Wednesday, July 6, 2022
Homeदेश-समाज'बाबा का ढाबा' वाले कांता प्रसाद ने 6 साल पहले भी की थी सुसाइड...

‘बाबा का ढाबा’ वाले कांता प्रसाद ने 6 साल पहले भी की थी सुसाइड की कोशिश: बेटे ने मीडिया को बताया

“उन्होंने नींद की गोलियाँ खाईं। 6 साल पहले भी उन्हें ऐसे ही नींद की गोलियाँ खा ली थीं। अभी वह वेंटिलेटर पर हैं। उनके अवसाद का कारण यही था कि उनसे माफी माँगने को कहा जा रहा था और उन्हें गालियाँ दी जा रही थी।"

कुछ माह पहले एक यूट्यूब वीडियो के बाद सोशल मीडिया पर चारों ओर मशहूर हुआ ‘बाबा का ढाबा’ अब दोबारा चर्चा में है। अब ढाबे के मालिक कांता प्रसाद ने सुसाइड की कोशिश की है। शराब के साथ नींद की गोलियाँ खा लेने के वाले प्रसाद अभी सफदरजंग के ICU में जीवन और मौत के बीच जंग लड़ रहे हैं। इस बीच उनके बेटे ने उन्हें लेकर एक बड़ा खुलासा किया है।

इंडिया टुडे की रिपोर्ट के अनुसार, कांता प्रसाद के बेटे आजाद ने बताया कि उनके पिता पिछले कई साल से अवसाद से ग्रसित थे और 6 साल पहले भी उन्होंने सुसाइड करने की कोशिश की थी। आजाद के मुताबिक, पिछले कुछ महीनों से उनके पिता के पास ऐसे फोन कॉल आते थे जो उन्हें गाली देते थे और यूट्यूबर गौरव से माफी माँगने को कहते थे।

आजाद कहते हैं, “उन्होंने नींद की गोलियाँ खाईं। 6 साल पहले भी उन्हें ऐसे ही नींद की गोलियाँ खा ली थीं। अभी वह वेंटिलेटर पर हैं। उनके अवसाद का कारण यही था कि उनसे माफी माँगने को कहा जा रहा था और उन्हें गालियाँ दी जा रही थी। कई लोगों ने तो उन्हें लेकर यूट्यूब पर भी बोला। लोग उनकी दुकान पर आते थे और ये सब बोलते थे, साथ ही तरह-तरह की बात करते थे। न जाने उन्हें नींद की गोलियाँ कहाँ से मिली। वह पैसों को लेकर भी चिंतित थे।”

आजाद कहते हैं कि उनके पिता का बर्ताव मशहूर होने के कारण नहीं बदला, बल्कि उनके साथ जुड़े लोगों ने उन्हें बरगलाया। अगर केवल गौरव उनसे जुड़ते तो समस्य़ा नहीं थी, लेकिन कई लोगों के जुड़ने से उन्हें वसान के बारे में गलत सूचनाएँ मिलने लगीं।

तनाव के चलते किया सुसाइड अटेम्प्ट

बता दें कि कांता प्रसाद के अस्पताल में एडमिट होने को लेकर दिल्ली पुलिस ने बताया कि गुरुवार को रात 11:15 बजे उन्हें पता चला कि 81 साल के कांता प्रसाद अस्पताल में भर्ती किए गए हैं। उन्होंने शराब के साथ नींद की दवा खा ली थी जिसके चलते वह बेहोश अवस्था में थे।

अस्पताल ने अपनी जाँच रिपोर्ट में बताया है कि कांता प्रसाद ने अल्कोहल के साथ नींद की गोली ली थी और वो अचेत अवस्था में पाए गए थे। इस मामले में एक बयान में कांता प्रसाद के बेटे करन ने कहा है कि उसके पिता ने शराब के साथ नींद की गोली खा ली थी। डीसीपी साउथ ने भी यही जानकारी दी है। रिपोर्ट के मुताबिक, कांता प्रसाद की पत्नी बादामी देवी ने पुलिस को बताया है कि उनके पति पिछले कुछ दिनों से काफी तनाव में थे। बताया जा रहा है कि अस्पताल में उनकी हालत नाजुक बनी हुई है।

वीडियो से रातों रात फेमस हो गए थे कांता प्रसाद

मालूम हो कि ‘बाबा का ढाबा’ के संचालक कांता प्रसाद का एक वीडियो पिछले साल 2020 में इंटरनेट पर वायरल हुआ था। यूट्यूबर गौरव वासन द्वारा शेयर किए गए वीडियो में वह असहाय दिख रहे थे। इस वीडियो के वायरल होने के बाद उनका ढाबा चल निकला।

दिसंबर 2020 में कांता प्रसाद ने छोड़कर दिल्ली के ही मालवीय नगर में एक शानदार रेस्टोरेंट खोला था। उस दौरान उन्होंने अपनी खुशी व्यक्त करते हुए लोगों से उनके रेस्टोरेंट पर आने की अपील भी की थी। हालाँकि अब वे रेस्टोरेंट बंद कर फिर से अपने ढाबे पर शिफ्ट हो गए हैं।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘अभिव्यक्ति की आज़ादी सिर्फ हिन्दू देवी-देवताओं के लिए क्यों?’: सत्ता जाने के बाद उद्धव गुट को याद आया हिंदुत्व, प्रियंका चतुर्वेदी ने सँभाली कमान

फिल्म 'काली' के पोस्टर में देवी को धूम्रपान करते हुए दिखाया गया है। जिस पर विरोध जताते हुए शिवसेना ने कहा कि अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता हिंदू देवताओं के लिए ही क्यों?

‘किसी और मजहब पर ऐसी फिल्म क्यों नहीं बनती?’: माँ काली का अपमान करने वालों पर MP में होगी कार्रवाई, बोले नरोत्तम मिश्रा –...

"आखिर हमारे देवी देवताओं पर ही फिल्म क्यों बनाई जाती है? किसी और धर्म के देवी-देवताओं पर फिल्म बनाने की हिम्मत क्यों नहीं हो पाती है।"

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
203,883FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe