाही की गई। यह वसूली वकील अयाज खान ने करके दी।

महाराष्ट्र के मंत्री और एनसीपी नेता नवाब मलिक ने नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े पर नए आरोप लगाए हैं। मलिक ने ट्विटर पर एक चिट्ठी जारी की है। उनका दावा है कि यह पत्र उन्हें एनसीबी के एक अनाम अधिकारी से मिला है। चार पन्नों के पत्र में वानखेड़े पर बॉलीवुड स्टारों से वसूली करने के आरोप लगाए गए हैं। मलिक ने अपने ट्वीट में बताया है कि वे इस पत्र को डीजी नारकोटिक्स को भेज रहे हैं। यह पत्र वानखेड़े के खिलाफ एनसीबी की जाँच का हिस्सा होना चाहिए।

पत्र में अनाम अधिकारी ने कहा है कि वह बीते दो साल से एनसीबी के मुंबई कार्यालय में तैनात है। इसमें कहा गया है कि सुशांत सिंह राजपूत केस में जब ड्रग्स एंगल की जाँच सौंपी गई तो राकेश अस्थाना ने अपने खास कमलप्रीत सिंह मल्होत्रा को एसआईटी प्रभारी बनाकर मामला सौंप दिया। डायरेक्टरेट आफ रेवेन्यू इंटेलीजेंस (DRI) से वानखेड़े को एनसीबी में लाकर जोनल डायरेक्टर के पद पर ज्वाइन करवाया गया। पत्र में दावा किया गया है कि वानखेड़े को यह तैनाती अमित शाह के कहने पर मिली। उल्लेखनीय है कि दिल्ली पुलिस के कमिश्नर बनने से पहले अस्थाना एनसीबी के डीजी थे।

पत्र में दावा किया गया है कि इसके बाद ड्रग्स मामले में बॉलीवुड से जुड़े लोगों को फँसाने और उनसे वसूली का सिलिसिला शुरू हुआ। इसके अनुसार दीपिका पादुकोण, करिश्मा प्रकाश, श्रद्धा कपूर, सारा अली खान, रकुल प्रीत सिंह, भारती सिंह, हर्ष लिम्बाचिया, रिया चकवर्ती, सौविक चकवर्ती, अर्जुन रामपाल से उगाही की गई। यह वसूली वकील अयाज खान ने करके दी। पत्र में अयाज को वानखेड़े का दोस्त बताते हुए कहा गया है कि वह एनसीबी आफिस बेरोकटोक आता-जाता है। साथ ही यह भी दावा किया गया है कि वानखेड़े जब भी किसी बॉलीवुड कलाकार को पकड़ता है तो उसे वकील के तौर पर अयाज की सेवा लेने को कहा जाता है। उगाही के मामले में यह भी दावा किया गया है कि मल्होत्रा और वानखेड़े ने वसूली कर अस्थाना को भी हिस्सा दिया।

इस पत्र में कई मामलों का जिक्र किया गया है। उल्लेखनीय है कि बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को ड्रग्स केस में जब से गिरफ्तार किया गया है, तभी से वानखेड़े के खिलाफ बयानबाजी हो रही है। नवाब मलिक उनके खिलाफ एक के बाद एक आरोप लगा रहे हैं। मलिक के दामाद समीर खान को भी ड्रग मामले में जनवरी में गिरफ्तार किया गया था। समीर खान अभी जमानत पर बाहर है।

इससे पहले ने एक सर्टिफिकेट ट्वीट किया था। इसमें उन्होंने दावा किया था कि ये सर्टिफिकेट समीर वानखेड़े का है, जिसमें उनके पिता का नाम ‘दाऊद’ लिखा हुआ है। इन आरोपों को निराधार बताते हुए वानखेड़े के पिता ने इंडिया टीवी न्यूज चैनल को बताया था, ”मेरा नाम दाऊद नहीं, ज्ञानदेव वानखेड़े है। मेरे पास सारे सबूत हैं। एसएसई, बीए, पोस्ट ग्रेजुएशन, एलएलबी के सर्टिफिकेट हैं मेरे पास। इन सबमें मेरा नाम ज्ञानदेव वानखेड़े है। मुझे समझ नहीं आ रहा है दाऊद नाम कहाँ से आया।” उन्होंने कहा कि जिस तरह से आरोप लगाने वाला बोल रहा है, उससे तो यही लगता है कि यह उसी का कोई फर्जीवाड़ा है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

NSA, तीनों सेनाओं के प्रमुख, अर्धसैनिक बलों के निदेशक, LG, IB, R&AW – अमित शाह ने सबको बुलाया: कश्मीर में ‘एक्शन’ की तैयारी में...

NSA अजीत डोभाल के अलावा उप-राज्यपाल मनोज सिन्हा, तीनों सेनाओं के प्रमुख के अलावा IB-R&AW के मुखिया व अर्धसैनिक बलों के निदेशक भी मौजूद रहेंगे।

अब तक की सबसे अधिक ऊँचाई पर पहुँचा भारत का विदेशी मुद्रा भंडार, उधर कंगाली की ओर बढ़ा पाकिस्तान: सिर्फ 2 महीने का बचा...

एक तरफ पाकिस्तान लगातार बर्बादी की कगार पर पहुँच रहा है, तो दूसरी तरफ भारत का विदेशी मुद्रा भंडार लगातार बढ़ता जा रहा है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -