Wednesday, June 19, 2024
Homeदेश-समाजदलित परिवार की शादी में घुस गए मुस्लिम, महिलाओं संग जबरन नाचने लगे... अभद्रता...

दलित परिवार की शादी में घुस गए मुस्लिम, महिलाओं संग जबरन नाचने लगे… अभद्रता करने से रोका तो बकने लगे गालियाँ, छतों से बरसाए पत्थर

उन्होंने महिलाओं के साथ नाचना शुरू कर दिया जिसका दुल्हन के घर वालों ने विरोध किया। एक पीड़ित जय किशन ने बताया कि उपद्रवी बाइकों पर सवार हो कर आए थे जो तेज रफ्तार में शादी के कार्यक्रम में घुस गए।

राजस्थान के अलवर जिले में एक दलित परिवार के घर शादी के कार्यक्रम में मुस्लिम समुदाय के युवकों द्वारा हंगामे की खबर है। आरोप है कि शादी के कार्यक्रम में जबरन बाइक ले जाने और महिलाओं के साथ अभद्रता करने से रोकने पर वैवाहिक कार्यक्रम पर पत्थरबाजी की गई है। पुलिस ने मौके पर पहुँच कर हालात को काबू किया। विवाद कर रहे लगभग 1 दर्जन उपद्रवियों को हिरासत में लिए जाने की खबर है। घटना शनिवार (24 जून, 2023) की है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मामला अलवर जिले के थाना क्षेत्र रामगढ़ का है। यहाँ शनिवार की रात खोह गाँव में दलित समुदाय के बाबूलाल मेघवाल की बेटी की शादी थी। इस दौरान बज रहे DJ पर बिंदोरी का कार्यक्रम चल रहा था। आरोप है कि इस बीच कुछ मुस्लिम युवक भी वहाँ पहुँच गए। उन्होंने महिलाओं के साथ नाचना शुरू कर दिया जिसका दुल्हन के घर वालों ने विरोध किया। एक पीड़ित जय किशन ने बताया कि उपद्रवी बाइकों पर सवार हो कर आए थे जो तेज रफ्तार में शादी के कार्यक्रम में घुस गए।

बताया जा रहा है कि खुद को मना करने से आरोपित नाराज हो गए। उन्होंने लड़की के घर वालों को देख लेने की धमकी देते हुए अपने कुछ अन्य साथियों को बुला लिया। इस दौरान पीड़ितों को गंदी-गंदी गालियाँ दी गईं और जातिसूचक शब्द बोले गए। इस बीच उपद्रवी छतों पर चढ़ गए और उन्होंने शादी के कार्यक्रम में मौजूद लोगों पर पत्थरबाजी शुरू कर दी। घटना में कुछ लोग घायल हुए हैं जिनका इलाज करवाया गया है। इस मामले की जानकारी मिलते ही मौके पर भारी पुलिस बल पहुँचा।

पुलिस ने 5 आरोपितों पर शांतिभंग की धारा 151 के तहत कार्रवाई की है। वहीं कुल लगभग 1 दर्जन लोगों को हिरासत में लिए जाने की सूचना है। अन्य आरोपितों पर विभिन्न धाराओं के साथ SC-ST एक्ट में भी कार्रवाई की गई है। पीड़ित जयकिशन के मुताबिक, उन लोगों के साथ इस से पहले भी 2-3 बार उन लोगों के साथ मारपीट की घटनाएँ हुई हैं लेकिन वो सब खुद को समझा कर चुपचाप सह लेते थे। फ़िलहाल पुलिस पूरे मामले की जाँच कर रही है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल ने माँगी थी ₹100 करोड़ की घूस: कोर्ट से ED ने कहा- हमारे पास है सबूत, शराब घोटाले में...

अरविंद केजरीवाल की जमानत याचिका पर सुनवाई के दौरान ED ने कहा कि AAP सुप्रीमो के खिलाफ 100 करोड़ रुपए की रिश्वत माँगने के आरोप हैं।

कॉन्ग्रेस छोड़ किरण और श्रुति ने थामा कमल: कभी तीन लाल में बँटी थी हरियाणा की राजनीति, अब BJP सबका परिवार

बीजेपी में शामिल होने के बाद किरण चौधरी और उनकी बेटी श्रुति चौधरी दिल्ली पहुँचे और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -