Wednesday, May 22, 2024
Homeदेश-समाजछात्र नेता अनिमेष की मॉब लिंचिंग, 48 घंटे के भीतर असम पुलिस की गाड़ी...

छात्र नेता अनिमेष की मॉब लिंचिंग, 48 घंटे के भीतर असम पुलिस की गाड़ी से टकरा कर मारा गया काला गुंडा (Kola Lora)

असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने पुलिस को मामले की त्वरित कार्रवाई और एक महीने के भीतर चार्जशीट दाखिल करने का निर्देश दिया था। 48 घंटे के भीतर ही मुख्य आरोपित काला गुंडा उर्फ Kola Lora सहित 13 लोगों को गिरफ्तार कर...

असम के जोरहट में छात्र नेता अनिमेष भुइयाँ की पीट-पीट कर हत्या (मॉब लिंचिंग) मामले का मुख्य आरोपित नीरज दास (उर्फ काला गुंडा, Kala Gunda उर्फ Kola Lora) पुलिस की गाड़ी से भागने के चक्कर में दूसरी पुलिस गाड़ी से टकरा गया। इस टक्कर में वो घायल हुआ। उसे जोरहट मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल ले जाया गया, जहाँ उसे बुधवार (1 दिसंबर 2021) मृत घोषित किया गया।

स्थानीय मीडिया रिपोर्ट के अनुसार अनिमेष भुइयाँ की मॉब लिंचिंग का आरोपित नीरज दास (उर्फ काला गुंडा, Kala Gunda उर्फ Kola Lora) पुलिस जाँच अधिकारी को गुमराह कर रहा था। वो उन्हें ड्रग्स लोकेशन और उसकी रिकवरी के बहाने बरगला रहा था। इसी दौरान वो चलती पुलिस जीप से कूद गया और पीछे से आ रही एक अन्य पुलिस कार से टकरा कर गंभीर रूप से घायल हो गया।

जोरहट में सोमवार (29 नवंबर 2021) को ऑल असम स्टूडेंट्स यूनियन (आसू) के नेता अनिमेष भुइयाँ की दिन-दहाड़े मॉब लिंचिंग की गई थी। इस घटना के बाद पूरे राज्य में सनसनी फैल गई थी। लोग अनिमेष की मौत के लिए न्याय की माँग कर रहे थे।

ऑल असम स्टूडेंट्स यूनियन के नेता अनिमेष भुइयाँ की मॉब लिंचिंग के वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि कैसे 50-60 लोगों की भीड़ ने 3 लोगों को घेर कर मारा। इनमें से अनिमेष की मौत हो गई जबकि अन्य दो गंभीर रूप से घायल हैं।

आपको बता दें कि इस मामले में छात्र संगठनों ने तब तक अपना विरोध प्रदर्शन जारी रखने की बात कही थी, जब तक अपराधियों को सजा नहीं दी जाती। मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने पुलिस को मामले की त्वरित सुनवाई और एक महीने के भीतर चार्जशीट दाखिल करने का निर्देश दिया था। सीएम हिमंत बिस्वा सरमा ने इसके अलावे विशेष पुलिस महानिदेशक (कानून व्यवस्था) जीपी सिंह को व्यक्तिगत रूप से मामले की निगरानी और हमलावरों के खिलाफ त्वरित कार्रवाई करने का निर्देश भी दिए थे।

विशेष पुलिस महानिदेशक (कानून व्यवस्था) जीपी सिंह ने 1 दिसंबर 2021 की रात 2 बज कर 29 मिनट पर एक ट्वीट भी किया है। हालाँकि इस ट्वीट में किसी का नाम नहीं है लेकिन स्थानीय मीडिया इस ट्वीट को नीरज दास की मौत से जोड़ कर देख रहे हैं।

असम पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेते हुए मुख्य आरोपित नीरज दास (उर्फ काला गुंडा, Kala Gunda उर्फ Kola Lora) सहित 13 लोगों को गिरफ्तार किया था। गिरफ्तारी के बाद पुलिस के चंगुल से भागने के दौरान ही नीरज पुलिस की दूसरी गाड़ी की चपेट में आकर मारा गया।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

SRH और KKR के मैच को दहलाने की थी साजिश… आतंकियों ने 38 बार की थी भारत की यात्रा, श्रीलंका में खाई फिदायीन हमले...

चेन्नई से ये चारों आतंकी इंडिगो एयरलाइंस की फ्लाइट से आए थे। इन चारों के टिकट एक ही PNR पर थे। यात्रियों की लिस्ट चेक की गई तो...

पश्चिम बंगाल में 2010 के बाद जारी हुए हैं जितने भी OBC सर्टिफिकेट, सभी को कलकत्ता हाई कोर्ट ने कर दिया रद्द : ममता...

कलकत्ता हाई कोर्ट ने बुधवार 22 मई 2024 को पश्चिम बंगाल की ममता बनर्जी सरकार को बड़ा झटका दिया। हाईकोर्ट ने 2010 के बाद से अब तक जारी किए गए करीब 5 लाख ओबीसी सर्टिफिकेट रद्द कर दिए हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -