Wednesday, May 25, 2022
Homeदेश-समाजहिन्दू युवती से बलात्कार करने वाला मौलवी ओसामा खान गिरफ्तार, शौहर और दो देवरों...

हिन्दू युवती से बलात्कार करने वाला मौलवी ओसामा खान गिरफ्तार, शौहर और दो देवरों ने भी किया था रेप: ‘लव जिहाद’ का मामला

युवती के दूसरे समुदाय की होने पर मौलाना ने उसे 'साफ कर'ने की बात कहकर एक रात उसके साथ हलाला का हवाला देकर शारीरिक शोषण किया था। पीड़िता को बंधक बनाकर शौहर, दो देवर, मौलाना और दो अन्य लोगों द्वारा सात माह तक रेप किया गया था।

कुछ दिन पहले ही मध्य प्रदेश के ग्वालियर में एक हिंदू युवती को जबरन मुस्लिम बनाने का मामला सामने आया था। इस मामले में धर्म छिपा कर हिंदू रीति-रिवाज से शादी करने वाले आरोपित युवक इमरान, उसके भाइयों और मौलवी ने युवती के साथ दुष्कर्म किया था। इस मामले में आरोपित मौलवी ओसामा खान को भी पुलिस ने दबोच लिया है। डबरा पुलिस ने आरोपित को सिमरिया गाँव से पकड़ा है। पुलिस ने आरोपित को अदालत में पेश किया, जहाँ से उसे न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है। धर्मांतरण के मुख्य आरोपित इमरान, उसकी अम्मी सुग्गा बेगम और उसके भाइयों को पुलिस पहले ही पकड़ चुकी है।

आरोपित मौलाना ओसामा की गिरफ्तारी को लेकर पुलिस पर हिंदू संगठन दबाव बना रहे थे। उसकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस उसकी कुंडली निकाल रही थी। लगातार दबिश दे रही थी। पुलिस इस बात का पता लगा रही थी कि मौलाना ने इस तरीके से अन्य युवतियों को तो अपना शिकार तो नहीं बनाया है। जानकारी के मुताबिक, मौलाना का तीन मंजिला मकान मदरसा के पास बना हुआ है। वहाँ उसका परिवार रहता है।

बुधवार (27 अप्रैल, 2022) को पुलिस ने मौलाना को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की। मौलाना ने ‘पाक साफ करने’ के नाम पर ‘लव जिहाद’ पीड़िता के साथ दुष्कर्म किया था। दैनिक भास्कर की रिपोर्ट के मुताबिक, मौलवी ओसामा खान ने पीड़िता का धर्म परिवर्तन करवाया और फिर निकाह करवाया था। इतना ही नहीं, इसके बाद मौलवी ने यह कहते हुए पीड़िता के साथ रेप किया था- “तुझे पाक-साफ करना पड़ेगा।” जब मौलवी उसके साथ रेप कर रहा था तो उसका शौहर कमरे के बाहर ही खड़ा था।

गौरतलब है कि पिछले दिनों मध्य प्रदेश के डबरा में लव जिहाद और मौलाना द्वारा पड़िता का​​​​​​​ शोषण करने का मामला सामने आया था। लव जिहाद के आरोपित इमरान ने पहले पहचान छुपाकर युवती से विवाह किया। इसके बाद युवती पर दबाव बनाकर धर्म परिवर्तन कराया। उससे देह व्यापार करने के लिए मजबूर किया। युवती के दूसरे समुदाय की होने पर मौलाना ने उसे ‘साफ कर’ने की बात कहकर एक रात उसके साथ हलाला का हवाला देकर शारीरिक शोषण किया था। पीड़िता को बंधक बनाकर शौहर, दो देवर, मौलाना और दो अन्य लोगों द्वारा सात माह तक रेप किया गया था।

पीड़िता ने आपबीती में बताया था कि उसकी सास सुग्गा बेगम ने उसे वेश्यावृत्ति के धंधे में धकेल दिया था। उसे एक कमरे में बंद करके रखा गया था, सिर्फ बाथरूम जाने के लिए निकलने दिया जाता था। सास हर दूसरे दिन अनजान लोगों को लेकर कमरे में आती थी। उनसे पैसे लेती और पीड़िता का रेप कराती थी। इस दौरान वह दो बार गर्भवती हुई। एक बार सास ने गर्भपात की गोली खिला दी और दूसरी बार सीढी से धक्का दे दिया था। आरोपितों से भयभीत पीड़िता ने पुलिस से सुरक्षा की भी माँग थी। पीड़िता को डर है कि आरोपित उसके साथ कुछ भी कर सकते हैं।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

आतंकियों ने कश्मीरी अभिनेत्री की गोली मार कर हत्या की, 10 साल का भतीजा भी घायल: यासीन मलिक को सज़ा मिलने के बाद वारदात

जम्मू कश्मीर में आतंकियों ने कश्मीरी अभिनेत्री अमरीना भट्ट की गोली मार कर हत्या कर दी है। ये वारदात केंद्र शासित प्रदेश के चाडूरा इलाके में हुई, बडगाम जिले में स्थित है।

यासीन मलिक के घर के बाहर जमा हुई मुस्लिम भीड़, ‘अल्लाहु अकबर’ नारे के साथ सुरक्षा बलों पर हमला, पत्थरबाजी: श्रीनगर में बढ़ाई गई...

यासीन मलिक को सजा सुनाए जाने के बाद श्रीनगर स्थित उसके घर के बाहर उसके समर्थकों ने अल्लाहु अकबर की नारेबाजी की। पत्थर भी बरसाए।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
188,823FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe