Saturday, June 15, 2024
Homeदेश-समाजमुठभेड़ के बाद आजमगढ़ में कुख्यात गौ तस्कर आमिर, जावेद, अब्दुल्ला और मशरूफ गिरफ्तार,...

मुठभेड़ के बाद आजमगढ़ में कुख्यात गौ तस्कर आमिर, जावेद, अब्दुल्ला और मशरूफ गिरफ्तार, 140 किलो मांस, तमंचा और मोटरसाइकिल बरामद

पुलिस ने फिलहाल आमिर को घायल अवस्था में इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया है। वहीं इस एनकाउंटर के दौरान एक अन्य शख्स अँधेरे का फायदा उठाकर वहाँ से भागने में सफल रहा।

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) पुलिस लगातार अपराधियों पर नकेल कसने की कोशिशें कर रही है। इसी क्रम में आजमगढ़ जिले में पुलिस ने कुख्यात गौ तस्कर (Cow Smuggler) आमिर समेत 4 आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है। इनके पास से पुलिस को बैन किया गया मांस, तमंचा, कारतूस और दो मोटरसाइकिल बरामद किया है। ये घटना जिले के सरायमीर थाना क्षेत्र की है।

रिपोर्ट के मुताबिक, सरायमीर थाने की पुलिस टीम बुधवार (25 मई 2022) की रात गौतस्करों के होने के इनपुट के बाद गश्त के लिए निकली थी। गश्ती के दौरान पुलिस की टीम जैसे ही रामराय के पुरा गाँव पहुँची तो उसे वहाँ पर दो संदिग्ध बाइक दिखीं। पुलिसवालों ने बाइक सवारों को रोका तो उन्होंने पुलिस पर फायर कर दिया। पुलिस ने भी काउंटर फायरिंग की। इस दौरान एक व्यक्ति घायल हो गया। जबकि तीन अन्य को भी गिरफ्तार कर लिया गया।

गिरफ्तारी के बाद पता चला कि जिस शख्स को गोली लगी है, वो कोई और नहीं, बल्कि कुख्यात गौ तस्कर आमिर है। आमिर अलावा पकड़े गए तीन अन्य आरोपित जावेद अख्तर, मशरूफ अहमद और मोहम्मद अब्दुल्लाह के तौर पर हुई है। पुलिस ने फिलहाल आमिर को घायल अवस्था में इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया है। वहीं इस एनकाउंटर के दौरान एक अन्य शख्स अँधेरे का फायदा उठाकर वहाँ से भागने में सफल रहा।

पुलिस को आरोपितों के पास से 140 किलो प्रतिबंधित मांस, दो तमंचे और दो बाइक मिली हैं। इस घटना की पुष्टि जिले के एसपी अनुराग आर्य ने की है। उन्होंने कहा कि इनपुट्स के आधार पर पुलिस ने कार्रवाई की थी। इलाके में लगातार गौतस्करी को लेकर शिकायतें होती रहती थीं। फिलहाल सभी आरोपितों के खिलाफ संबंधित धाराओं के तहत केस दर्ज किया गया है। अब इन सभी को कोर्ट में पेश किया जाएगा। इसके बाद सभी को जेल भेजा जाएगा।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

आतंकवाद का बखान, अलगाववाद को खुलेआम बढ़ावा और पाकिस्तानी प्रोपेगेंडा को बढ़ावा : पढ़ें- अरुँधति रॉय का 2010 वो भाषण, जिसकी वजह से UAPA...

अरुँधति रॉय ने इस सेमिनार में 15 मिनट लंबा भाषण दिया था, जिसमें उन्होंने भारत देश के खिलाफ जमकर जहर उगला था।

कर्नाटक में बढ़ाए गए पेट्रोल-डीजल के दाम: लोकसभा चुनाव खत्म होते ही कॉन्ग्रेस ने शुरू की ‘वसूली’, जनता पर टैक्स का भार बढ़ा कर...

अभी तक बेंगलुरु में पेट्रोल 99.84 रुपये प्रति लीटर और डीजल 85.93 रुपये प्रति लीटर बिक रहा था, लेकिन नए आदेश के बाद बढ़ी हुई कीमतें तत्काल प्रभाव से लागू हो गई हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -