Monday, June 24, 2024
Homeदेश-समाजजिस मुनव्वर फारूकी ने कॉमेडी के नाम पर बनाया हिन्दू देवी-देवताओं का मजाक, उसे...

जिस मुनव्वर फारूकी ने कॉमेडी के नाम पर बनाया हिन्दू देवी-देवताओं का मजाक, उसे IPL में स्टार स्पोर्ट्स ने दिया मंच: लोग बोले – ‘Jio Cinema’ पर ही देखेंगे

हिमाँशु नाम के यूजर ने लिखा कि स्टार का नियंत्रण जरूर किसी वामपंथी हिंदू हेटर के हाथ में है। स्टार स्पोर्ट्स कन्नड़ पर भी किसी हिंदू विरोधी को शो पर बुलाया गया था।

हिंदू देवी देवताओं को गाली देकर पैसे कमाने वाले कॉमेडियन मुनव्वर फारूकी को स्टार स्पोर्ट्स पर आईपीएल मैच के दौरान शो होस्ट करने का मौका मिला। स्टार स्पोर्ट्स पर हिंदूफोबिक कॉमेडियन को देखकर सोशल मीडिया यूजर्स भड़क गए। माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर यूजर्स ने नाराजगी का इजहार किया।

दरअसल, टाटा आईपीएल 2023 के लीग मैच खेले जा रहे हैं। शुक्रवार (12 मई) को गुजरात टाइटन्स और मुंबई इंडियन्स के बीच मुकाबला खेला गया। इस मैच के लिए होस्ट के रूप में स्टार स्पोर्ट्स पर अन्य क्रिकेटर और फिल्मी सितारों के साथ मुनव्वर फारूकी भी नजर आया। शो के दौरान मुनव्वर के अलावा अनिल कपूर, आदित्य रॉय कपूर, मोहम्मद कैफ और इरफान पठान भी मौजूद रहे।

स्टार स्पोर्ट्स पर उनकी मौजूदगी यूजर्स को पसंद नहीं आई एक यूजर ने शो का स्क्रीन शॉट शेयर करते हुए लिखा, वाह अब कम्युनल बाइगोट भी स्पोर्ट्स चैनल शो करने लगे।”

सिबा प्रसाद शुक्ला नाम के यूजर ने तो लिख दिया कि आज स्टार स्पोर्ट्स चैनल ने अपना एक कस्टमर खो दिया। स्टार स्पोर्ट्स हटा कर ‘जियो सिनेमा’ लगा दिया।

मनोरमा नाम की यूजर ने लिखा, “एंटी हिंदू होना लोगों को अमीर बना देता है।”

किरण कसाला नाम की यूजर ने नाराजगी जताते हुए लिखा कि इन लोगों के लिए पैसा महत्वपूर्ण है। पैसा मिले तो किसी के साथ स्टेज शेयर कर लेते हैं। चाहे उसने तुम्हारे धर्म का मजाक ही क्यों न उड़ाया हो।

हिमाँशु नाम के यूजर ने लिखा कि स्टार का नियंत्रण जरूर किसी वामपंथी हिंदू हेटर के हाथ में है। स्टार स्पोर्ट्स कन्नड़ पर भी किसी हिंदू विरोधी को शो पर बुलाया गया था।

मुनव्वर फारूकी स्टैंडअप कॉमेडियन है। जो अपनी कॉमेडी के दौरान हिंदू देवी देवताओं का मजाक उड़ाने के लिए कुख्यात है। उसकी माता सीता और भगवान राम पर आपत्तिजनक टिप्पणी वायरल हुई थी। जिसका देश भर में विरोध हुआ था। जनवरी 2021 में मध्य प्रदेश के इंदौर में 56 दुकान के पास मोनरो कैफे में आयोजित एक कार्यक्रम में हिंदू देवताओं और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के बारे में बेहद अपमानजनक टिप्पणी करके विवादास्पद ‘स्टैंड-अप कॉमेडियन’ ने एक बड़ा विवाद खड़ा कर दिया था।

कार्यक्रम समाप्त होने के बाद, हिंदू रक्षक संगठन के समर्थकों ने कथित तौर पर ‘कॉमेडियन’ के साथ मारपीट की थी और फिर उसे कार्यक्रम के आयोजकों के साथ तुकोगंज पुलिस स्टेशन ले गए थे। हिंदू देवी-देवताओं का अपमान करने के कारण उसे एक महीना जेल में बिताना पड़ा था।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

हरदीप सिंह निज्जर ने किया था पाकिस्तान का दौरा, चलाता था आतंकी कैम्प: जिस कनाडा ने उसकी हत्या पर संसद में रखा मौन, वहीं...

2013 में हरदीप सिंह निज्जर भी पाकिस्तान पहुँचा और CM बेअंत सिंह के हत्यारे जगतार सिंह तारा मिला। तारा 94 फुट का टनल खोद जेल से भागा था।

‘तू क्यों नहीं करता पत्रकारिता?’: नाना पाटेकर ने की ऐसी खिंचाई कि आह-ओह करने लगे राजदीप सरदेसाई, अभिनेता ने पूछा – तुझे सिर्फ बुरा...

राजदीप सरदेसाई ने कहा कि 'The Lallantop' ने वाकई में पत्रकारिता के नियम को निभाया है, जिस पर नाना पाटेकर पूछ बैठे कि तू क्यों नहीं इसको फॉलो करता है?

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -