Friday, July 19, 2024
Homeदेश-समाजकॉमेडियन राजू श्रीवास्तव की तबियत में नहीं हो रहा सुधार, पत्नी अरदास के लिए...

कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव की तबियत में नहीं हो रहा सुधार, पत्नी अरदास के लिए पहुँची गुरुद्वारा: निधन की खबरों को परिवार ने बताया अफवाह, कहा- हालत स्थिर

राजू श्रीवास्तव के बड़े भाई सीपी श्रीवास्तव के अनुसार, PMO और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का कार्यालय लगातार उनके स्वास्थ्य का अपडेट ले रहा है। मुख्यमंत्री के ओएसडी अस्पताल में रहकर सभी व्यवस्थाओं को देख रहे हैं और देश के जाने-माने डॉक्टरों का पैनल उनका इलाज कर रहा है।

गम को छुपाकर दुनिया को पर्दे के जरिए हँसाने वाले प्रसिद्ध कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव (Raju Srivastava) बीमार हैं और मुंबई के अस्पताल में उनका इलाज चल रहा है। वहीं, सोशल मीडिया पर उनके निधन के खबरें वायरल हो रही हैं। हालाँकि, उनके सोशल मीडिया से अफवाहों का खंडन किया गया और कहा गया कि उनकी हालत स्थिर है।

खबर ये भी आ रही है कि शुक्रवार को राजू श्रीवास्तव के स्वास्थ्य में थोड़ा सा सुधार देखने को मिला। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, राजू श्रीवास्तव की उँगलियों के बाद अब उनके कंधों में भी मूवमेंट देखने को मिला। डॉक्टरों ने इसे अच्छा संकेत माना। हालाँकि, जिस गति से सुधार होना चाहिए, उसे नहीं देखकर डॉक्टर थोड़े चिंतित भी हैं।

वहीं, कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि उनका अभी ब्रेन रिस्पॉन्स नहीं कर रहा है। AIIMS दिल्ली में वह वेंटिलेटर्स पर हैं। डॉक्टरों ने ने राजू की हालत को सीरियस माना है और अगले 48 घंटे को महत्वपूर्ण बताया है। वहीं, उनकी पत्नी शिखा परिवार के साथ दिल्ली के एक गुरुद्वारे में अरदास कर कर उनके स्वास्थ्य लाभ की कामना कर रही हैं।

बता दें कि शनिवार की सुबह राजू श्रीवास्तव के निधन की अफवाह उड़ी। सोशल मीडिया पर अफवाहों का बाजार गर्म होने के बाद लोग उन्हें श्रद्धांजलि देने लगे। इसको देखते हुए उनके परिजन और बॉलीवुड के पूर्व अभिनेता एवं महाभारत में भीष्म पितामह का किरदार निभाने वाले मुकेश खन्ना ने इसका खंडन किया।

परिजनों ने राजू श्रीवास्तव के परिजनों ने अपने बयान में कहा, “राजू श्रीवास्तव जी की हालत स्थिर है। हम उनके शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना कर रहे हैं। डॉक्टर उनका इलाज कर रहे हैं और अपनी पूरी कोशिश कर रहे हैं। सभी शुभचिंतकों को उनके निरंतर प्यार और समर्थन के लिए धन्यवाद। कृपया किसी भी अफवाह/फर्जी खबर को प्रसारित करने पर ध्यान न दें। कृपया उसके लिए प्रार्थना करें।”

वहीं, मुकेश खन्ना ने कहा, “महान हास्य अभिनेता राजू श्रीवास्तव जिंदा हैं। वह वेंटिलेटर पर हैं। अपने जीवन के लिए लड़ रहे हैं। लेकिन उसकी हालत स्थिर है। हर कोई उनके शीघ्र स्वास्थ्य लाभ के लिए प्रार्थना करना चाहेगा।” राजू श्रीवास्तव के प्रशंसक भी सोशल मीडिया पर उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना कर रहे हैं।

दरअसल, बुधवार (10 अगस्त 2022) की सुबह एक्सरसाइज करते वक्त राजू श्रीवास्तव बेहोश होकर गिर गए थे। इसके बाद उन्हें एम्स लाया गया था। वहाँ डॉक्टरों ने बताया कि उन्हें हार्ट अटैक आया था। इसके कारण उनका ब्रेन डैमेज हो गया और उन्हें एंजियोप्लास्टी करनी पड़ी। पिछले 10 साल में उनकी 3 बार एंजियोप्लास्टी हो चुकी है।

राजू श्रीवास्तव के बड़े भाई सीपी श्रीवास्तव के अनुसार, PMO और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का कार्यालय लगातार उनके स्वास्थ्य का अपडेट ले रहा है। मुख्यमंत्री के ओएसडी भी लगातार अस्पताल में रहकर सभी व्यवस्थाओं को देख रहे हैं। देश के जाने-माने डॉक्टरों का पैनल उनका इलाज कर रहा है।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

जहाँ सब हैं भोले के भक्त, बोल बम की सेवा जहाँ सबका धर्म… वहाँ अस्पृश्यता की राजनीति मत ठूँसिए नकवी साब!

मुख्तार अब्बास नकवी ने लिखा कि आस्था का सम्मान होना ही चाहिए,पर अस्पृश्यता का संरक्षण नहीं होना चाहिए।

अजमेर दरगाह के सामने ‘सर तन से जुदा’ मामले की जाँच में लापरवाही! कई खामियाँ आईं सामने: कॉन्ग्रेस सरकार ने कराई थी जाँच, खादिम...

सर तन से जुदा नारे लगाने के मामले में अजमेर दरगाह के खादिम गौहर चिश्ती की जाँच में लापरवाही को लेकर कोर्ट ने इंगित किया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -