Sunday, July 14, 2024
Homeदेश-समाजगणेश आरती करने पर सलमान और छोटू खान ने साथियों संग किया हमला, माँ-बेटे...

गणेश आरती करने पर सलमान और छोटू खान ने साथियों संग किया हमला, माँ-बेटे समेत 4 को तलवार-लाठियों से मारा

पुलिस को दी गई शिकायत में कहा गया है कि 19 सितंबर 2023 की रात 9 बजे के बाद जब आरती करने के लिए साउंड सिस्टम चलाया गया, तभी पड़ोस में रहने वाले सलमान खान और छोटू खान ने अपने साथियों संग आकर उनके साथ गाली-गलौच करने लगे।

मध्य प्रदेश के ग्वालियर में भगवान की आरती करना एक हिंदू परिवार को महंगा पड़ गया। हिंदू परिवार के पड़ोसी सलमान और छोटू खान ने भजन और आरती बजाने पर हमला कर दिया। इस हमले में हिंदू परिवार के कई सदस्य घायल हो गए हैं।

हिंदू परिवार की उर्मिला यादव ने गणेश पंडाल में आरती के लिए साउंड सिस्टम ऑन किया तो सलमान खान, छोटू खान तलवार और लाठियाँ लेकर आ धमके।इस हमले में माँ-बेटे समेत 4 लोग घायल हो गए हैं। उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इस मामले में पुलिस ने शिकायत दर्ज कर आरोपितों की तलाश शुरू कर दी है।

गली में गणेश प्रतिमा, आरती बजाया तो तलवार से हमला

मामला जनकगंज थाना इलाके के गेंडे वाली सड़क स्थित प्रजापति मोहल्ले का है। मोहल्ले में उर्मिला यादव ने गणेश प्रतिमा की स्थापना की है। ये पूरा विवाद वहीं से जुड़ा है। सलमान, छोटू को इस पूजा-पाठ से दिक्कत हो रही थी। साउंड सिस्टम ऑन करने की वजह से ये हमला किया गया।

पुलिस को दी गई शिकायत में कहा गया है कि 19 सितंबर 2023 की रात 9 बजे के बाद जब आरती करने के लिए साउंड सिस्टम चलाया गया, तभी पड़ोस में रहने वाले सलमान खान और छोटू खान ने अपने साथियों संग आकर उनके साथ गाली-गलौच करने लगे।

आरोपितों ने उनसे सिस्टम बंद करने के लिए कहा। उर्मिला यादव का कहना है कि जब उन्होंने साउंड सिस्टम को बंद करने से मना किया तो इन लोगों ने उन पर तलवार और लाठियों से हमला बोल दिया। इस दौरान उर्मिला यादव और उनके बेटे के साथ ही चार लोग घायल हो गए।

सलमान-छोटू के साथ इरफान-परवेज समेत कई लोग

स्थानीय मीडिया रिपोर्ट में बताया गया है कि हमलावरों की संख्या ज्यादा थी। न्यूज मेल टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक, हमलावरों में सलमान खान और छोटू खान के अलावा इरफान, परवेज और अन्य लोग भी थे। इनमें सलमान खान तलवार लिए हुए था।

इस मामले में जनकगंज थाना प्रभारी विपेंद्र सिंह चौहान ने बताया है कि पुलिस ने चारों आरोपितों के खिलाफ हत्या के प्रयास का मामला दर्ज कर लिया है। उन्होंने कहा कि घटनास्थल पर जवानों को तैनात किया गया है, ताकि कोई अन्य घटना न हो।

जिस इलाके में यह घटना हुई है। वह शहर का संवेदनशील इलाका है। यहाँ गणेश उत्सव, नवरात्रि उत्सव और ताजिया के दौरान जरा-सा विवाद इलाके में तनाव का बड़ा कारण बन जाता है। पुलिस घटनास्थल के पास का फुटेज जुटाने की कोशिश कर रही है।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

जगन्नाथ मंदिर के ‘रत्न भंडार’ और ‘भीतरा कक्ष’ में क्या-क्या: RBI-ASI के लोगों के साथ सँपेरे भी तैनात, चाबियाँ खो जाने पर PM मोदी...

कहा जाता है कि इसकी चाबियाँ खो गई हैं, जिस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी सवाल उठाया था। राज्य में भाजपा की पहली बार जीत हुई है, वर्षों से यहाँ BJD की सरकार थी।

मांस-मछली से मुक्त हुआ गुजरात का पालिताना, इस्लाम और ईसाइयत से भी पुराना है इस शहर का इतिहास: जैन मंदिर शहर के नाम से...

शत्रुंजय पहाड़ियों की यह पवित्रता और शीर्ष पर स्थित धार्मिक मंदिर, साथ ही जैन धर्म का मूल सिद्धांत अहिंसा है जो पालिताना में मांस की बिक्री और खपत पर प्रतिबंध लगाने की मांग का आधार बनता है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -