Sunday, July 3, 2022
Homeदेश-समाजमुठभेड़ के बाद आजमगढ़ में कुख्यात गौ तस्कर आमिर, जावेद, अब्दुल्ला और मशरूफ गिरफ्तार,...

मुठभेड़ के बाद आजमगढ़ में कुख्यात गौ तस्कर आमिर, जावेद, अब्दुल्ला और मशरूफ गिरफ्तार, 140 किलो मांस, तमंचा और मोटरसाइकिल बरामद

पुलिस ने फिलहाल आमिर को घायल अवस्था में इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया है। वहीं इस एनकाउंटर के दौरान एक अन्य शख्स अँधेरे का फायदा उठाकर वहाँ से भागने में सफल रहा।

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) पुलिस लगातार अपराधियों पर नकेल कसने की कोशिशें कर रही है। इसी क्रम में आजमगढ़ जिले में पुलिस ने कुख्यात गौ तस्कर (Cow Smuggler) आमिर समेत 4 आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है। इनके पास से पुलिस को बैन किया गया मांस, तमंचा, कारतूस और दो मोटरसाइकिल बरामद किया है। ये घटना जिले के सरायमीर थाना क्षेत्र की है।

रिपोर्ट के मुताबिक, सरायमीर थाने की पुलिस टीम बुधवार (25 मई 2022) की रात गौतस्करों के होने के इनपुट के बाद गश्त के लिए निकली थी। गश्ती के दौरान पुलिस की टीम जैसे ही रामराय के पुरा गाँव पहुँची तो उसे वहाँ पर दो संदिग्ध बाइक दिखीं। पुलिसवालों ने बाइक सवारों को रोका तो उन्होंने पुलिस पर फायर कर दिया। पुलिस ने भी काउंटर फायरिंग की। इस दौरान एक व्यक्ति घायल हो गया। जबकि तीन अन्य को भी गिरफ्तार कर लिया गया।

गिरफ्तारी के बाद पता चला कि जिस शख्स को गोली लगी है, वो कोई और नहीं, बल्कि कुख्यात गौ तस्कर आमिर है। आमिर अलावा पकड़े गए तीन अन्य आरोपित जावेद अख्तर, मशरूफ अहमद और मोहम्मद अब्दुल्लाह के तौर पर हुई है। पुलिस ने फिलहाल आमिर को घायल अवस्था में इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया है। वहीं इस एनकाउंटर के दौरान एक अन्य शख्स अँधेरे का फायदा उठाकर वहाँ से भागने में सफल रहा।

पुलिस को आरोपितों के पास से 140 किलो प्रतिबंधित मांस, दो तमंचे और दो बाइक मिली हैं। इस घटना की पुष्टि जिले के एसपी अनुराग आर्य ने की है। उन्होंने कहा कि इनपुट्स के आधार पर पुलिस ने कार्रवाई की थी। इलाके में लगातार गौतस्करी को लेकर शिकायतें होती रहती थीं। फिलहाल सभी आरोपितों के खिलाफ संबंधित धाराओं के तहत केस दर्ज किया गया है। अब इन सभी को कोर्ट में पेश किया जाएगा। इसके बाद सभी को जेल भेजा जाएगा।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

सिर कलम करने में जिस डॉ युसूफ का हाथ, वो 16 साल से था दोस्त: अमरावती हत्याकांड में कश्मीर नरसंहार वाला पैटर्न, उदयपुर में...

अमरावती में उमेश कोल्हे की हत्या में उनका 16 साल पुराना वेटेनरी डॉक्टर दोस्त यूसुफ खान भी शामिल था। उसी ने कोल्हे की पोस्ट को वायरल किया था।

‘1 बार दलित को और 1 बार महिला आदिवासी को चुना राष्ट्रपति’: BJP की राष्ट्रीय कार्यकारिणी में भारत को पुनः विश्वगुरु बनाने की बात

"सर्जिकल स्ट्राइक, एयर स्ट्राइक, अनुच्छेद 370 खत्म करने, GST, आयुष्मान भारत, कोरोना टीकाकरण, CAA, राम मंदिर - कॉन्ग्रेस ने सबका विरोध किया।"

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
202,752FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe