Friday, July 30, 2021
Homeदेश-समाजकेरल में कुत्ते को स्कूटर से बाँधकर 200 मीटर तक घसीटता रहा जेवियर, वीडियो...

केरल में कुत्ते को स्कूटर से बाँधकर 200 मीटर तक घसीटता रहा जेवियर, वीडियो वायरल होने पर गिरफ्तार

कुत्ते के मालिक ने ही इस शर्मनाक हरकत अंजाम दिया है। वीडियो वायरल होने के बाद एडाकारा पुलिस ने इस मामले में जाँच शुरू कर दी और इस घटना को अंजाम देने वाले शख्स को गिरफ्तार कर लिया है। व्यक्ति की पहचान 53 वर्षीय जेवियर के रूप में हुई है।

केरल के मल्लापुरम से इंसानियत को शर्मसार करने वाली एक घटना सामने आई है। यहाँ पर व्यक्ति ने एक कुत्ते को स्कूटर में रस्सी से बाँध कर 200 मीटर तक सड़क पर घसीटा। मौके पर मौजूद कुछ लोगों ने इस पूरी घटना को अपने कैमरे में कैद कर लिया, जिसके बाद यह सोशल मीडिया पर वायरल हो गया।

बता दें कि कुत्ते के मालिक ने ही इस शर्मनाक हरकत अंजाम दिया है। वीडियो वायरल होने के बाद एडाकारा पुलिस ने इस मामले में जाँच शुरू कर दी और इस घटना को अंजाम देने वाले शख्स को गिरफ्तार कर लिया है। व्यक्ति की पहचान 53 वर्षीय जेवियर के रूप में हुई है। शख्स एडकरा करुनेची का निवासी है।

जानकारी के मुताबिक 200 मीटर तक घसीटने के बाद भी उसकी क्रूरता नहीं रुकी तो उमेर वालप्पन नामक एक शख्स ने उसका स्कूटर रुकवाकर कुत्ते की जान बचाई। पुलिस ने आरोपित के खिलाफ पशुओं के प्रति क्रूरता का निवारण अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया है। इस घटना का पता चलने के बाद बचाव दल कुत्ते को नीलांबूर ले गया है।

एडाकारा पुलिस स्टेशन के एक पुलिसकर्मी ने द न्यूज मिनट को बताया, “यह घटना पश्चिमी पेरुमकुलम में शनिवार (अप्रैल 17, 2021) शाम को हुई। कुत्ते को अस्पताल ले जाया गया और अभी सेफ कस्टडी में है। कुत्ता एक सप्ताह से अधिक समय तक जेवियर के घर पर था। जब पड़ोसियों ने शिकायत की कि कुत्ते ने चप्पल चुरा लिए और उनके मुर्गियों को मार दिया तब उसने कुत्ते को छोड़ने का फैसला किया।”

उमेर वालप्पन ने कहा, “मैं एडाकारा में अपने घर वापस जा रहा था जब मैंने इस क्रूरता को देखा। मैंने उसे एक बार रोकने की कोशिश की, लेकिन उसने गाड़ी चालाना जारी रखा। मैंने अपने स्कूटर पर उसका पीछा किया। आखिरकार, 200 मीटर की दूरी के बाद मैंने ओवरटेक करके उसे रोका। कुत्ता बेदम हो गया था, लेकिन वो उसे फिर भी खींच रहा था। मैं पूरा शूट नहीं कर सकता था, क्योंकि मैं भी गाड़ी चला रहा था।”

इस घटना का वीडियो देखने के बाद लोगों के अंदर गुस्सा है। लोग हर हाल में आरोपित के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की माँग कर रहे हैं। बता दें कि यह पहला मौका नहीं है, जब किसी शख्स ने कुत्ते के साथ इतना क्रूर बर्ताव किया है। इसके पहले भी इस तरह की कई घटनाएँ देखने को मिली हैं।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

स्वतंत्र है भारतीय मीडिया, सूत्रों से बनी खबरें मानहानि नहीं: शिल्पा शेट्टी की याचिका पर बॉम्बे हाईकोर्ट

कोर्ट ने कहा कि उनका निर्देश मीडिया रिपोर्ट्स को ढकोसला नहीं बताता। भारतीय मीडिया स्वतंत्र है और सूत्रों पर बनी खबरें मानहानि नहीं है।

रामायण की नेगेटिव कैरेक्टर से ममता बनर्जी की तुलना कंगना रनौत ने क्यों की? जावेद-शबाना-खान को भी लिया लपेटे में

“...बंगाल मॉडल एक उदाहरण है… इसमें कोई शक नहीं कि देश में खेला होबे।” - जावेद अख्तर और ममता बनर्जी की इसी मीटिंग के बाद कंगना रनौत ने...

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
111,994FollowersFollow
394,000SubscribersSubscribe