Saturday, May 18, 2024
Homeदेश-समाजपहले पत्थरों से सिर कूचा, फिर गर्दन पर चलाया चाकू: 2 बच्चों के पिता...

पहले पत्थरों से सिर कूचा, फिर गर्दन पर चलाया चाकू: 2 बच्चों के पिता अंकित मीणा की बेरहमी से हत्या, सलमान 2 नाबालिग साथियों संग गिरफ्तार

जाँच के दौरान सामने आया कि अंकित और सलमान बहुत पहले से एक-दूसरे से परिचित थे। एक लड़की को ले कर इन दोनों में काफी पहले से मनमुटाव चल रहा था। घटना के दिन सलमान और अंकित ने एक साथ शराब पी।

राजस्थान के गंगापुर सिटी में रविवार (12 मई, 2024) को अंकित उर्फ़ नीलू मीणा का शव एक खाली प्लॉट से मिला था। 27 वर्षीय मृतक के चेहरे और सिर को पत्थरों से कूच दिया गया था और गले को रेत दिया गया। अब पुलिस ने इस मामले में मुख्य आरोपित सलमान को उसके 2 नाबालिग साथियों सहित हिरासत में लिया है। हत्या की वजह सलमान और अंकित मीणा के बीच एक लड़की को ले कर चल रहा मनमुटाव बताई जा रही है।

कत्ल से पहले आरोपितों और मृतक ने एक साथ शराब पी थी। पुलिस मामले की जाँच और अन्य जरूरी कानूनी कार्रवाई कर रही है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, घटना गंगापुर सिटी की है। यहाँ के जिला अस्पताल के पास एक प्लॉट खाली पड़ा है जिसमें रविवार की सुबह एक युवक की लाश पड़ी होने की सूचना मिली। मौके पर पहुँची पुलिस ने पहचान करवाई तो लाश बिनेगा गाँव निवासी अंकित मीणा की निकली। अंकित के सिर को बेरहमी से कुचल दिया गया था। उनके चेहरे पर भी वार किए गए थे। पास ही एक बाइक भी खड़ी मिली। पुलिस ने शव को इलाज के लिए अस्पताल भेजा और केस दर्ज कर के जाँच शुरू कर दिया।

जाँच के दौरान सामने आया कि अंकित और सलमान बहुत पहले से एक-दूसरे से परिचित थे। एक लड़की को ले कर इन दोनों में काफी पहले से मनमुटाव चल रहा था। घटना के दिन सलमान और अंकित ने एक साथ शराब पी। इस दौरान सलमान के 2 साथी भी मौजूद रहे। शराब पीने के बाद किसी बात पर अंकित और सलमान में कहासुनी शुरू हो गई। बाद में सलमान ने अंकित की पत्थरों से कूच कर हत्या कर दी। बाद में अंकित का गला चाकू से रेता गया। इस घटना को अंजाम देने में सलमान के दोनों साथी भी बताए जा रहे हैं। ये दोनों नाबालिग हैं।

अंकित को मार कर तीनों आरोपितों ने उसके शव को अस्पताल के पास खाली पड़े एक प्लॉट में फेंक दिया और फरार हो गए। पुलिस ने हत्या के मुख्य आरोपित सलमान और उसके दोनों साथियों को हिरासत में ले लिया है। तीनों से पूछताछ की जा रही है। अब तक की पूछताछ में सामने आया है कि सलमान 3-4 दिनों से अंकित के हत्या की साजिश रच रहा था। पुलिस अधीक्षक सुजीत शंकर के मुताबिक पत्थरों से कूचने के बाद आरोपितों ने अंकित पर चाकू से भी वार किया था। हत्या में प्रयोग हुआ चाकू भी बरामद कर लिया गया है।

पुलिस का कहना है कि मृतक के परिजनों की माँग के आधार पर वो इस मामले को फास्टट्रैक कोर्ट में चलवाने का प्रयास करेंगे। मृतक के परिजनों को मुआवजा दिलाने की भी प्रक्रिया अमल में लाई जा रही है। पुलिस ने शहर में चौकसी बढ़ा दी है। बताते चलें कि अंकित ने हत्या से पहले शुक्रवार की रात लगभग 8 बजे अपने पिता रामबाबू मीणा से अंतिम बार बात की थी। वह 4 भाइयों में सबसे छोटा था। अंकित की शादी को 10 साल से अधिक हो गए हैं। उनके एक 7 वर्षीय बेटा और 3 साल की बेटी है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

जिसे वामपंथन रोमिला थापर ने ‘इस्लामी कला’ से जोड़ा, उस मंदिर को तोड़ इब्राहिम शर्की ने बनवाई थी मस्जिद: जानिए अटाला माता मंदिर लेने...

अटाला मस्जिद का निर्माण अटाला माता के मंदिर पर ही हुआ है। इसकी पुष्टि तमाम विद्वानों की पुस्तकें, मौजूदा सबूत भी करते हैं।

रोफिकुल इस्लाम जैसे दलाल कराते हैं भारत में घुसपैठ, फिर भारतीय रेल में सवार हो फैल जाते हैं बांग्लादेशी-रोहिंग्या: 16 महीने में अकेले त्रिपुरा...

त्रिपुरा के अगरतला रेलवे स्टेशन से फिर बांग्लादेशी घुसपैठिए पकड़े गए। ये ट्रेन में सवार होकर चेन्नई जाने की फिराक में थे।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -