Saturday, May 21, 2022
Homeदेश-समाजनिहंगों ने टोलकर्मियों पर तलवार से बोला हमला, 2 कर्मचारी घायल: टोल माँगने पर...

निहंगों ने टोलकर्मियों पर तलवार से बोला हमला, 2 कर्मचारी घायल: टोल माँगने पर भड़क गए थे, कहा था – हम धार्मिक यात्रा पर जा रहे

उनसे टोल के रूप में तय धनराशि ही माँगी गई थी। इसके बाद निहंगों ने टोलकर्मियों के साथ बदतमीजी शुरू कर दी और गाली-गलौज भी किया।

उत्तराखंड में निहंगों ने टोल कर्मियों पर तलवार से हमला बोल दिया। इस घटना का वीडियो भी सामने आया है। दो टोलकर्मी घायल हुए हैं। ये घटना उधम सिंह नगर की है। 4 निहंग युवक कार में सवार होकर किच्छा से तरफ से जा रहे थे।जब टोलकर्मियों ने उनसे टोल माँगा तो वो भड़क गए। आरोप है कि उन्हें थाने को हवाले किए जाने के बावजूद पुलिस ने उन्हें छोड़ दिया है। ये पूरी घटना सीसीटीवी कैमरे में भी कैद हो गई है। ये घटना सोमवार (7 फरवरी, 2022) की है।

सुबह के समय ये युवक किच्छा से रुद्रपुर की तरफ जा रहे थे। सुबह के पौने 8 बजे वो चुटकी देवरिया स्थित ‘राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (NHAI)’ के टोल प्लाजा पर पहुँचे, जहाँ टोलकर्मी ने उनसे टोल माँगा। इतनी सी बात पर वो भड़क गए। उन्होंने कहा कि वो एक धार्मिक यात्रा पर जा रहे हैं और इसीलिए टोल नहीं दे सकते। उन्होंने ये भी दावा किया कि पूरे भारत में कहीं भी उन्हें टोल नहीं देना होता है। कर्मचारी ने बताया कि वो उनलोगों में शामिल नहीं हैं, जिन्हें टोल में छूट होती है।

उनसे टोल के रूप में तय धनराशि ही माँगी गई थी। इसके बाद निहंगों ने टोलकर्मियों के साथ बदतमीजी शुरू कर दी और गाली-गलौज भी किया। टोलकर्मियों ने जब उनसे कहा कि वो मैनेजर के कक्ष में जाकर अपनी बात रखें, तो इससे भी निहंगों ने इनकार कर दिया। इसके बाद 11 नंबर लेन के टोलकर्मी के ऊपर उन्होंने तलवार से हमला बोल दिया। कर्मचारी का कहना है कि वो छूट की श्रेणी में नहीं आते थे और यदि ऐसा है सीनियर से बात करें, बस इतनी सी बात पर वो भड़क गए।

निहंगों ने जबरदस्ती टोल के गेट खोलने के प्रयास किए। मना करने पर तलवार भाँजते हुए हमला कर दिया। जब अरुण कुमार नाम के कर्मचारी अपने सहकर्मी को बचाने आए तो उन पर भी हमला कर दिया गया। सीधा उनके गले को निशाना लगा कर वार किया गया, लेकिन उन्होंने बचाने के लिए हाथ बीच में किया और जख्मी हो गए। किच्छा के कोतवाल अजय कुमार सिंह ने जानकारी दी है कि ये निहंग अमृतसर से नानकमत्ता जा रहे थे। घायलों का मेडिकल करने के बाद आगे की कार्रवाई की जा रही है।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

उद्धव का मंत्री, पवार का खास: अदालत ने भी माना ‘डी गैंग’ से नवाब मलिक के संबंध, ED ने चार्जशीट में बताया- मुंबई ब्लास्ट...

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने गंभीर आरोपों में गिरफ्तारी के बावजूद अपने जिस मंत्री नवाब मलिक को हटाने से इनकार किया था, उनके डी गैंग से लिंक होने की बात अदालत ने भी मानी है।

अब कहाँ गायब हो गया ज्ञानवापी ढाँचे में दिखा शिवलिंग? पूर्व महंत ने तस्वीरों से खोले राज़, हनुमान मूर्ति और कमल के फूल भी...

काशी विश्वनाथ मंदिर के पूर्व महंत डॉ कुलपति तिवारी ने ज्ञानवापी विवादित ढाँचे और शिवलिंग को लेकर पुरानी तस्वीरें दिखाते हुए बड़ा दावा किया।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
187,690FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe