Thursday, September 23, 2021
Homeदेश-समाजटोक्यो ओलंपिक में ब्रॉन्ज मेडल जीतने वाली हॉकी टीम को PM मोदी का फोन,...

टोक्यो ओलंपिक में ब्रॉन्ज मेडल जीतने वाली हॉकी टीम को PM मोदी का फोन, सुनिए बातचीत का ऑडियो

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने फोन पर बातचीत के दौरान कहा, "मनप्रीत जी आपको और पूरी टीम को बहुत-बहुत बधाई। आपने गजब का काम किया है। पूरा देश नाच रहा है आज।"

टोक्यो ओलंपिक में भारतीय हॉकी टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए जर्मनी को 5-4 के अंतर से मात देकर ब्रॉन्ज मेडल जीता। भारतीय हॉकी टीम की इस सफलता पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हॉकी खिलाड़ियों से फोन पर बातचीत की और उन्हें शुभकामनाएँ दी। पीएम से बात करते हुए हॉकी खिलाड़ियों ने कहा कि प्रधानमंत्री द्वारा किया गया उत्साहवर्धन उनके बहुत काम आया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने फोन पर बातचीत के दौरान कहा, “मनप्रीत जी आपको और पूरी टीम को बहुत-बहुत बधाई। आपने गजब का काम किया है। पूरा देश नाच रहा है आज।” पीएम के बधाई पर खिलाड़ी ने कहा, “धन्यवाद सर, आपकी दुआएँ हमारे साथ थीं। सर आपका जो मोटिवेशन था उसने काफी काम किया हमारी टीम के लिए।” इस पर पीएम मोदी ने कहा कि नहीं, आप लोगों की मेहनत काम कर रही थी।

पीएम ने आगे कहा, “15 अगस्त को सभी को बुलाया है तो उसी दिन मिलेंगे हमलोग।” इसके बाद उन्होंने पूछा कि पीयूष जी हैं क्या वहाँ? इस पर खिलाड़ी ने पीयूष को फोन दे दिया। पीयूष से बात करते हुए पीएम मोदी ने आगे कहा, “पीयूष जी बहुत-बहुत बधाई हो आपको।”

फोन पर बात करते हुए पीयूष ने पीएम मोदी को नमस्कार किया। इसके बाद पीएम ने कहा कि आपने जो किया उस पर पूरा देश गर्व कर रहा है। जवाब में पीयूष ने कहा कि सर आपने जो प्रोत्साहन दिया था इसके लिए आपका बहुत-बहुत धन्यवाद।

पीएम ने हॉकी टीम के मुख्य कोच ग्राहम रे से भी बात की। पीएम ने कहा, “बधाई हो! आपने इतिहास रचा है।” इसके जवाब में हॉकी के कोच ने धन्यवाद दिया और कहा कि उन्हें उम्मीद है कि पीएम मोदी गर्व महसूस कर रहे होंगे। रे ने कहा, “सेमीफाइनल में आपके कहे शब्दों ने हमें काफी प्रोत्साहित किया।” इस पर पीएम ने कहा, “मेरी शुभकामनाएँ आपके साथ हैं। आप सभी का कठिन परिश्रम हमें परिणाम दे रहा है।”

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

अमेरिका में PM मोदी, क्वाड नेताओं से भी होगी बात- UNGA को करेंगे संबोधित: एयर इंडिया वन वाली तस्वीर सोशल मीडिया में छाई

चीनी कोरोना वायरस के संक्रमण में पूरी दुनिया के घिरने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपनी पहली बड़ी विदेश यात्रा पर अमेरिका पहुँचे हैं।

कौन हैं ‘बोल ना आंटी आऊँ क्या’ वाले ओपी मिश्रा, न्यूजीलैंड का पाकिस्तान दौरा रद्द होने के बाद क्यों हो रही उनकी चर्चा

सूचना मंत्री ने बकायदा प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि ओम प्रकाश मिश्रा नाम के भारतीय शख्स ने न्यूजीलैंड के बल्लेबाज मार्टिन गुप्टिल की पत्नी को धमकी भरा मेल भेजा था।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
123,886FollowersFollow
410,000SubscribersSubscribe