Sunday, September 19, 2021
Homeदेश-समाजसागर धनखड़ मर्डर केस में सुशील कुमार मुख्य आरोपित: दिल्ली पुलिस ने 20 लोगों...

सागर धनखड़ मर्डर केस में सुशील कुमार मुख्य आरोपित: दिल्ली पुलिस ने 20 लोगों के खिलाफ फाइल की 170 पेज की चार्जशीट

दिल्ली पुलिस ने सुशील कुमार समेत कुल 20 आरोपित बनाए हैं। इनमें से अब तक 15 आरोपितों की गिरफ्तारी हो चुकी है, जबकि 5 अभी भी फरार हैं। दिल्ली पुलिस की चार्जशीट में पहलवान सुशील कुमार पर जो आरोप लगाए गए हैं, अगर वो साबित हो गए तो ओलंपिक मेडलिस्ट सुशील कुमार के लिए जेल में लंबा वक्त बिताना पड़ सकता है।

दिल्ली पुलिस ने छत्रसाल स्टेडियम में पहलवान सागर धनखड़ हत्याकांड में 170 पन्नों की चार्जशीट दाखिल की है, जिसमें सुशील कुमार को मुख्य आरोपित बनाया गया है। 3 महीने की तहकीकात के बाद अब दिल्ली क्राइम ब्रांच के पास सुशील कुमार के खिलाफ सबूतों और गवाहों की पूरी लिस्ट तैयार हो गई है। 

इस मामले में दिल्ली पुलिस ने सुशील कुमार समेत कुल 20 आरोपित बनाए हैं। इनमें से अब तक 15 आरोपितों की गिरफ्तारी हो चुकी है, जबकि 5 अभी भी फरार हैं। दिल्ली पुलिस की चार्जशीट में पहलवान सुशील कुमार पर जो आरोप लगाए गए हैं, अगर वो साबित हो गए तो ओलंपिक मेडलिस्ट सुशील कुमार के लिए जेल में लंबा वक्त बिताना पड़ सकता है।

गौरतलब है कि पिछले दिनों पहलवान और भारतीय रेलवे यातायात सेवा (IRTS) के अधिकारी सुशील कुमार को रेलवे की नौकरी से सस्पेंड कर दिया गया था। उत्तर रेलवे के सीपीआरओ दीपक कुमार ने इसकी जानकारी दी थी। बता दें कि सुशील कुमार पर एक पहलवान की हत्या में संलिप्तता का आरोप है, जिसकी जाँच चल रही है। 

उल्लेखनीय है कि दिल्ली के छत्रसाल स्टेडियम में चार मई की रात सागर पहलवान की हत्या हुई थी। हत्या का आरोप सुशील कुमार और उसके साथियों पर लगा था। इसके बाद से सुशील कुमार अपने साथी अजय के साथ फरार चल रहा था। दिल्ली पुलिस ने सुशील कुमार पर एक लाख व उसके साथी अजय पर 50 हजार रुपए का इनाम घोषित किया था। रविवार (23 मई 2021) को दोनों को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

दैनिक जागरण की रिपोर्ट के मुताबिक छत्रसाल स्टेडियम में पहलवान सागर धनकड़ की हत्या के आरोप में गिरफ्तार किए गए ओलंपिक पदक विजेता सुशील कुमार और उसके साथी अजय उर्फ सुनील की मदद राष्ट्रीय स्तर की एक महिला खिलाड़ी ने की थी। छानबीन के दौरान पुलिस को पता चला कि रविवार (मई 23, 2021) को गिरफ्तारी के समय सुशील व अजय के पास से बरामद स्कूटी इसी महिला खिलाड़ी के नाम पर रजिस्टर्ड बताया गया।

शनिवार (मई 22, 2021) शाम को सुशील व अजय इसी महिला खिलाड़ी के पश्चिम दिल्ली के हरि नगर स्थित घर पर रुके। रविवार को इस खिलाड़ी की स्कूटी लेकर दोनों मुंडका में किसी से रुपए लेने जा रहे थे। उसी समय पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया। सुशील कुमार का दिल्ली के वांटेड अपराधियों के साथ क्राइम कनेक्शन भी सामने आया था। 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

सिख नरसंहार के बाद छोड़ दी थी कॉन्ग्रेस, ‘अकाली दल’ में भी रहे: भारत-पाक युद्ध की खबर सुन दोबारा सेना में गए थे ‘कैप्टेन’

11 मार्च, 2017 को जन्मदिन के दिन ही कैप्टेन अमरिंदर सिंह को पंजाब में बहुमत प्राप्त हुआ और राज्य में कॉन्ग्रेस के लिए सत्ता का सूखा ख़त्म हुआ।

अडानी समूह के हुए ‘The Quint’ के प्रेजिडेंट और एडिटोरियल डायरेक्टर, गौतम अडानी के भतीजे के अंतर्गत करेंगे काम

वामपंथी मीडिया पोर्टल 'The Quint' में बतौर प्रेजिडेंट और एडिटोरियल डायरेक्टर कार्यरत रहे संजय पुगलिया अब अडानी समूह का हिस्सा बन गए हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
123,067FollowersFollow
409,000SubscribersSubscribe