Monday, May 16, 2022
Homeदेश-समाज'जय श्रीराम बोलो डॉक्टर... जय श्री राम': रिंकू शर्मा की माँ ने बेटे के...

‘जय श्रीराम बोलो डॉक्टर… जय श्री राम’: रिंकू शर्मा की माँ ने बेटे के आखिरी वक्त के बारे में दुनिया को बताया

बिलखते हुए राधा देवी कहती हैं, "जय श्रीराम बोलते हुए गया मेरा बच्चा।" इस पर विहिप नेता कहते हैं कि रिंकू शर्मा असली रामभक्त था। वह बलिदान हो गया, लेकिन हमारे हृदय में हमेशा जीवित रहेगा। विहिप नेता ने परिवार को भरोसा दिलाया कि रिंकू शर्मा को न्याय मिलेगा।

रिंकू शर्मा की निर्मम हत्या के बाद दिल्ली के मुस्लिम बहुल इलाके में रहने वाले हिंदू दहशत में हैं। एक मुस्लिम भीड़ ने 10 फरवरी 2021 की रात बजरंग दल के कार्यकर्ता रिंकू के घर में घुसकर हमला किया था। अगले दिन रिंकू ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया।

मंगोलपुरी के K ब्लॉक की जिस संकरी गली में 26 साल का रिंकू रहता था, वह शुक्रवार (12 फरवरी 2021) को मीडियाकर्मियों और विहिप तथा बजरंग दल से जुड़े लोगों की आवाजाही से खचाखच भरा था। शाम को न्याय की माँग करते हुए स्थानीय लोगों ने कैंडल मार्च भी निकाला।

ऑपइंडिया के पास एक एक्सक्लूसिव वीडियो है। यह वीडियो विहिप के संयुक्त महासचिव और बजरंग दल के राष्ट्रीय प्रमुख सुरेंद्र जैन और रिंकू शर्मा की माँ के बीच बातचीत का है। इसमें आसपास और लोग भी खड़े नजर आ रहे हैं।

इस वीडियो में आप सुन सकते हैं कि रिंकू की माँ राधा देवी बता रहीं हैं कि उनका बेटा लहूलुहान होने के बावजूद अस्पताल में आखिरी साँस तक डॉक्टरों से ‘जय श्रीराम; के नारे लगाने को कह रहा था। सुरेंद्र जैन से रिंकू की माँ कहती हैं कि संजय गॉंधी अस्पताल में गुरुवार को दोपहर 12 बजे के करीब दम तोड़ने से पहले उनके बेटे के आखिरी शब्द थे, “जय श्रीराम बोलो डॉक्टर …जय श्रीराम।”

विहिप नेता से बातचीत में राधा देवी यह भी उल्लेख करती हैं कि उनके बेटे की निर्मम हत्या में शामिल एक व्यक्ति की पत्नी को सालभर के भीतर रिंकू ने दो बार खून दिया था। हम पहले ही बता चुके हैं कि हत्या के आरोपितों में से एक इस्लाम की पत्नी पत्नी डेढ़ साल पहले गर्भवती थी। गंभीर हालत में उसे खून की जरूरत पड़ी और उसकी जान बचाने के लिए रिंकू ने दो बार खून दिया था

ऑपइंडिया के पास मौजूद एक्सक्लूसिव वीडियो

इसके अतिरिक्त दिल्ली पुलिस ने भी पाया है कि इस्लाम के भाई शकरू के कोरोना संक्रमित होने के बाद ​अस्पताल में दाखिल करवाने में भी रिंकू ने मदद की थी। यकीनन, उस समय उसे पता नहीं रहा होगा कि कुछ महीने बाद शकरू का भाई ही उसके खून का प्यासा हो जाएगा और उसकी हत्या कर देगा।

सुरेंद जैन ने पीड़ित परिवार को भरोसा दिलाया कि बजरंग दल दोषियों को सजा दिलाकर रहेगा। उन्होंने सारे सीसीटीवी फुटेज पास में होने का दावा किया। बिलखते हुए राधा देवी कहती हैं, “जय श्रीराम बोलते हुए गया मेरा बच्चा।” इस पर विहिप नेता कहते हैं कि रिंकू शर्मा असली रामभक्त था। वह बलिदान हो गया, लेकिन हमारे हृदय में हमेशा जीवित रहेगा। विहिप नेता ने परिवार को भरोसा दिलाया कि रिंकू शर्मा को न्याय मिलेगा। जैन ने परिवार को वित्तीय मदद का भरोसा देते हुए कहा, यदि पुलिस नाकाम होती है तो बजरंग दल और विहिप के कार्यकर्ता यह सुनिश्चित करेंगे कि रिंकू शर्मा को न्याय मिले। जैन ने रिंकू के भाई को नौकरी का भी भरोसा दिलाया।

इस बीच, इस्लामी कट्टरपंथियों की साजिशों के बारे में बात करते हुए नरेश नाम के एक युवक ने बताया है कि हाल ही में उसे भी पार्क में कुछ मुस्लिमों ने घेर लिया था। उनलोगों ने उसे घेर कर धमकाना शुरू किया। लेकिन इससे पहले कि कुछ नुकसान पहुॅंचा पाते नरेश के दोस्त मौके पर पहुॅंच गए और मुस्लिम युवक भाग गए। नरेश का दावा है कि इस्लामवादियों के निशाने पर वे सभी हिंदू हैं जो राम मंदिर निर्माण के लिए धन संग्रह को लेकर निकाली गई जागरुकता रैली में शामिल थे।

रिंकू के परिवार के साथ विहिप और बजरंग दल के कार्यकर्ता

गौरतलब है कि बुधवार देर रात 20-25 लोगों की भीड़ लाठियों, डंडों और चाकू लेकर रिंकू शर्मा के घर में घुस गई और परिवार के सदस्यों के साथ मारपीट की। उन्होंने रिंकू शर्मा को घर से बाहर खींच लिया और उसे नीचे गिरा दिया। उसके बाद उस पर बेरहमी से चाकू से वार किया गया।

भयावह घटना को याद करते हुए बजरंग दल के राष्ट्रीय सोशल मीडिया प्रमुख राकेश पांडे ने ऑपइंडिया से बातचीत में कहा कि उन्मादी हमलावर भीड़ में औरतें भी थीं। पुलिस ने इस मामले में चार आरोपितों को गिरफ्तार किया है। इनकी पहचान मोहम्मद इस्लाम, दानिश नसीरुद्दीन, दिलशान और दिलशाद इस्लाम के तौर पर हुई है।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

बॉलीवुड फिल्मों के फेल होने के पीछे कंगना ने स्टार किड्स को बताया जिम्मेदार, बोलीं- उबले अंडे जैसी शक्ल होती है इनकी, कौन देखेगा

कंगना रनौत ने एक बार फिर से स्टार किड्स को लेकर टिप्पणी की। उन्होंने कहा कि स्टार किड्स दर्शकों से कनेक्ट नहीं कर पाते। उनके चेहरे उबले अंडे जैसे लगते हैं।

चर्च में मौजूद थे 30-40 लोग, बाहर से चलने लगीं ताबड़तोड़ गोलियाँ: 1 की मौत, 5 घायल, दहशतगर्द हिरासत में

अमेरिका के कैलिफोर्निया के चर्च में गोलीबारी में 1 शख्स की मौत हो गई जबकि 5 लोग घायल हो गए। पुलिस ने संदिग्ध हमलावर को हिरासत में ले लिया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
185,988FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe