Thursday, August 18, 2022
Homeदेश-समाजछात्र नेता अनिमेष की मॉब लिंचिंग, 48 घंटे के भीतर असम पुलिस की गाड़ी...

छात्र नेता अनिमेष की मॉब लिंचिंग, 48 घंटे के भीतर असम पुलिस की गाड़ी से टकरा कर मारा गया काला गुंडा (Kola Lora)

असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने पुलिस को मामले की त्वरित कार्रवाई और एक महीने के भीतर चार्जशीट दाखिल करने का निर्देश दिया था। 48 घंटे के भीतर ही मुख्य आरोपित काला गुंडा उर्फ Kola Lora सहित 13 लोगों को गिरफ्तार कर...

असम के जोरहट में छात्र नेता अनिमेष भुइयाँ की पीट-पीट कर हत्या (मॉब लिंचिंग) मामले का मुख्य आरोपित नीरज दास (उर्फ काला गुंडा, Kala Gunda उर्फ Kola Lora) पुलिस की गाड़ी से भागने के चक्कर में दूसरी पुलिस गाड़ी से टकरा गया। इस टक्कर में वो घायल हुआ। उसे जोरहट मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल ले जाया गया, जहाँ उसे बुधवार (1 दिसंबर 2021) मृत घोषित किया गया।

स्थानीय मीडिया रिपोर्ट के अनुसार अनिमेष भुइयाँ की मॉब लिंचिंग का आरोपित नीरज दास (उर्फ काला गुंडा, Kala Gunda उर्फ Kola Lora) पुलिस जाँच अधिकारी को गुमराह कर रहा था। वो उन्हें ड्रग्स लोकेशन और उसकी रिकवरी के बहाने बरगला रहा था। इसी दौरान वो चलती पुलिस जीप से कूद गया और पीछे से आ रही एक अन्य पुलिस कार से टकरा कर गंभीर रूप से घायल हो गया।

जोरहट में सोमवार (29 नवंबर 2021) को ऑल असम स्टूडेंट्स यूनियन (आसू) के नेता अनिमेष भुइयाँ की दिन-दहाड़े मॉब लिंचिंग की गई थी। इस घटना के बाद पूरे राज्य में सनसनी फैल गई थी। लोग अनिमेष की मौत के लिए न्याय की माँग कर रहे थे।

ऑल असम स्टूडेंट्स यूनियन के नेता अनिमेष भुइयाँ की मॉब लिंचिंग के वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि कैसे 50-60 लोगों की भीड़ ने 3 लोगों को घेर कर मारा। इनमें से अनिमेष की मौत हो गई जबकि अन्य दो गंभीर रूप से घायल हैं।

आपको बता दें कि इस मामले में छात्र संगठनों ने तब तक अपना विरोध प्रदर्शन जारी रखने की बात कही थी, जब तक अपराधियों को सजा नहीं दी जाती। मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने पुलिस को मामले की त्वरित सुनवाई और एक महीने के भीतर चार्जशीट दाखिल करने का निर्देश दिया था। सीएम हिमंत बिस्वा सरमा ने इसके अलावे विशेष पुलिस महानिदेशक (कानून व्यवस्था) जीपी सिंह को व्यक्तिगत रूप से मामले की निगरानी और हमलावरों के खिलाफ त्वरित कार्रवाई करने का निर्देश भी दिए थे।

विशेष पुलिस महानिदेशक (कानून व्यवस्था) जीपी सिंह ने 1 दिसंबर 2021 की रात 2 बज कर 29 मिनट पर एक ट्वीट भी किया है। हालाँकि इस ट्वीट में किसी का नाम नहीं है लेकिन स्थानीय मीडिया इस ट्वीट को नीरज दास की मौत से जोड़ कर देख रहे हैं।

असम पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेते हुए मुख्य आरोपित नीरज दास (उर्फ काला गुंडा, Kala Gunda उर्फ Kola Lora) सहित 13 लोगों को गिरफ्तार किया था। गिरफ्तारी के बाद पुलिस के चंगुल से भागने के दौरान ही नीरज पुलिस की दूसरी गाड़ी की चपेट में आकर मारा गया।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

बीएस येदियुरप्पा समेत 6 नए सदस्यों के साथ भाजपा संसदीय बोर्ड का गठन, गडकरी- शिवराज बाहर: 2024 की स्पष्ट रणनीति

बीजेपी के नए संसदीय बोर्ड का ऐलान हो चुका है। बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने बुधवार, 17 अगस्त 2022 की शाम को नए संसदीय बोर्ड का ऐलान किया।

1 नाव-3 AK 47, कारतूस और विस्फोटक भी: जैसे 26/11 के लिए समंदर से आए पाकिस्तानी आतंकी, वैसे ही इस बार महाराष्ट्र के तट...

डिप्टी सीएम ने जानकारी दी कि अभी तक किसी आतंकी एंगल की पुष्टि नहीं हुई है। केंद्रीय जाँच एजेंसियों को सूचित कर दिया गया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
215,081FollowersFollow
417,000SubscribersSubscribe