Monday, May 16, 2022
Homeदेश-समाजगौ-तस्कर, गैंगस्टर मोहम्मद मुजफ्फर पर योगी सरकार का एक्शन, ₹5 करोड़ की संपत्ति कुर्क,...

गौ-तस्कर, गैंगस्टर मोहम्मद मुजफ्फर पर योगी सरकार का एक्शन, ₹5 करोड़ की संपत्ति कुर्क, सपा की टिकट पर जेल में रहकर जीता था ब्लॉक प्रमुख का चुनाव

"नैनी जेल में बंद रहते हुए उसने सपा की टिकट पर ब्लॉक प्रमुख का चुनाव जीता था। मोहम्मद मुजफ्फर अंतरराज्यीय गौ तस्करी का गिरोह चलाता था। उसके खिलाफ 30 से अधिक केस दर्ज हैं।"

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की योगी आदित्यनाथ सरकार (Yogi Aadityanath) अपराधियों पर लगातार कड़े एक्शन ले रही है। इसी क्रम में प्रयागराज में हिस्ट्रीशीटर अपराधी और कौढिहार ब्लॉक के प्रमुख मोहम्मद मुजफ्फर पर प्रशासन ने बड़ी कार्रवाई की है। जिला प्रशासन ने बुधवार (13 अप्रैल 2022) को उसके खिलाफ कार्रवाई करते हुए उसकी करीब 5 करोड़ रुपए की चल-अचल संपत्ति को कुर्क कर लिया।

कुर्क की गई संपत्तियों में बेशकीमती जमीनें और मकान शामिल हैं। मुजफ्फर सपा का समर्थक है। उसकी पहुँच का इस बात से अंदाजा लगाया जा सकता है कि नैनी जेल में बंद रहते हुए उसने सपा की टिकट पर ब्लॉक प्रमुख का चुनाव जीता था। मोहम्मद मुजफ्फर अंतरराज्यीय गौ तस्करी का गिरोह चलाता था। उसके खिलाफ कौशाम्बी, खागा फतेहपुर, फूलपुर और नवाबगंज जैसी कई जगहों पर 30 से अधिक केस दर्ज हैं।

मुजफ्फर के खिलाफ नवंबर 2018 में नवाबगंज थाने में डीसीएम में भरकर प्रतिबंधित मांस बेचने के आऱोप में केस दर्ज किया गया था औऱ गिरफ्तार भी किया गया था। उसी दौरान उसके गौ तस्करी के गिरोह का पर्दाफाश हुआ था। यहीं नहीं मुजफ्फर के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट में केस दर्ज किया गया था।

एसएसपी के नेतृत्व में हुई कार्रवाई

प्रयागराज के एसएसपी अजय कुमार के नेतृत्व में प्रशासन ने गैंगस्टर के खिलाफ कार्रवाई की। आईपीएस अधिकारी ने घटना की जानकारी देते हुए कहा, “ये जिले के घूमनगंज थाना क्षेत्र का मामला है। हिस्ट्रीशीटर कुख्यात गौ तस्कर, माफिया मोहम्मद मुजफ्फर की करीब 5 करोड़ की संपत्तियों को कुर्क कर लिया गया है। पूरामुफ्ती थाने पर इस कुख्यात अपराधी की हिस्ट्रीशीट खुली हुई है। मोहम्मद मुजफ्फर के प्लॉटों को जब्त किया गया है।

इसके साथ ही एसएसपी ने लोगों से अपराध और माफियागीरी से बचने की अपील करते हुए सख्त लहजे में चेतावनी दी है कि अगर कोई इस तरह के काम करेगा तो उसके खिलाफ इसी तरह की कार्रवाई की जाएगी।

उल्लेखनीय है कि मोहम्मद मुजफ्फर सपा के गैंगस्टर और बाहुबली नेता अतीक अहमद का रिश्तेदार भी है।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

CRPF करेगी ज्ञानवापी में मिले शिवलिंग की सुरक्षा, अदालत ने सील की जगह, वजू पर मनाही: जैसे ही दिखे बाबा, ‘हर-हर महादेव’ से गूँजा...

सर्वे के तीसरे दिन हिन्दू पक्ष की तरफ से सोमवार को करीब 12 फीट 8 इंच लंबा शिवलिंग नंदी के सामने विवादित ढाँचे के वजूखाने में मिलने का दावा किया गया है।

राहुल भट की 5 साल पहले की फेसबुक पोस्ट – ‘हम मुस्लिम हैं, रोहिंग्या मुस्लिमों की हत्या बंद करो’, ‘संघी’ और ‘भारतीय एजेंट’ बता...

तस्वीर के वायरल होने के बाद कहा जा रहा है कि राहुल भट रोहिंग्या मुस्लिम को बचाना चाहते थे, मगर वह खुद इस्लामी आतंकियों के शिकार हो गए।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
186,091FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe