Wednesday, June 19, 2024
Homeदेश-समाज'70 टुकड़ों में काटने आए थे': आफताब को ले जा रही पुलिस वैन पर...

’70 टुकड़ों में काटने आए थे’: आफताब को ले जा रही पुलिस वैन पर तलवार से हमला, पॉलीग्राफी टेस्ट के बाद ले जाया जा रहा था तिहाड़

इस हमले का वीडियो भी सामने आया है। वीडियो में पुलिस वैन के पास खड़े लोग पहले तो तलवार लहराते हुए दिख रहे हैं, इसके बाद वैन पर तलवार से हमला भी कर रहे हैं।

श्रद्धा मर्डर केस के आरोपित आफताब पर हमले की खबर सामने आई है। उस पर यह हमला एफएसएल लैब के बाहर किया गया है। हमलावरों ने पहले आफताब को ले जा रही वैन पर पहले पत्थरबाजी की, इसके बाद तलवार से भी हमला किया गया है। जवाबी कार्यवाही में पुलिस द्वारा फायरिंग करने की भी बात कही जा रही है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, आफताब अमीन पूनावाला को सोमवार (28 नवंबर, 2022) को पॉलीग्राफ टेस्ट के लिए फोरेंसिक साइंस लैब (एफएसएल) लाया गया था। इस टेस्ट के बाद जब पुलिस उसे वैन में बैठाकर तिहाड़ जेल ले जा रही थी, तब वहाँ मौजूद लोगों ने पत्थरबाजी करते हुए तलवार से हमला किया है।

इस हमले का वीडियो भी सामने आया है। वीडियो में पुलिस वैन के पास खड़े लोग पहले तो तलवार लहराते हुए दिख रहे हैं, इसके बाद वैन पर तलवार से हमला भी कर रहे हैं। इनमें से एक व्यक्ति वैन के पिछले हिस्से के गेट को खोलकर उसमें घुसने की कोशिश करता है। तभी, एक अन्य हमलावर भी वैन के पिछले गेट में पहुँच जाता है। लेकिन, तभी वैन के अंदर से एक पुलिसकर्मी दिखाई देता है। पुलिसकर्मी को देखकर वह हमलावर रुक जाता है।

इसके बाद, अन्य पुलिसकर्मी बंदूक दिखाते हुए हमलावरों को पीछे हटने के कहता दिखाई देता है। हालाँकि, हमलावर पीछे हटने को तैयार नहीं दिखाई देते हैं। तब, उक्त पुलिसकर्मी हवाई फायर करने के बंदूक आसमान की ओर करता है। कहा जा रहा है कि पुलिसकर्मी ने हवाई फायर भी किए हैं। पुलिस वैन आफताब को लेकर जब आगे बढ़ रही होती है तब हमलावर वैन का पीछा करते हुए देखे जा सकते हैं।

रिपोर्ट के अनुसार, पुलिस ने मौके से एक कार बरामद की है। कहा जा रहा है कि आफताब पर हमला करने आए लोग इसी मारुती वैन में बैठ कर आए थे। इन लोगों ने आफताब की वैन को देखते ही हमला करना शुरू कर दिया था। पुलिस को कार में हथौड़े, विकेट, तलवार जैसे हथियार भी मिले हैं। फिलहाल इस मामले में पुलिस ने दो आरोपितों को हिरासत में लिया है। इन दोनों से पूछताछ की जा रही है।

दैनिक भास्कर की रिपोर्ट के अनुसार, आफताब पर हमला करने आए हमलावरों में से एक का कहना है कि वे लोग 15 लोग हैं, सभी गुरुग्राम से आए थे और सुबह 11 बजे से ही फोरेंसिक साइंस लैब (FSL) के बाहर बैठे हुए थे। हमलावर ने यह भी कहा, “हमारी बहन बेटी को जिसने 35 टुकड़ों में काटा, हम उस आफताब को 70 टुकड़ों में काटने आए थे।”

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘अच्छा! तो आपने मुझे हराया है’: विधानसभा में नवीन पटनायक को देखते ही हाथ जोड़ कर खड़े हो गए उन्हें हराने वाले BJP के...

विधानसभा में लक्ष्मण बाग ने हाथ जोड़ कर वयोवृद्ध नेता का अभिवादन भी किया। पूर्व CM नवीन पटनायक ने कहा, "अच्छा! तो आपने मुझे हराया है?"

‘माँ गंगा ने मुझे गोद ले लिया है, मैं काशी का हो गया हूँ’: 9 करोड़ किसानों के खाते में पहुँचे ₹20000 करोड़, 3...

"गरीब परिवारों के लिए 3 करोड़ नए घर बनाने हों या फिर पीएम किसान सम्मान निधि को आगे बढ़ाना हो - ये फैसले करोड़ों-करोड़ों लोगों की मदद करेंगे।"

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -