Saturday, May 18, 2024
Homeदेश-समाज'कायर है भारतीय सेना' बोलने वाले मुस्लिम समर्थक को AAP विधायक ने कहा तालिबानी,...

‘कायर है भारतीय सेना’ बोलने वाले मुस्लिम समर्थक को AAP विधायक ने कहा तालिबानी, इस्लामवादियों से अब खा रहे गाली

भारतीय सेना को कायर कहने वाला रिफत जावेद का ट्वीट जम्मू में रक्षा मंत्रालय के जनसंपर्क अधिकारी (पीआरओ) द्वारा कथित तौर पर इफ्तार मनाने वाले भारतीय सेना के जवानों के ट्वीट को हटाने के बाद आया।

आम आदमी पार्टी के विधायक नरेश बाल्यान (Aam Aadmi Party MLA Naresh Balyan) की टाइमलाइन पर इस्लामवादियों और आतंकवाद समर्थकों ने ट्रोल किया है। बाल्यान ने भारतीय सेना को ‘कायर’ कहने वाले ‘आप’ समर्थक ब्लॉग ‘जनता का रिपोर्टर’ के संपादक रिफत जावेद को ‘तालिबानी’ कह दिया। इसके बाद से उन्हें लगातार निशाना बनाया जा रहा है।

शनिवार (23 अप्रैल 2022) की शाम को जावेद ने ट्वीट किया था, “भारतीय सेना: धर्मनिरपेक्षता पर एक ट्वीट का बचाव नहीं कर सकती और आप उम्मीद करते हैं कि ये कायर देश की रक्षा करेंगे।” विवाद के बाद जावेद ने अपना ट्वीट डिलीट कर दिया। हालाँकि, उनके विवादित ट्वीट का स्क्रीनशॉट सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है।

रिफत जावेद द्वारा किए गए ट्वीट का स्क्रीनशॉट

भारतीय सेना के बारे में उनकी टिप्पणी से दिल्ली के उत्तम नगर से आम आदमी पार्टी के विधायक नरेश बाल्यान नाराज हो गए और उन्होंने ब्लॉगर को ‘आतंकी’ और ‘तालिबानी’ बता दिया। इसको लेकर बाल्यान ने कई ट्वीट किए, जिनमें उन्होंने रिफत जावेद को खूब लताड़ा। एक ट्वीट में उन्होंने लिखा, “देखो इस तालिबानी को, भारतीय फौज को Coward बोल रहा है। देश छोड़ के अफगानिस्तान क्यों नहीं चले जाते तालिबानी? इस पर तो मुकदमा होना चाहिए।”

आप विधायक ने आगे कहा, “किसी PR कंपनी ने ट्वीट डिलीट किया तो इस तालिबानी ने पूरे भारतीय फौज को Coward बोल गाली दिया। इसमें और लश्कर में क्या फर्क है? ये भी विदेश में बैठा Indian Army को डरपोक बोल रहा है और लश्कर वाले भी। खैर Indian Army अच्छे से इलाज करना जानती है ऐसे आतंकियों का। बहुतों का किया है।”

नरेश बाल्यान द्वारा किए गए ट्वीट का स्क्रीनशॉट

नरेश बाल्यान ने जोर दिया कि रिफत जावेद का ट्वीट सिर्फ भारतीय सेना पर नहीं, बल्कि मेजर बतरा जैसे सैनिकों पर भी था, जिन्होंने देश की सेवा में अपने प्राण न्योछावर कर दिए। उन्होंने ट्वीट किया, “ये खुलकर दी गई हुई गाली सिर्फ भारतीय फौजों के लिए नहीं है, बल्कि ये गाली मेजर बतरा, मेजर मोहित शर्मा जैसे कफन में लिपटे हजारों शहीदों और उनके घरवालों को है। देश के 137 करोड़ नागरिकों को है। विदेश में बैठे ऐसे ही तालिबानी एजेंडा चलाने वाले सेना को गाली दे लेते हैं।”

