Tuesday, December 7, 2021
Homeदेश-समाज'अनुराग' के साथ काम करने के लिए 'फिजिकली फ्रेंडली' होना जरूरी: पायल घोष ने...

‘अनुराग’ के साथ काम करने के लिए ‘फिजिकली फ्रेंडली’ होना जरूरी: पायल घोष ने शेयर किया 2018 में #MeToo पर किया गया पोस्ट

एक पोस्ट में, उन्होंने आरोप लगाया था कि ’प्रसिद्ध निर्देशक’ 600 से अधिक महिलाओं के साथ सोया था। एक अन्य पोस्ट में, उन्होंने कहा था, "मुझे बहुत सी बातें कहने का मन कर रहा है, लेकिन मेरा परिवार मुझे इस पर कुछ भी बात करने की अनुमति नहीं दे रहा है और मुझे सभी ट्वीट्स को हटाने के लिए कहा गया है।"

अभिनेत्री पायल घोष ने 2018 में किए गए कुछ पोस्टों के स्क्रीनशॉट शेयर किए हैं। इसमें उन्होंने 2015 में घटी घटना के बारे में बात की थी, जब निर्देशक अनुराग कश्यप ने उनका यौन उत्पीड़न करने की कोशिश की थी। हालाँकि, बाद में उनके मैनेजर ने ट्विट्स डिलीट कर दिए थे।

उन पोस्ट में, उसने खुले तौर पर उनका नाम नहीं लिया था, लेकिन ’प्रसिद्ध निर्देशक’ का इस्तेमाल किया। उन्होंने उन पोस्टों में आरोप लगाया था कि उनके साथ काम करने के लिए ‘फिजिकली फ्रेंडली’ होना जरूरी था। उनके साथ काम करने का ये मापदंड था।

ट्विटर पोस्ट में, उन्होंने तीन स्क्रीनशॉट शेयर किए और आरोप लगाया कि उनके मैनेजर और परिवार ने उन पोस्टों को डिलीट कर दिया। उन्होंने कहा, “मैं कुछ और लोगों के लिए #metooindia का नाम बदलना सुनिश्चित करूँगी क्योंकि #metooindia नकली है और प्रभावशाली लोगों का गुलाम है।”

एक पोस्ट में, उन्होंने आरोप लगाया था कि ’प्रसिद्ध निर्देशक’ 600 से अधिक महिलाओं के साथ सोया था। एक अन्य पोस्ट में, उन्होंने कहा था, “मुझे बहुत सी बातें कहने का मन कर रहा है, लेकिन मेरा परिवार मुझे इस पर कुछ भी बात करने की अनुमति नहीं दे रहा है और मुझे सभी ट्वीट्स को हटाने के लिए कहा गया है।”

एक अन्य ट्वीट में, उन्होंने अपने मैनेजर और परिवार के बीच व्हाट्सएप चैट का एक स्क्रीनशॉट शेयर किया, जिसमें वो सोशल मीडिया अकाउंट पर उनके पोस्ट को डिलीट करने पर चर्चा कर रहे थे। उन्होंने लिखा, “मेरे परिवार को मेरे मैनेजर का संदेश, क्योंकि वह बॉलीवुड के d *** e से डर गया था।”

उन्होंने इसके बारे में ट्वीट भी किया था, जिसमें उन्होंने पीएम मोदी को टैग किया था और अनुराग कश्यप के खिलाफ कार्रवाई के लिए कहा था। बाद में उन्होंने मुंबई पुलिस में भी शिकायत दर्ज कराई। आरोपों के सत्य पाए जाने पर राष्ट्रीय महिला आयोग समर्थन में आया और कार्रवाई का वादा किया। वह महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोशियारी से भी मिली थी। इस मुलाकात में उन्होंने अपने लिए न्याय की गुहार लगाई थी। 

बॉलीवुड अभिनेत्री पायल घोष की शिकायत पर कार्रवाई करते हुए मुंबई पुलिस ने फिल्म निर्माता अनुराग कश्यप को समन जारी कर दिया है। अनुराग से पुलिस ने कल (1 अक्टूबर) 11 बजे से पहले थाने में हाजिर होने को कहा है।

गौरतलब है कि 19 सितंबर को अनुराग कश्यप पर अभिनेत्री ने यौन शोषण का आरोप लगाया था। इसके बाद पिछले हफ्ते निर्माता के ख़िलाफ़ मामला दर्ज हुआ। केस में अनुराग पर दुष्कर्म, गलत इरादे से रोकने और महिलाओं का अपमान करने पर आईपीसी की यू /एस 376 (1), 354, 341, 342 सहित कई धाराएँ लगीं।

पायल घोष ने बीते दिनों मीडिया के साथ आपबीती साझा करते हुए बताया था कि अनुराग कश्यप ने उन्हें आपत्तिजनक वीड‍ियो दिखाए थे। साथ ही उन्होंने दावा किया कि अनुराग के 200 से अधिक लड़कियों से संबंध थे और अब यह संख्या 500 से ज्यादा हो सकती है।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

600 एकड़ में खाद कारखाना, 750 बेड्स वाला AIIMS: गोरखपुर को PM मोदी की ₹10,000 Cr की सौगात, हर साल 12.7 लाख मीट्रिक टन...

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गोरखपुर को AIIMS और खाद कारखाना समेत ₹10,000 करोड़ के परियोजनाओं की सौगात दी। सीए योगी ने भेंट की गणेश प्रतिमा।

‘…फिर बनाओ बाबरी’: JNU में वामपंथी छात्रों ने मस्जिद के समर्थन में निकाला जुलूस, ‘न्याय की लड़ाई’ के नाम पर जमकर आपत्तिजनक नारेबाजी

6 दिसंबर को JNU के वामपंथी छात्रों ने बाबरी के समर्थन आपत्तिजनक नारेबाजी की और जुलूस निकाला। इस दौरान ''नहीं सहेंगे हाशिमपुरा, नहीं सहेंगे दादरी, फिर बनाओ, फिर बनाओ बाबरी" जैसे नारे लगने की खबर है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
142,120FollowersFollow
412,000SubscribersSubscribe