Tuesday, July 23, 2024
Homeदेश-समाजहिन्दू लड़के और मुस्लिम लड़की को साथ देख इस्लामी भीड़ ने किया हमला: की...

हिन्दू लड़के और मुस्लिम लड़की को साथ देख इस्लामी भीड़ ने किया हमला: की पिटाई और गाली-गलौच, बेख़ौफ़ होकर वीडियो भी बनाया

मामला अहमदाबाद के दानीलिमडा इलाके में स्थित चिराग हाई स्कूल के पास का बताया जा रहा है। वीडियो में लड़की बुर्के से अपने चेहरे को ढँकती नजर आ रही है।

गुजरात के अहमदाबाद में मुस्लिम लड़की और हिंदू युवक के साथ मारपीट का मामला सामने आया है। हिंदू युवक मुस्लिम लड़की के साथ कहीं जा रहा था। इसी दौरान इस्लामिक कट्टरपंथियों ने दोनों को पकड़ लिया और गाली-गलौच करते हुए मारपीट की। इस घटना का वीडियो सोशल पर तेजी से वायरल हो रहा है।

मामला अहमदाबाद के दानीलिमडा इलाके में स्थित चिराग हाई स्कूल के पास का बताया जा रहा है। वीडियो में लड़की बुर्के से अपने चेहरे को ढँकती नजर आ रही है। लेकिन इस्लामिक कट्टरपंथियों की भीड़ बुर्का हटाकर उसके साथ मारपीट कर रही है। साथ ही उन्हें वीडियो बनाने के लिए कहते सुना जा सकता है। लोगों को यह भी कहना था कि वह इस बारे में लड़की और लड़के के माँ-बाप को बताएँगे।

वहीं हिंदू युवक भी खड़ा नजर आ रहा है। मुस्लिम भीड़ उसके साथ भी गाली-गलौच करते हुए मारपीट कर रही है। लड़का जब फोन लगाने की कोशिश करता है तो एक युवक उसे जान से मारने की धमकी देता हुआ फोन छीनने की धमकी दे रहा है। मुस्लिम भीड़ हिंदू युवक पर लगातार थप्पड़ मारकर पूछ रही है कि वह लड़की को लेकर कहाँ जा रहा था और उसका नाम क्या है? वीडियो वायरल होने के बाद लोग गुजरात पुलिस से कार्रवाई की माँग कर रहे हैं। खबर लिखे जाने तक कार्रवाई की खबर नहीं है।

गौरतलब है कि इससे पहले वडोदरा पुलिस ने मुस्लिम युवकों के ऐसे गिरोह का भंडाफोड़ किया था, जो हिंदू लड़कों के साथ मेलजोल रखने वाली मुस्लिम लड़कियों को निशाना बनाते थे और उन्हें ब्लैकमेल करते थे। ये लोग बाकायदा व्हाट्सएप्प ग्रुप बनाकर इन लड़कियों का वीडियो रिकॉर्ड करते थे और उनके परिवारों को भी ब्लैकमेल करते थे। इस मामले में मुस्तकिन, नजूमियाँ और साहिल शेख नाम के तीन मुस्लिम युवक गिरफ्तार हुए हैं।

ये लोग बेहद शातिर तरीके से काम करते थे, ये किसी ग्रुप को तीन-चार माह चलाते थे, फिर उसे डिलीट करके नया ग्रुप बना लेते थे। पुलिस को ऐसा ही एक ग्रुप ‘आर्मी ऑफ मेहँदी’ नाम से मिला, जिसके तीन एडमिन को गिरफ्तार कर लिया गया है। उनकी पहचान मुस्तकिन इम्तियाज शेख, बुरानवाला नजूमियाँ सैयद और साहिल शाहबुद्दीन शेख के रूप में की गई है।

इस मामले में IPC की धारा 153ए, 201 और 505 के तहत मामला दर्ज किया गया है। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि आरोपितों के फोन जब्त कर उन्हें लैब में जाँच के लिए भेजा गया है, ताकि पूरे मामले का खुलासा हो सके। पुलिस ने बताया कि उन्हें यह भी जानकारी मिली है कि ये आरोपी शहर में मॉब लिंचिंग जैसी घटनाओं को अंजाम देने की भी साजिश रच रहे थे। पुलिस इस मामले में गंभीरता से जाँच कर रही है ताकि सांप्रदायिक शांति बनी रहे।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘कोई भी कार्रवाई हो तो हमारे पास आइए’: हाईकोर्ट ने 6 संपत्तियों को लेकर वक्फ बोर्ड को दी राहत, सेन्ट्रल विस्टा के तहत इन्हें...

दिसंबर 2021 में सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने हाईकोर्ट को आश्वासन दिया था कि वक्फ बोर्ड की संपत्तियों को कोई नुकसान नहीं पहुँचाया जाएगा।

‘कागज़ पर नहीं, UCC को जमीन पर उतारिए’: हाईकोर्ट ने ‘तीन तलाक’ को बताया अंधविश्वास, कहा – ऐसी रूढ़िवादी प्रथाओं पर लगे लगाम

मध्य प्रदेश हाई कोर्ट ने कहा है कि समान नागरिक संहिता (UCC) को कागजों की जगह अब जमीन पर उतारने की जरूरत है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -