Friday, July 30, 2021
Homeदेश-समाज10 साल से इस्लाम को पढ़-समझ... मर्जी से कबूल किया यह मजहब: ड्रग्स मामले...

10 साल से इस्लाम को पढ़-समझ… मर्जी से कबूल किया यह मजहब: ड्रग्स मामले में जेल में बंद अभिनेत्री संजना

“मैं पिछले 10 साल से इस्लाम धर्म को पढ़ रही हूँ और समझने का प्रयास कर रही हूँ। मैंने यह मज़हब अपनी मर्ज़ी से कबूल किया है। मैं पिछले काफी समय से इससे प्रभावित थी, इसलिए मैंने यह फैसला लिया।”

कन्नड़ अभिनेत्री संजना गलरानी संदलवुड ड्रग्स मामले में जेल में बंद हैं। उनके धर्म को लेकर एक बड़ा खुलासा किया गया है। कई समाचार समूहों में प्रकाशित ख़बरों के मुताबिक़ उन्होंने इस्लाम धर्म स्वीकार कर लिया था। इसके पहले उनका पूरा नाम अर्चना मनोहर गलरानी था लेकिन कुछ साल पहले उन्होंने इस्लाम धर्म अपनाया और अपना नाम बदल कर माहिरा रख लिया था।  

ख़बरों के मुताबिक़ अभिनेत्री संजना ने लगभग 2 साल पहले इस्लाम धर्म कबूल किया था। ऐसा करने के ठीक बाद उन्होंने अपना नाम भी बदल लिया था। इस मामले में धर्म परिवर्तन से जुड़े कई दस्तावेज़ भी सामने आए हैं।

इन दस्तावेज़ों में पंजीयन प्रमाण पत्र, हलफ़नामा और बेंगलुरु की एक मस्जिद द्वारा जारी किया गया प्रमाण पत्र भी शामिल है। इन सभी सबूतों के आधार पर स्पष्ट होता है कि लगभग 2 साल पहले 9 अक्टूबर को संजना ने नाम बदल कर माहिरा रख लिया है। 

हालाँकि इस दस्तावेज़ में संजना ने इस मुद्दे पर अपना पक्ष भी रखा है। दारूल उलूम शाह वलीउल्लाह द्वारा जारी किए गए दस्तावेज़ में उन्होंने लिखा है, “मैं पिछले 10 साल से इस्लाम धर्म को पढ़ रही हूँ और समझने का प्रयास कर रही हूँ। मैंने यह मज़हब अपनी मर्ज़ी से कबूल किया है। मैं पिछले काफी समय से इससे प्रभावित थी, इसलिए मैंने यह फैसला लिया।”

इसके अलावा भी कन्नड़ अभिनेत्री ने इन दस्तावेज़ों में अपनी तरफ से इस्लाम को लेकर कई बातें लिखी हैं।   

(साभार – asianetnews)

इसके बाद भाजपा नेता शोभा करंदलजे ने भी इस संबंध में ट्वीट किया था। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा कि संजना का असल नाम माहिरा है। ड्रग्स मामले में गिरफ्तार की गई अभिनेत्री संजना गलरानी ने साल 2018 में ही इस्लाम धर्म कबूल कर लिया था। पूरे देश में लव जिहाद के मामले सामने आ रहे हैं, ऐसे में शंका जताई जा सकती है कि ड्रग्स माफ़िया के तार भी इससे जुड़े हो सकते हैं। 

वहीं दूसरी तरफ संजना गलरानी की परेशानियाँ कम होने का नाम ही नहीं ले रही हैं। संजना पिछले काफी समय से इस कोशिश में लगी थीं कि उन्हें जमानत मिल जाए लेकिन फ़िलहाल उनकी हिरासत 30 सितंबर तक बढ़ा दी गई है।

कुछ दिन पहले सेंट्रल क्राइम ब्रांच ने ड्रग्स मामले में संजना के बेंगलुरु स्थित घर पर छापा मारा था। अधिकारियों ने संजना के लैपटॉप, मोबाइल और अन्य दस्तावेज़ों को भी जब्त कर लिया था। 8 सितंबर को इस मामले में दूसरी अभिनेत्री रागिनी द्विवेदी समेत 6 अन्य लोगों को भी गिरफ्तार किया गया था। इन सभी लोगों पर NDPS एक्ट के तहत कार्रवाई की गई थी।     

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

Tokyo Olympics: 3 में से 2 राउंड जीतकर भी हार गईं मैरीकॉम, क्या उनके साथ हुई बेईमानी? भड़के फैंस

मैरीकॉम का कहना है कि उन्हें पता ही नहीं था कि वह हार गई हैं। मैच होने के दो घंटे बाद जब उन्होंने सोशल मीडिया देखा तो पता चला कि वह हार गईं।

मीडिया पर फूटा शिल्पा शेट्टी का गुस्सा, फेसबुक-गूगल समेत 29 पर मानहानि केस: शर्लिन चोपड़ा को अग्रिम जमानत नहीं, माँ ने भी की शिकायत

शिल्पा शेट्टी ने छवि धूमिल करने का आरोप लगाते हुए 29 पत्रकारों और मीडिया संस्थानों के खिलाफ बॉम्बे हाईकोर्ट में मानहानि का केस किया है। सुनवाई शुक्रवार को।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
111,934FollowersFollow
394,000SubscribersSubscribe