Sunday, June 23, 2024
Homeदेश-समाजपुलिस ने डीजे पर लगा दिया बैन, ट्रेलर भी जब्त कर लिया, फिर भी...

पुलिस ने डीजे पर लगा दिया बैन, ट्रेलर भी जब्त कर लिया, फिर भी रामनवमी की विसर्जन यात्रा पर पत्थरबाजी: झारखंड के जमशेदपुर में घटना, 5 घायल

जमशेदपुर के डीएम और एसपी सहित कई वरिष्ठ अधिकारियों को मौके पर पहुँच कर स्थिति को नियंत्रित करना पड़ा। बताया जा रहा है कि पत्थरबाजी करने वाले मुस्लिम समुदाय के लोग थे।

अब झारखंड के जमशेदपुर में रामनवमी के त्योहार के दौरान पत्थरबाजी की खबरें सामने आई हैं। पश्चिम बंगाल और बिहार में भी इस तरह के मामले देखने को मिले थे। ताज़ा घटना शुक्रवार (31 मार्च, 2023) की है। हल्दीपोखर इलाके में रामनवमी की शोभा यात्रा पर पत्थरबाजी की गई। हालाँकि, पुलिस कह रही है कि अब स्थिति शांतिपूर्ण है। जुगसलाई क्षेत्र में लोगों ने रामनवमी की शोभा यात्रा निकाले जाने का विरोध किया, जिसके बाद तनाव उत्पन्न हो गया।

पत्थरबाजी के बाद तनाव और ज्यादा बढ़ गया। शोभा यात्रा रोके जाने से हिन्दू भी आक्रोशित हो गए और उन्होंने स्थानीय बाटा चौक पर बैठ कर हनुमान चालीसा का पाठ करने लगे। साथ ही रेलवे फाटक के ऊपर स्थित रेलवे ब्रिज को भी जाम कर दिया गया। इसके बाद दोनों पक्षों की तरफ से नारेबाजी की जाने लगी। गुस्साए लोगों ने सड़क पर टायर जला कर विरोध प्रदर्शन किया। साथ ही पुलिस की गाड़ी में भी तोड़फोड़ की गई।

जमशेदपुर के डीएम और एसपी सहित कई वरिष्ठ अधिकारियों को मौके पर पहुँच कर स्थिति को नियंत्रित करना पड़ा। बताया जा रहा है कि पत्थरबाजी करने वाले मुस्लिम समुदाय के लोग थे। रंकिणी मंदिर से 50 कदम दूर हुए पथराव में हल्दीपोखर पूर्वी की मुखिया देवी कुमारी भूमिज, सीओ इम्तियाज अहमद, पूर्व मुखिया सैय्यद जबीउल्लाह, सैप के हवलदार नंदलाल हाजरा, पुलिस जवान संदेश राम घायल हो गए हैं। अस्पताल में इन सबका इलाज चल रहा है

ये घटना विसर्जन के दौरान हुई है। बाद में पुलिस की मौजूदगी में झंडे का विसर्जन किया गया। विसर्जन जुलूस में ट्रेलर और डीजे को पुलिस ने बैन कर दिया था, इस कारण हिन्दुओं ने शाम तक विसर्जन जुलूस नहीं निकाला। पुलिस ने एक ट्रेलर जब्त भी कर लिया। विजय बजरंग अखाड़ा हल्दीपोखर संगठन के बैनर तले हनुमान मंदिर से यात्रा निकाली गई थी। रंकिणी मंदिर के पास मुस्लिम भीड़ आ धमकी और पत्थर फेंकने लगी।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

किसानों के आंदोलन से तंग आ गए स्थानीय लोग: शंभू बॉर्डर खुलवाने पहुँची भीड़, अब गीदड़-भभकी दे रहे प्रदर्शनकारी

किसान नेताओं ने अंबाला शहर अनाज मंडी में मीडिया बुलाई, जिसमें साफ शब्दों में कहा कि आंदोलन खराब नहीं होना चाहिए। आंदोलन खराब करने वाला खुद भुगतेगा।

‘PM मोदी ने किया जी अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन का उद्घाटन, गिर गई उसकी दीवार’: News24 ने फेक न्यूज़ परोस कर डिलीट की ट्वीट,...

अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन से जुड़े जिस दीवार के दिसंबर 2023 में बने होने का दावा किया जा रहा है, वो दावा पूरी तरह से गलत है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -