Wednesday, July 24, 2024
Homeदेश-समाज'तुम हिंदू हो, हमारी मुस्लिम लड़की से बातचीत क्यों करते हो': अहमदाबाद में पड़ोसी...

‘तुम हिंदू हो, हमारी मुस्लिम लड़की से बातचीत क्यों करते हो’: अहमदाबाद में पड़ोसी लड़की को किशन ने दिया लिफ्ट, अकबर ने फैजान और हुसैन संग मिल की पिटाई, हुए गिरफ्तार

हाल ही में ऐसे कई वीडियो सामने आए हैं, जिनमें कट्टरपंथी मुस्लिमों की भीड़ उन मुस्लिम लड़कियों का पीछा करते हुए दिखाई देती हैं, जो गैर-मुस्लिम पुरुषों से दोस्ती करती हैं। ऐसा ही एक वीडियो इस साल अप्रैल में अहमदाबाद के मुस्लिम बहुल जुहापुरा इलाके से सामने आया था।

पिछले कुछ दिनों में अहमदाबाद और वडोदरा में मुस्लिमों लड़कियों के साथ बातचीत करने या घूमने की वजह से मुस्लिम कट्टरपंथियों ने दूसरे संप्रदाय के लड़कों की पिटाई कर दी थी। ऐसी कई घटनाओं के बीच अहमदाबाद का एक वीडियो वायरल हुआ था। इस वीडियो में लड़के को कट्टरपंथी भीड़ पीट रही थी।

इस मामले में भीड़ ने मुस्लिम लड़की के साथ जा रहे हिंदू लड़के को रोका और उसके साथ गाली-गलौच करते हुए मारपीट की थी। इस दौरान लड़की का बुर्का भी खींचा गया था। पीड़ित की पहचान किशन के रूप में हुई है। किशन ने इस मामले में दानिलिम्दा पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई थी, जिसके बाद तीन आरोपित गिरफ्तार कर लिए गए हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, शनिवार (26 अगस्त 2023) को पीड़ित किशन अपनी बाइक पर पड़ोस की मुस्लिम लड़की के साथ घर जा रहा था। दानिलिम्दा में चिराग हाईस्कूल के पास पहले से ही उसका पीछा कर रहे तीन मुस्लिम युवकों- अकबर, फैजान और हुसैन ने उसका स्कूटर रोक लिया और ये कहकर उसे पीटना शुरू कर दिया कि ‘तुम हिंदू हो, हमारी मुस्लिम लड़की से बातचीत क्यों करते हो’।

भीड़ ने छीन लिया था मोबाइल

किशन की ओर से दर्ज कराई गई शिकायत में बताया गया है कि उसका नाम किशन उर्फ सुनील सुब्रमण्यम रामोदर है। वो अपने परिवार के साथ बेहरामपुरा क्षेत्र में जमनादास की चॉल में रहता है और इडली-वड़ा स्टॉल पर काम करके अपने घर का भरण-पोषण करता है।

ऑपइंडिया टीम ने बेहरामपुरा के जमनादास की चॉल में रहने वाले पीड़ित युवक किशन उर्फ ​​​​सुनील सुब्रमण्यम रामोदर से संपर्क करने की कोशिश की। चूँकि, हमले के दौरान भीड़ ने उनका मोबाइल छीन लिया था, इसलिए उनसे फोन पर संपर्क नहीं हो सका। हालाँकि, हमने उनके भाई से बात करने के बाद किशन से संपर्क स्थापित करने में सफल रहे।

पीड़ित ने ऑपइंडिया को सुनाई आपबीती

किशन ने ऑपइंडिया को बताया कि शनिवार (26 अगस्त 2023) को वह अपनी परिचित एक मुस्लिम लड़की के साथ अपने दोपहिया वाहन से घर जा रहा था। मुस्लिम लड़की उसके पड़ोस में रहती है, इसलिए उसने घर जाते समय उसे लिफ्ट दे दिया था। खोडियारनगर से दानिलिम्दा जाने वाले रास्ते पर मोती बेकरी के ठीक सामने चिराग स्कूल से गुजरते समय अकबर खान पठान, फैजान शेख और हुसैन सैय्यद ने उसे रोक लिया।

किशन ने बताया कि ये तीन मुस्लिम लड़के काफी दूर से उनका पीछा कर रहे थे। तीनों ने आगे आकर बाइक रोक ली। इसके बाद गाली-गलौच करते हुए उनके और लड़की, दोनों के साथ मारपीट की। किशन ने बताया कि हमलावरों ने यह भी कहा, “तुम हिंदू हो। हमारी मुस्लिम लड़की के साथ क्यों हो?”

