Friday, May 24, 2024
Homeदेश-समाज'मेरे बेटे के पेट-छाती में 20 बार चाकू घोंपा': अंकित मीणा के पिता का...

‘मेरे बेटे के पेट-छाती में 20 बार चाकू घोंपा’: अंकित मीणा के पिता का दावा- सलमान सहित कई लोग हत्या में शामिल, पत्थर से सिर कूचने का वीडियो भी बनाया

अंकित के पिता का कहना है कि पेट और छाती में चाकू मारने के बाद हत्यारों ने उनके बेटे का गला रेता और हाथों को काट दिया। किसी लड़की से अंकित के अफेयर की बातों को रामबाबू ने अफवाह बताया। उन्होंने कहा कि उनका बेटा न सिर्फ शादीशुदा, बल्कि 2 बच्चों का पिता भी था।

राजस्थान के गंगापुर सिटी में 11 मई 2024 को अंकित मीणा नाम के युवक की बेरहमी से हत्या कर दी गई थी। गला रेत कर हुई इस हत्या का आरोप सलमान और उसके 2 नाबालिग साथियों पर है। पुलिस ने तीनों आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है। अब मृतक के पिता राम बाबू सामने आए हैं। उन्होंने इस हत्याकांड में कई लोगों के शामिल होने का दावा किया है। रामबाबू ने बताया कि अंकित की कातिलों से कोई दुश्मनी नहीं थी।

ऑर्गेनाइजर की पत्रकार सुभी विश्वकर्मा ने अंकित के पिता से बात की। उन्होंने बताया कि अंकित के हत्यारों को वे नहीं जानते। शादीशुदा अंकित 2 बच्चों के पिता थे। उनका बड़ा बेटा 6 साल और बेटी 2 साल की है। रामबाबू ने बताया कि शुक्रवार (10 मई) की शाम अंकित लगभग 4 बजे अपने घर से निकला था। रात में लगभग 8 बजे अंकित ने अपने पिता को कॉल किया और 160 रुपए भेजने के लिए कहा। इसके बाद अंकित ने अपनी बाइक की चाबी खो जाने की जानकारी दी।

आखिरी कॉल में अंकित ने अपने घर से किसी को चाबी लेकर आने के लिए कहा। रामबाबू ने आगे बताया कि उनके बेटे को मारने में सलमान और उनके 2 नाबालिग साथियों के अलावा कई और लोग शामिल थे। उनका यह भी दावा है कि एक आरोपित ने उनके बेटे की हत्या की रिकॉर्डिंग भी अपने मोबाइल में की थी। यह वीडियो 22 मिनट लम्बा बताया गया है जिसमें कथित तौर पर अंकित को चाकू घोंपने से ले कर सिर को पत्थर तक से कुचलने की घटना रिकॉर्ड है। बकौल रामबाबू अंकित के पेट और छाती में 20 बार चाकू घोंपा गया था।

अंकित के पिता का कहना है कि पेट और छाती में चाकू मारने के बाद हत्यारों ने उनके बेटे का गला रेता और हाथों को काट दिया। किसी लड़की से अंकित के अफेयर की बातों को रामबाबू ने अफवाह बताया। उन्होंने कहा कि उनका बेटा न सिर्फ शादीशुदा, बल्कि 2 बच्चों का पिता भी था। रामबाबू को अपने बेटे की हत्या की जानकारी पड़ोसी शिवराज मीणा से मिली थी। उनका यह भी दावा है कि उनके बेटे ने अपने जीवन में कभी भी इस्लाम या मुस्लिमों के खिलाफ सोशल मीडिया अथवा कहीं भी अन्य जगह कुछ नहीं बोला।

अंकित मीणा केस में ऑर्गेनाइजर द्वारा हासिल की गई एफआईआर की कॉपी का स्क्रीनशॉट

रामबाबू ने कातिलों पर कठोर कार्रवाई की माँग की है। इस मामले में शनिवार (11 मई) को गंगापुर सिटी थाने में FIR दर्ज हो चुकी है। अंकित मीणा की हत्या के विरोध में नाराज व्यापारियों ने बाजार को बंद रखा। पीड़ित परिवार के लिए 50 लाख रुपए मुआवजे की माँग की जा रही है। बताते चलें कि गंगापुर सिटी पुलिस को शुरुआत में शक था कि सलमान की गर्लफ्रेंड से अंकित की नजदीकी होना इस हत्या की वजह बनी है। पीड़ित पिता ने अपने दिवंगत बेटे के लिए इंसाफ की माँग की है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

हिरोइन लैला खान की हत्या मामले में सौतेले अब्बा को हुई ‘सजा-ए-मौत’: फार्म हाउस में गाड़ दी परिवार के 6 लोगों की लाश, 13...

बॉलीवुड अभिनेत्री लैला खान और उनके पूरे परिवार की हत्या मामले में अभिनेत्री के सौतेले पिता को कोर्ट ने सजा-ए-मौत सुनाई है।

UPA सरकार ने ब्रह्मोस मिसाइल के निर्यात को रोका, लीक हुई चिट्ठियों से खुलासा: मोदी सरकार ने की जो हजारों करोड़ की डील, वो...

UPA सरकार ने जानबूझकर ब्रह्मोस मिसाइल के निर्यात से जुड़ी फाइलों को अटकाया। इंडोनेशियाई टीम का दौरा रोक दिया गया। बातचीत तक रोक दी गई।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -