Monday, November 29, 2021
Homeदेश-समाज'नवाब मलिक रावण है, वो कुछ भी करवा सकता है': समीर वानखेड़े के पिता...

‘नवाब मलिक रावण है, वो कुछ भी करवा सकता है’: समीर वानखेड़े के पिता ने सर्टिफिकेट विवाद पर कहा- मेरा नाम दाऊद नहीं, ज्ञानदेव वानखेड़े है

एनसीपी नेता और महाराष्ट्र सरकार के मंत्री नवाब मलिक समीर वानखेड़े के खिलाफ एक के बाद एक आरोप लगा रहे हैं। गौरतलब है कि नवाब मलिक के दामाद समीर खान को भी ड्रग मामले में जनवरी में गिरफ्तार किया गया था।

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े के खिलाफ महाराष्ट्र सरकार के मंत्री नवाब मलिक के नए आरोपों के बाद उनके पिता ज्ञानदेव वानखेड़े ने पलटवार किया है। दरअसल, नवाब मलिक ने एक सर्टिफिकेट ट्वीट किया है। इसमें उन्होंने दावा किया है कि ये सर्टिफिकेट समीर वानखेड़े का है, जिसमें उनके पिता का नाम ‘दाऊद’ लिखा हुआ है।

इन आरोपों को निराधार बताते हुए समीर वानखेड़े के पिता ने इंडिया टीवी न्यूज चैनल को बताया, ”मेरा नाम दाऊद नहीं, ज्ञानदेव वानखेड़े है। मेरे पास सारे सबूत हैं। एसएसई, बीए, पोस्ट ग्रेजुएशन, एलएलबी के सर्टिफिकेट हैं मेरे पास। इन सबमें मेरा नाम ज्ञानदेव वानखेड़े है। मुझे समझ नहीं आ रहा है दाऊद नाम कहाँ से आया।” उन्होंने कहा कि जिस तरह से आरोप लगाने वाला बोल रहा है, उससे तो यही लगता है कि यह उसी का कोई फर्जीवाड़ा है।

ज्ञानदेव वानखेड़े से जब पूछा गया कि नवाब मलिक ऐसा क्यों करेंगे, इस पर समीर के पिता ने कहा, “मेरे बेटे ने नवाब मलिक के दामाद को गिरफ्तार किया था। वो 8 से 10 महीना जेल में बंद था। इससे पहले वो कुछ नहीं बोला, लेकिन अब वो जल रहा है। इसलिए ऐसा कर रहा है।”

उन्होंने आगे कहा, “मेरे बेटे ने 15 सालों में किसी से भी एक पैसा भी नहीं लिया है। आप किसी से भी पूछ सकते हैं। इसके (नवाब मलिक के) दमाद को जब गिरफ्तार किया गया था, उस समय ये नहीं बोला। अब उसका दामाद जमानत पर रिहा हो गया है, तब ये बोल रहा है।”

वो यही नहीं रुके उन्होंने रिपोर्टर को अपने सभी सरकारी दस्तावेज भी दिखाए, जिसमें उनका नाम ज्ञानदेव वानखेड़े है। उन्होंने बताया कि उनके आधार कार्ड, पैन कार्ड, वोटर आईडी सहित सभी सरकारी दस्तावेजों में भी उनका नाम ज्ञानदेव वानखेड़े ही लिखा हुआ है।

उन्होंने कहा कि जिसे समीर का जाति प्रमाण बताया जा रहा है, वह भी पूरी तरह से गलत है। ये उसी (नवाब मलिक) का फर्जीवाड़ा है। उसके तो रावण जैसे 10 मुँह हैं। 10 लंबे-लंबे हाथ हैं वो तो कुछ भी कर सकता है। उन्होंने कहा, “मुझे 60 साल से कोई फर्जीवाड़ा नहीं लगा। मेरे डिपार्टमेंट को 35 साल में कोई फर्जीवाड़ा नहीं लगा। कहीं भी दाऊद नहीं आया। मेरा बेटा 15 सालों में आईबी के अलावा अलग-अलग डिपार्टमेंट में रहा है कभी भी ऐसा नहीं हुआ।”

बता दें कि महाराष्ट्र सरकार के मंत्री नवाब मलिक द्वारा उन पर लगाए गए आरोप के खिलाफ समीर वानखेड़े ने कोर्ट से कहा कि उन्हें धमकी दी जा रही है और उनकी बहन व स्वर्गवासी माता को निशाना बनाया जा रहा है। समीर वानखेड़े ने मुंबई के पुलिस कमिश्नर को पत्र भी लिखा है। इसमें उन्होंने कहा है कि उन्हें झूठे केस में फँसाने की साजिश रची जा रही है। उन्होंने ये भी कहा है कि वह हर तरह की जाँच के लिए तैयार हैं।

दरअसल, बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को ड्रग्स केस में जब से गिरफ्तार किया गया है, तभी से नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े के खिलाफ बयानबाजी हो रही है। एनसीपी नेता और महाराष्ट्र सरकार के मंत्री नवाब मलिक उनके खिलाफ एक के बाद एक आरोप लगा रहे हैं। गौरतलब है कि नवाब मलिक के दामाद समीर खान को भी ड्रग मामले में जनवरी में गिरफ्तार किया गया था। समीर खान अभी जमानत पर बाहर है।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘जिनके घर शीशे के होते हैं, वे दूसरों पर पत्थर नहीं फेंका करते’: केजरीवाल के चुनावी वादों पर बरसे सिद्धू, दागे कई सवाल

''अपने 2015 के घोषणापत्र में 'आप' ने दिल्ली में 8 लाख नई नौकरियों और 20 नए कॉलेजों का वादा किया था। नौकरियाँ और कॉलेज कहाँ हैं?"

‘शरजील इमाम ने किसी को भी हथियार उठाने या हिंसा करने के लिए नहीं कहा, वो पहले ही 14 महीने से जेल में’: इलाहाबाद...

इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने अपनी टिप्पणी में कहा कि शरजील इमाम ने किसी को भी हथियार उठाने या हिंसा करने के लिए नहीं कहा।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
140,506FollowersFollow
412,000SubscribersSubscribe