Saturday, October 23, 2021
Homeदेश-समाजहिन्दू नाम के सहारे मुस्लिम युवक ने की मस्जिद में 'फर्जी निकाह': एक्ट्रेस प्रीति...

हिन्दू नाम के सहारे मुस्लिम युवक ने की मस्जिद में ‘फर्जी निकाह’: एक्ट्रेस प्रीति तलरेजा ने लगाया मारपीट का आरोप, देखें Video

महिला ने बताया कि उनका पति मुस्लिम है लेकिन वो अपने लीगल डॉक्यूमेंट पर अपना नाम अभिजीत पेटकर इस्तेमाल करता है। प्रीति ने अपने ट्विटर पर उनके साथ हुई मारपीट की वीडियो भी शेयर की है। उनका दावा है कि सबूत दिखाने के बावजूद मुंबई पुलिस उनकी शिकायत दर्ज नहीं कर रही है।

महाराष्ट्र में प्रीति तलरेजा नाम की कथित एक्ट्रेस ने सोशल मीडिया के जरिए अपने साथ हो रही घरेलू हिंसा के मामले को उजागर किया है। एक्स्ट्रेस ने अपने (मुस्लिम) पति पर उससे मारपीट करने के अलावा, धर्मांतरण, शारीरिक और मानसिक शोषण आदि का आरोप लगाया है। 

महिला का कहना है कि उसके द्वारा कई सबूत पेश किए जाने के बाद भी उसके पति ‘अभिजीत पेटकर’ के ख़िलाफ़ मामला दर्ज नहीं किया जा रहा और उसे एनसी देकर कहा जा रहा है कि ये पारिवारिक मामला है।

सोशल मीडिया पर प्रीति तलरेजा ने 29 दिसंबर 2020 से इस संबंध में अपने पोस्ट डालने शुरू किए थे। पहले उन्होंने जानकारी दी कि उन्होंने खड़कपड़ा थाने (khadakpada police station) में शिकायत दर्ज करवाई है, लेकिन वहाँ से उन्हें कोई जवाब नहीं दिया गया। उनकी एफआईआर तक नहीं लिखी गई।

इसके बाद उन्होंने राज्य के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को टैग करके कहा कि उन्होंने अपने पति के ख़िलाफ़ शिकायत लिखवाई है जिसने प्रेम के नाम पर उनसे धोखा किया, उनका इस्तेमाल किया और एक फर्जी मुस्लिम निकाह करके ये यकीन दिलाया कि उनकी आधिकारिक तौर पर शादी हो गई है। एक्ट्रेस ने बताया कि एक ओर उनकी शिकायत को थाने में दर्ज तक नहीं होने दे रहे। वहीं दूसरी ओर मस्जिद में निकाह होने के कारण उन्हें सर्टिफिकेट देने से मना किया जा रहा है।

महिला ने बताया कि उनका पति मुस्लिम है और उसके पास धर्म परिवर्तन के कोई सबूत भी नहीं है, फिर भी वो अपने लीगल डॉक्यूमेंट पर अपना नाम अभिजीत पेटकर इस्तेमाल करता है। प्रीति ने अपने ट्विटर पर उनके साथ हुई मारपीट की वीडियो भी शेयर की है। उनका दावा है कि सबूत दिखाने के बावजूद कल्याण खड़पड़ा थाने में शिकायत दर्ज नहीं हो रही।

वह तंग होकर 4 जनवरी को कहती हैं कि भारत में महिला यदि आत्महत्या कर ले तो मासूम को भी सजा दे दी जाती है लेकिन यदि कोई जिंदा महिला संघर्ष करे तो उसका सिर्फ़ शोषण होता है, यही सच्चाई है। महिला के मुताबिक, उसका पति उसकी पहली बेटी को पसंद नहीं करता और नहीं चाहता कि वो उन लोगों के साथ रहे। 

वह त्रस्त होकर अपने अकॉउंट पर लिखती हैं, “…मैं हिन्दू जन्मी हूँ और हिंदू ही मरूँगी। मेरी अपील है अपनी बेटी को अकेला न छोड़ें। मेरा परिवार मेरे साथ है इसलिए हिम्मत करके मैं यहाँ तक पहुँची हूँ। लोगों को जो कहना है कहने दो। लेकिन इसे एक अपनी बेटी, बहन, बीवी और अन्य महिलाओं के लिए अच्छे उदाहरण की तरह लो।”

