Wednesday, August 4, 2021
Homeदेश-समाज3 माह तक वैक्सीन व ऑक्सीजन के आयात पर कस्टम ड्यूटी नहीं: PM मोदी...

3 माह तक वैक्सीन व ऑक्सीजन के आयात पर कस्टम ड्यूटी नहीं: PM मोदी ने रेवेन्यू डिपार्टमेंट को सौंपी जिम्मेदारी

प्रधानमंत्री मोदी ने इस बैठक में मेडिकल ग्रेड ऑक्सीजन की आपूर्ति बढ़ाने के साथ घर और अस्पतालों में मरीज़ों की देखभाल के लिए जरूरी उपकरण उपलब्ध कराने की तत्काल आवश्यकता पर जोर दिया।

कोरोना संक्रमण के चलते देश की जो हालत है उसे सुधारने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लगातार बैठकें कर रहे हैं। शनिवार (अप्रैल 24, 2021) को भी उन्होंने वरिष्ठ मंत्रियों और अधिकारियों के साथ बैठक की। इस बैठक में कुछ अहम निर्णय लिए गए। 

इनमें से एक यह है कि अगले 3 माह तक कोविड वैक्सीन व ऑक्सीजन के आयात पर किसी तरह की कस्टम ड्यूटी नहीं लागू की जाएगी। साथ ही इसपर लगने वाले स्वास्थ्य सेस भी नहीं लागू होंगे। इसे सुनिश्चित करने का काम उन्होंने रेवेन्यू डिपार्टमेंट को सौंप दिया है।

प्रधानमंत्री मोदी ने इस बैठक में मेडिकल ग्रेड ऑक्सीजन की आपूर्ति बढ़ाने के साथ घर और अस्पतालों में मरीज़ों की देखभाल के लिए जरूरी उपकरण उपलब्ध कराने की तत्काल आवश्यकता पर जोर दिया। 

View Post

प्रधानमंत्री ने कहा कि संक्रमित मरीजों के लिए घरों व अस्पतालों में जरूरी मेडिकल उपकरणों मेडिकल ग्रेड के ऑक्सीजन की सप्लाई सुनिश्चित कराई जाए। 

उल्लेखनीय है कि महामारी से त्रस्त देश को बचाने के लिए लोगों की मदद करने भारतीय वायुसेना आगे आई है। इसी क्रम में आज सुबह उनका मालवाहक विमान सिंगापुर पहुँचा। ये विमान वहाँ से 4 ऑक्सीजन टैंकर एयर लिफ्ट करके भारत लाएगा। 

इसके अलावा सरकारी सूत्रों ने यह भी बताया है कि एक आदेश के तहत 10 हजार ऑक्सीजन कन्सट्रेटर लगाए जाएँगे। ये ऑक्सीजन कन्सट्रेटर अगले हफ्ते से अमेरिका से लाए जाएँगे।

सरकार ने ऑक्सीजन की जरूरत को पूरा करने के लिए कई प्राइवेट कंपनियों से भी बात की। सूत्रों के अनुसार, सैन फ्रांसिस्को से दिल्ली की अगली फ्लाइट भारी मात्रा में ऑक्सीजन कन्सट्रेटर लेकर भारत आएगी।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

दिल्ली में कमाल: फ्लाईओवर बनने से पहले ही बन गई थी उसपर मजार? विरोध कर रहे लोगों के साथ बदसलूकी, देखें वीडियो

दिल्ली के इस फ्लाईओवर का संचालन 2009 में शुरू हुआ था। लेकिन मजार की देखरेख करने वाला सिकंदर कहता है कि मजार वहाँ 1982 में बनी थी।

राणा अयूब बनीं ट्रोलिंग टूल, कश्मीर पर प्रोपेगेंडा चलाने के लिए आ रहीं पाकिस्तान के काम: जानें क्या है मामला

पाकिस्तान के सूचना मंत्रालय से जुड़े लोग ऑन टीवी राणा अयूब की तारीफ करते हैं। वह उन्हें मोदी सरकार का पर्दाफाश करने वाली ;मुस्लिम पत्रकार' के तौर पर जानते हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
112,995FollowersFollow
395,000SubscribersSubscribe