किशन ने बताया कि ये मुस्लिम बहुल इलाका है। इसलिए कुछ ही मिनटों में मुस्लिमों की भीड़ घटनास्थल पर जमा हो गई। इसके बाद तीनों ने लोगों को भड़काया और कहा, “यह हिंदू हमारी मुस्लिम लड़की को लेकर घूम रहा है।” इस दौरान मुस्लिम लड़की के साथ छेड़छाड़ और बदसलूकी की गई।

किशन ने आगे कहा, “मेरे साथ हाथापाई के दौरान भीड़ में से किसी ने मेरा मोबाइल फोन छीन लिया। उन्होंने मुझे जान से मारने की धमकी भी दी। अभी मेरा परिवार बहुत डरा हुआ है। परिवार में मेरी माँ, दो बहनें और एक छोटा भाई है। परिवार की सारी जिम्मेदारी मुझ पर है। मैं इडली-वड़ा के ठेले पर काम करके परिवार चलाता हूँ। मुझे अपनी और अपने परिवार की जान को खतरा महसूस हो रहा है।”

तीनों आरोपितों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

ताजा जानकारी के मुताबिक, किशन की शिकायत और वायरल वीडियो के आधार पर दानिलिम्दा पुलिस ने युवक और युवती पर हमला करने वाले तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। तीनों व्यक्तियों की पहचान क्रमशः अकबर खान पठान (पठानों की चाल, दानिलिम्दा के निवासी), फैज़ान शेख (चिराग पार्क, बॉम्बे होटल, दानिलिम्दा के निवासी) और हुसैन सैय्यद (अल्लाहनगर, दानिलिम्दा के निवासी) के रूप में की गई है।

अहमदाबाद डिवीजन के एसीपी मिलाप पटेल ने मीडिया से बात करते हुए कहा, “वीडियो वायरल होने के बाद आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है और तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है। हालाँकि इस मामले में वीडियो में नजर आ रहे अन्य लोगों की भी तलाश की जा रही है।”

मिलते जुलते कई मामले आ चुके हैं सामने

हाल ही में ऐसे कई वीडियो सामने आए हैं, जिनमें कट्टरपंथी मुस्लिमों की भीड़ उन मुस्लिम लड़कियों का पीछा करते हुए दिखाई देती हैं, जो गैर-मुस्लिम पुरुषों से दोस्ती करती हैं। ऐसा ही एक वीडियो इस साल अप्रैल में अहमदाबाद के मुस्लिम बहुल जुहापुरा इलाके से सामने आया था, जिसमें मुस्लिम युवक हिजाब पहनी एक मुस्लिम महिला को हिंदू युवक से बात करने पर परेशान करते दिखे थे।

इसी तरह की एक घटना हाल ही में हैदराबाद में भी हुई थी, जहाँ अपने गैर-मुस्लिम पुरुष मित्र के साथ यात्रा कर रही बुर्का पहनी एक लड़की के साथ छेड़छाड़ और दुर्व्यवहार किया गया था। यह घटना 26 अगस्त को जुबली हिल्स इलाके में हुई और पुलिस ने उस कपल को परेशान करने के आरोप में 3 नाबालिगों पर मामला दर्ज किया था।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

Lincoln Sokhadia
Lincoln Sokhadia
Young and enthusiastic journalist, having modern vision though bound with roots. Shares deep interests in subjects like Politics, history, literature, spititual science etc.

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘एंजेल टैक्स’ खत्म होने का श्रेय लूट रहे P चिदंबरम, भूल गए कौन लेकर आया था: जानिए क्या है ये, कैसे 1.27 लाख StartUps...

P चिदंबरम ने इसके खत्म होने का श्रेय तो ले लिया, लेकिन वो इस दौरान ये बताना भूल गए कि आखिर ये 'एंजेल टैक्स' लेकर कौन आया था। चलिए 12 साल पीछे।

पत्रकार प्रदीप भंडारी बने BJP के राष्ट्रीय प्रवक्ता: ‘जन की बात’ के जरिए दिखा चुके हैं राजनीतिक समझ, रिपोर्टिंग से हिला दी थी उद्धव...

उन्होंने कर्नाटक स्थित 'मणिपाल इंस्टिट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी' (MIT) से इलेक्ट्रॉनिक एवं कम्युनिकेशंस में इंजीनियरिंग कर रखा है। स्कूल में पढ़ाया भी।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -