Monday, August 2, 2021
Homeविविध विषयमनोरंजनED के सामने पेश हुईं रिया चक्रवर्ती: मनी लॉन्ड्रिंग पर पूछताछ जारी, पिता-भाई के...

ED के सामने पेश हुईं रिया चक्रवर्ती: मनी लॉन्ड्रिंग पर पूछताछ जारी, पिता-भाई के साथ CA भी तलब

ईडी ने रिया को व्हाट्सएप के ज़रिए समन भेजा था। उन्होंने इसका जवाब मेल करके दिया था। लेकिन ईडी ने रिया चक्रवर्ती की इस माँग को सिरे से खारिज कर दिया है। ईडी इस मामले की आर्थिक दृष्टिकोण से जाँच कर रहा है। सुशांत सिंह मामले में रिया पर मनी लॉन्ड्रिंग का आरोप लगाया गया था।

सुशांत सिंह के मामले की जाँच में कई बड़े कदम उठाए जाने की तैयारी लगभग पूरी हो चुकी है। सीबीआई और ईडी दोनों ने अपनी तरफ़ से मामले की जाँच शुरू कर दी है। ईडी ने रिया चक्रवर्ती से पूछताछ के लिए उन्हें समन भेजा था। लेकिन रिया ने सर्वोच्च न्यायालय की सुनवाई का हवाला देते हुए टालने की बात कही थी। जिसे ईडी ने अस्वीकार कर दिया है नतीजतन रिया चक्रवर्ती ईडी के सामने पूछताछ के लिए पेश हो रही हैं। रिया के पिता और भाई को भी तलब किया गया है।

वहीं इस बीच ईडी ने सुशांत की पूर्व बिजनस मैनेजर श्रुति मोदी को भी शुक्रवार को हाजिर होने के लिए कहा है। इसके अलावा सुशांत के फ्लैटमेट सिद्धार्थ पिठानी को भी 8 अगस्त को बुलाया गया है।

इस मामले में सीबीआई ने प्राथमिकी दर्ज की है, जिसमें रिया चक्रवर्ती समेत उनके परिवार के 6 लोगों का नाम शामिल किया गया। इसके अलावा सीबीआई ने जाँच के लिए एक एसआईटी का गठन कर दिया है। एसआईटी की इस टीम के मुखिया गुजरात कैडर के आईपीएस मनोज शशिधर होंगे। वहीं ईडी ने इस मामले में रिया चक्रवर्ती को 7 अगस्त के दिन यानी आज पूछताछ के लिए बुलाया था। लेकिन रिया ने सर्वोच्च न्यायालय में सुनवाई का हवाला दिया था। इसके आधार पर रिया ने अपील की थी, उनका बयान आज नहीं दर्ज किया जाए। ईडी ने इस अपील को ठुकरा दिया था, जिसके चलते आज रिया पूछताछ में शामिल हो रही हैं। रिया चक्रवर्ती ईडी के दफ्तर पहुँच चुकी हैं। और उनसे पूछताछ जारी है।

ईडी ने रिया को व्हाट्सएप के ज़रिए समन भेजा था। उन्होंने इसका जवाब मेल करके दिया था। लेकिन ईडी ने रिया चक्रवर्ती की इस माँग को सिरे से खारिज कर दिया है। ईडी इस मामले की आर्थिक दृष्टिकोण से जाँच कर रहा है। सुशांत सिंह मामले में रिया पर मनी लॉन्ड्रिंग का आरोप लगाया गया था।

सुशांत सिंह के पिता ने पटना में रिया चक्रवर्ती के खिलाफ़ मामला दर्ज कराया था। मामले के स्थानान्तरण के लिए उन्होंने सर्वोच्च न्यायालय में याचिका दायर की थी। ख़बरों के मुताबिक़ रिया पिछली बार 1 अगस्त के दिन अपने से परिवार के साथ कुछ सामान लेकर बाहर जाती हुई थी नज़र आई थीं। इसकी जानकारी उनके इमारत के प्रबंधक ने दी थी। इसके पहले बुधवार के दिन रिया के सीए को भी समन भेजा जा चुका है लेकिन वह भारी बारिश का हवाला देते हुए पेश नहीं हुआ था। इसके अलावा ईडी पिछले कुछ समय में रिया से जुड़े कई लोगों से पूछताछ कर चुकी है।   

इस मामले पर बिहार पुलिस ने भी अपनी रिपोर्ट सौंप दी है। जिसके बाद बिहार सरकार ने सर्वोच्च न्यायालय में हलफ़नामा दायर किया था। बिहार पुलिस ने अपनी रिपोर्ट में कहा था कि रिया चक्रवर्ती सुशांत सिंह के रूपए हड़पने के लिए उनके संपर्क में आई थीं। इसके अलावा इन लोगों ने सुशांत सिंह को मानसिक रूप से बीमार बताना शुरू कर दिया।   

इतना ही नहीं बिहार पुलिस ने रिया चक्रवर्ती पर सुशांत सिंह को दवाओं का ओवरडोज़ देने का आरोप भी लगाया। बिहार सरकार की सिफ़ारिश के बाद सुशांत सिंह का मामला सीबीआई को सौंप दिया गया था। जिसके बाद सीबीआई ने 6 अगस्त के दिन रिया चक्रवर्ती समेत कुल 6 लोगों के खिलाफ़ मामला दर्ज किया था।    

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

सागर धनखड़ मर्डर केस में सुशील कुमार मुख्य आरोपित: दिल्ली पुलिस ने 20 लोगों के खिलाफ फाइल की 170 पेज की चार्जशीट

दिल्ली पुलिस ने छत्रसाल स्टेडियम में पहलवान सागर धनखड़ हत्याकांड में चार्जशीट दाखिल की है। सुशील कुमार को मुख्य आरोपित बनाया गया है।

यूपी में मुहर्रम सर्कुलर की भाषा पर घमासान: भड़के शिया मौलाना कल्बे जव्वाद ने बहिष्कार का जारी किया फरमान

मौलाना कल्बे जव्वाद ने आरोप लगाया है कि सर्कुलर में गौहत्या, यौन संबंधी कई घटनाओं का भी जिक्र किया गया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
112,651FollowersFollow
394,000SubscribersSubscribe