बता दें कि प्रीति तलरेजा ने अपने यूट्यूब चैनल पर एक वीडियो अपलोड की है। इसके डिस्क्रिप्शन में उन्होंने आप बीती के रूप में एक नोट लिखा है। वह लिखती हैं:

मैंने इस आदमी से शादी की क्योंकि इसने मुझे अपना मासूम चेहरा दिखाया कि इसे इसकी पुरानी पत्नी ने बहुत प्रताड़ित किया है और इसके माता-पिता भी नहीं हैं। इस बीच मैं इसकी तरफ आकर्षित हुई क्योंकि मेरे पति से मेरी कुछ लड़ाइयाँ हो रही थीं। इसने मुझे बेहतर जीवन का वादा किया और मेरे पति को तालाक देने के लिए मुझे मना लिया। इसने मुझ पर मुस्लिम कानून के हिसाब से शादी का दबाव बनाया जो वास्तविकता में फर्जी शादी थी, जिसे इसके दोस्तों ने ही अरेंज किया था। ये मुझे सोशल मीडिया यूज करने पर गाली गलौच करता और मेरी बड़ी बेटी के साथ रहने पर भी गुस्सा होता। मेरे घरवालों और मैंने कई बार इसे इसकी छात्राओं के साथ डेट करते देखा है। लेकिन पूछने पर कहता कि वो 4 बीवियों से ज्यादा रख सकता है। इसकी पुलिस विभाग में और कुछ गुंडों से जान पहचान है, ये हमेशा अपनी और मेरी तस्वीरें शेयर करने की धमकी देता और मुझे व मेरे परिवार वालों को नुकसान पहुँचाने की धमकी देता। इसने मुझे राक्षस की तरह पीटा। मेरी बेटी को लात मारी। यह हड्डियाँ तोड़ना अच्छे से जानता है, उसने मेरी माँ को भी विश्वास और प्यार के बदले मारा। मैंने इस घटिया आदमी के लिए सबकुछ छोड़ दिया और बदले में मुझे 3 साल से सिर्फ़ बेवकूफ बनाया गया। कभी जाति धर्म के नाम पर कभी भावनात्मक रूप से ब्लैकमेल करके। मैं न्याय के लिए गुहार लगा रही हूँ। लेकिन भारतीय कानून बहुत सुस्त है कि वो एक जिंदा इंसान को न्याय दिलवा सके। लेकिन यहाँ यदि कोई व्यक्ति सुसाइड करले तो किसी मासूम को भी सूली पर चढ़ा दिया जाएगा।”

बता दें कि सोशल मीडिया पर अभिजीत पेटकर नाम के इस युवक की कई फोटोज यूजर शेयर कर रहे हैं। इनमें से एक मे यह एक उलेमा के साथ खड़ा है। वहीं ज्यादातर पोस्ट में ‘अल्हम्दुलिल्लाह’ भी लिखता है।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘हिन्दुओ, औकात में रहो! तुम्हारी महिलाएँ हमारी हरम का हिस्सा थीं, दासी थीं’: यूपी पुलिस के हत्थे चढ़ा सपा नेता अदनान खान, हो रही...

ये फेसबुक पोस्ट आंबेडकर नगर के टांडा विधानसभा क्षेत्र में सपा यूथ विंग के विधानसभा अध्यक्ष अदनान खान का है, जिसमें हिन्दुओं को धमकी दी गई है।

जहाँ दकियानूसी ईसाई चला रहे टीके के खिलाफ अभियान, उन्हीं की मीडिया को करारा जवाब है भारत का 100+ करोड़

100 करोड़ का ये आँकड़ा भारत/भारतीयों के बारे में सदियों से फैलाए झूठ (अनपढ़, अनुशासनहीन, अराजक, स्वास्थ्य सुविधाहीन आदि) की बखियाँ उधेड़ रहा है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
131,033FollowersFollow
412,000SubscribersSubscribe