आप विधायक ने मेजर उस्मान की एक तस्वीर भी ट्वीट की और ‘शहीद’ बताया। कहा, “कोई इस देश विरोधी सोच को बताए कि ब्रिगेडियर उस्मान डरपोक नहीं था, जिसने कश्मीर बचाने के लिए अपनी शहादत दी थी। आजकल कोई भी ऐरा-गैरा आकर इन्हें डरपोक बोल रहा है। भयानक गाली है ये आर्मी।”

एक अन्य ट्वीट में बाल्यान ने लिखा, “(रिफत) अब ट्वीट डिलीट कर भाग गया। Coward कौन? तुम या भारतीय फौज? अगली बार भारतीय फौज को coward कहने से पहले हजार बार सोचना। ऐसे लोग भाजपा से पैसे खाकर देश के करोड़ों लोगों की भावना को भड़काकर भाजपा के पक्ष में माहौल बनाते हैं।” इसके बाद उन्होंने आप समर्थक ब्लॉगर पर भाजपा के पेरोल पर होने का आरोप लगाया।

रिफत पर कमेंट के बाद इस्लामवादी भड़के

इसके बाद इस्लामवादी नरेश बाल्यान को ट्विटर पर घेरने लगे और भारतीय सेना का बचाव करने और ब्लॉगर रिफत को तालिबानी सोच वाला कहने को लेकर उन्हें गाली देने लगे। एक इस्लामवादी ने लिखा, “अब आम आदमी पार्टी। बाल्यान जैसे संघियों से भरी हुई। आप मुस्लिमों को क्यों बदनाम कर रहे हैं? भारतीय सेना को जवाब देना चाहिए कि वह अपने मुस्लिम सैनिकों के साथ क्यों नहीं खड़ी है। अफगानिस्तान क्यों जाएँ रिफत जावेद! आपसे आपका विधायक का दर्जा छीन लिया जाना चाहिए।”

एक अन्य इस्लामवादी ने लिखा, “जब कट्टरता दिखाने की बात आती है तो AAP भाजपा का बाप बन जाती है। नरेश बाल्यान आम आदमी पार्टी में आरएसएस के सांप हैं।”

‘पत्रकार’ आदित्य मेनन ने ट्वीट किया था, “इन बेशर्म लोगों को मुस्लिमों को तालिबानी, बांग्लादेशी या रोहिंग्या बताने में 2 मिनट नहीं लगेंगे।” मेनन ने इस्लाम धर्म अपना लिया है।

बॉलीवुड के पटकथा लेखक हुसैन हैदरी ने टिप्पणी की, “अगली बार दिल्ली में कॉन्ग्रेस को वोट दें। तब तक ‘आप’ पंजाब और शायद गुजरात तक पहुँच जाएगी। शुरुआत में उसे दिल्ली से उखाड़ फेंकने से कम-से-कम आधुनिक और भाजपा पॉलिश संस्करण के भारत में पैदा होने और उसे बढ़ने से रोकने में मदद मिलेगी।”

भारतीय सेना को कायर कहने वाला रिफत जावेद का ट्वीट जम्मू में रक्षा मंत्रालय के जनसंपर्क अधिकारी (पीआरओ) द्वारा कथित तौर पर इफ्तार मनाने वाले भारतीय सेना के जवानों के ट्वीट को हटाने के बाद आया।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘अनुच्छेद 370 को हमने कब्रिस्तान में गाड़ दिया, इसे वापस नहीं लाया जा सकता’: PM मोदी बोले- अलगाववाद को खाद-पानी देने वाली कॉन्ग्रेस ने...

पीएम मोदी ने कहा, "आजादी के बाद गाँधी जी की सलाह पर अगर कॉन्ग्रेस को भंग कर दिया गया होता, तो आज भारत कम से कम पाँच दशक आगे होता।

स्वाति मालीवाल पर AAP का यूटर्न: पहले पार्टी ने कहा कि केजरीवाल के पीए विभव ने की बदतमीजी, अब महिला सांसद के आरोप को...

कल तक स्वाति मालीवाल के साथ खड़ा रहने का दावा करने वाली आम आदमी पार्टी ने अब यू टर्न ले लिया है और विभव कुमार के बचाव में खड़ी है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -