Thursday, September 29, 2022
Homeदेश-समाजपंजाब ले जाया जा रहा था ₹200 करोड़ का ड्रग्स, गुजरात में धरा गई...

पंजाब ले जाया जा रहा था ₹200 करोड़ का ड्रग्स, गुजरात में धरा गई पाकिस्तानी नाव: Pak के 6 तस्कर भी पकड़े गए

बीते 9 सितंबर को गुजरात एटीएस और राजस्व खुफिया निदेशालय (DRI) की संयुक्त टीम ने पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता के एक बंदरगाह के पास संदिग्ध कंटेनर को पकड़ा था।

गुजरात में बुधवार (14 सितंबर, 2022) एंटी टेरर स्क्वाड (ATS) और इंडियन कोस्ट गार्ड (ICG) की टीम ने एक पाकिस्तानी बोट को ड्रग्स के साथ पकड़ा। खबर है कि एटीएस और इंडियन कोस्ट गार्ड की एक टीम ने राज्य के तट पर अरब सागर में एक मछली पकड़ने वाली पाकिस्तानी नाव से 200 करोड़ रुपए की 40 किलोग्राम हेरोइन को जब्त किया है।

प्राप्त जानकारियों के मुताबिक बोट में ड्रग्स के साथ-साथ एजेंसियों ने 6 पाकिस्तानी नागरिकों को भी पकड़ा है और अब आगे की जाँच व कार्रवाई के लिए उन्हें जाखू लाया जा रहा है। बताया जा रहा है कि आईसीजी के निगरानी दल ने इस पाकिस्तानी बोट को गुजरात के जाखू तट से 33 समुद्री मील दूर इस भारतीय जल सीमा में पकड़ा।

ATS ने जारी की स्टेटमेंट

इस बोट के बारे में जानकारी देते हुए एंटी टेरर स्क्वाड के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि गुजरात तट से दूर अरब सागर में एक पाकिस्तानी मछली पकड़ने वाली नाव से 200 करोड़ रुपए की कीमत वाली 40 किलोग्राम हेरोइन जब्त की गई है। अधिकारी ने यह भी बताया कि इस हेरोइन को गुजरात तट पर उतारने के बाद सड़क के रास्ते से पंजाब ले जाया जाना था।

ATS के अधिकारी के मुताबिक, एक विशेष सूचना के आधार पर एजेंसी की टीम ने पाकिस्तान से रवाना हुई इस नाव को रोका था। इस बोट को कच्छ जिले के जाखू बंदरगाह के पास तटरक्षक बल और एटीएस की एक संयुक्त टीम ने बीच समुद्र में दबोचा गया। इसमें सवार सभी 6 नागरिक पाकिस्तानी हैं और ये लोग बुधवार (14 सितंबर) को 40 केजी ड्रग्स के साथ गुजरात तट पर उतरने वाले थे।

ATS ने कुछ दिनों पहले भी ड्रग्स से भरा कंटेनर पकड़ा

गौरतलब है कि बीते 9 सितंबर को गुजरात एटीएस और राजस्व खुफिया निदेशालय (DRI) की संयुक्त टीम ने पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता के एक बंदरगाह के पास संदिग्ध कंटेनर को पकड़ा था। इससे 197.82 करोड़ रुपये मूल्य की 39.5 किलोग्राम हेरोइन भी जब्त की गई थी। बताया जा रहा है की इस स्क्रैप के बॉक्स में ये ड्रग्स को यूएई के दुबई से भारत लाया गया था। गुजरात के पुलिस महानिदेशक आशीष भाटिया ने इसकी जानकारी दी थी।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘सरकारी अधिकारी से लेकर PHD होल्डर, लाइब्रेरियन से लेकर तकनीशियन तक’: PFI में शामिल थे कई नामी लोग; ट्विटर ने अकॉउंट बंद किया, वेबसाइट...

प्रतिबंधित PFI के शीर्ष पदों को पूर्व सरकारी कर्मचारी, लाइब्रेरियन और पीएचडी होल्डर संभाल रहे थे। अब इसके सोशल मीडिया अकॉउंट बंद हो गए हैं।

दीपक त्यागी की सिर कटी लाश, हत्या पशुओं की गर्दन काटने वाले छूरे से: ‘दूसरे समुदाय की लड़की से प्रेम’ एंगल को जाँच रही...

मेरठ में दीपक त्यागी की गला काट कर हत्या। मृतक का दूसरे समुदाय की एक लड़की (हेयर ड्रेसर की बेटी) से प्रेम प्रसंग चल रहा था।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
225,030FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe