Monday, June 17, 2024
Homeदेश-समाजमहज 130 रुपए के लिए इस्लामनगर के साजिद ने हरिद्वार निवासी नितिन को चाकू...

महज 130 रुपए के लिए इस्लामनगर के साजिद ने हरिद्वार निवासी नितिन को चाकू घोंप कर मार डाला, पुरानी दोस्ती का भी नहीं किया ख्याल: पुल के नीचे पड़ा था शव

मीडियाकर्मियों से बात करते हुए हरिद्वार के एसएसपी परमेंद्र सिंह डोभाल ने बताया कि 4 मई को रुड़की के सोलानी पुल के नीचे पुलिस को एक शव पड़े होने की सूचना मिली थी।

उत्तराखड के हरिद्वार जिले में महज 130 रुपए के लिए साजिद द्वारा एक हिन्दू युवक की हत्या कर दी गई। हत्या चाकुओं से गोद कर की गई थी। मृतक का नाम नितिन उर्फ़ गुड्डू है जिसका शव इसी माह 4 मई को एक पुल के नीचे लावारिश हालत में मिला था। मृतक और आरोपित दोस्त हुआ करते थे। हत्या के बाद साजिद लगातार फरार चल रहा था जिसको रविवार (19 मई 2024) को गिरफ्तार कर लिया गया।

यह मामला थाना क्षेत्र रुड़की कोतवाली का है। सोमवार (20 मई, 2024) को पुलिस ने इस मामले की जानकारी मीडिया से साझा की। मीडियाकर्मियों से बात करते हुए हरिद्वार के एसएसपी परमेंद्र सिंह डोभाल ने बताया कि 4 मई को रुड़की के सोलानी पुल के नीचे पुलिस को एक शव पड़े होने की सूचना मिली थी। पुलिस ने मौके पर पहुँच कर शव कब्ज़े में लिया और जाँच शुरू की। लाश रुड़की के ही अम्बर तालाब निवासी नितिन की निकली। पुलिस ने FIR दर्ज कर के जाँच पड़ताल शुरू की।

जाँच के दौरान पुलिस ने कई CCTV फुटेज खंगाले। एक फुटेज में इस्लामनगर निवासी साजिद नाम के व्यक्ति को नितिन के साथ घटना के आसपास के समय पाया गया। पुलिस ने खोजबीन शुरू की तो साजिद फरार हो गया। पुलिस के मुताबिक, अपनी लोकेशन बदलते रहने और मोबाइल अक्सर बंद रखने की वजह से साजिश को खोजने में समय लगा। आखिरकार 19 मई (रविवार) को उसकी लोकेशन हरिद्वार जिले के ही कलियर इलाके में पाई गई। पुलिस ने दबिश दे कर साजिद को गिरफ्तार कर लिया।

साजिद को थाने पर ला कर पूछताछ की गई तो उसने अपना गुनाह कबूल कर लिया। उसने बताया कि वो और नितिन पुराने दोस्त थे। दोनों एक साथ लगभग 1 हफ्ते पहले नितिन ने नशे में उस से 130 रुपए छीन लिए थे। इस बात को ले कर साजिद मन में खुन्नस खाए हुए था और लगातार नितिन को खोज रहा था। घटना के दिन साजिद ने नितिन को सोलानी पुल के नीचे अकेले देखा। यहाँ उसने चाकू निकाल कर नितिन पर ताबड़तोड़ वार किए। हमले में नितिन के पेट और सीने में कई घाव हो गए।

जिस इलाके में नितिन को चाकू घोंपे गए वह सुनसान क्षेत्र है जहाँ लोगों का अधिक आवागमन नहीं है। इसलिए नितिन को समय से मेडिकल मदद नहीं पहुँच पाई। अधिक खून बह जाने के कारण नितिन की मौके पर ही मौत हो गई। पुलिस ने हत्या में प्रयोग किया चाकू बरामद कर लिया है। साजिद को जेल भेज दिया गया है। मामले में जाँच व अन्य कानूनी कार्रवाई जारी है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

पहले उइगर औरतों के साथ एक ही बिस्तर पर सोए, अब मुस्लिमों की AI कैमरों से निगरानी: चीन के दमन की जर्मन मीडिया ने...

चीन में अब भी उइगर मुस्लिमों को लेकर अविश्वास है। तमाम डिटेंशन सेंटरों का खुलासा होने के बाद पता चला है कि अब उइगरों पर AI के जरिए नजर रखी जा रही है।

सेजल, नेहा, पूजा, अनामिका… जरूरी नहीं आपके पड़ोस की लड़की ही हो, ये पाकिस्तान की जासूस भी हो सकती हैं: जानिए कैसे ISI के...

पाकिस्तानी ISI के जासूस भारतीय लड़कियों के नाम से सोशल मीडिया पर आईडी बना देश की सुरक्षा से जुड़े लोगों को हनीट्रैप कर रहे हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -