Monday, June 17, 2024
Homeदेश-समाजजाँच में भी नंगे हुए जमाती: नर्सों के सामने उतारे थे कपड़े, गाए थे...

जाँच में भी नंगे हुए जमाती: नर्सों के सामने उतारे थे कपड़े, गाए थे अश्लील गाने

जमात के ये सभी लोग हॉस्पिटल में न तो दवा खा रहे थे और न ही अपने बिस्तर पर रह रहे थे। वो नर्सों को देख कर अश्लील गाने भी गए रहे थे। वो स्टाफ से बीड़ी-सिगरेट और पान मसाले की माँग कर रहे थे।

गाजियाबाद के एमएमजी अस्पताल में क्वारंटाइन किए गए तबलीगी जमात के सदस्यों द्वारा नर्सों के साथ बदसलूकी करने का मामला सामने आया था। एडीएम सिटी और एसपी ने इसकी जॉंच की। जॉंच में नर्सों के आरोप सही पाए गए हैं। तबलीगी जमात के 5 लोगों के ख़िलाफ़ अश्लील व्यवहार करने का आरोप लगाया गया है। जाँच रिपोर्ट डीएम को सौंप दी गई है जो आगे की कार्रवाई तय करेंगे। अस्पताल में इस्लामी संगठन के लोगों ने नर्सों पर ओछी टिप्पणी की थी। उनके सामने कपड़े उतार कर घूम रहे थे।

मामला सामने आने के बाद उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने इन सभी के ख़िलाफ़ ‘नेशनल सिक्योरिटी एक्ट (NSA)’ के तहत मामला दर्ज करने का आदेश दिया था। सभी आरोपितों को डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल से एक प्राइवेट शैक्षिक संस्थान में बने आइसोलेशन वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया है। ये सभी जमाती उन हज़ारों लोगों में शामिल हैं, जिन्होंने दिल्ली के निजामुद्दीन स्थित मरकज़ में हुए मजहबी कार्यक्रमों में शिरकत की थी। इनमें से कई काफ़ी दिनों तक लॉकडाउन को धता बताते हुए छिपे हुए थे।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इन सभी को ‘मानवता का दुश्मन’ करार दिया था। उन्होंने कहा था कि ऐसे लोग न तो क़ानून का पालन करते हैं और ही व्यवस्था का अनुसरण करते हैं। उन्होंने कहा था कि दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा क्योंकि महिलाओं के साथ उन्होंने जो भी किया है, वो घृणित अपराध की श्रेणी में आता है। चीफ मेडिकल ऑफिसर द्वारा लिखित में शिकायत दाखिल किए जाने के बाद जीटी रोड कोतवाली थाना में इन सभी के ख़िलाफ़ मामला दर्ज किया गया। एसपी कलानिधि नैथानी ने आश्वासन दिया है कि उन सभी के ख़िलाफ़ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

जमात के ये सभी लोग हॉस्पिटल में न तो दवा खा रहे थे और न ही अपने बिस्तर पर रह रहे थे। वो नर्सों को देख कर अश्लील गाने भी गए रहे थे। वो स्टाफ से बीड़ी-सिगरेट और पान मसाले की माँग कर रहे थे। ये सभी जमाती मसूरी के रहने वाले हैं। जाँच के दौरान नर्सों ने अधिकारियों को बताया कि जमाती उनकी तरफ देख कर अश्लील इशारे कर रहे थे और हँस रहे थे। उन्हें समझाने की कोशिश भी की गई लेकिन वो नहीं माने। इसके बाद सीएमओ से शिकायत की गई।

यूपी के अलग-अलग जिलों में जमातियों द्वारा हॉस्पिटल में बदतमीजी किए जाने की ख़बरें आ रही हैं। बिजनौर में 8 इंडोनेशियाई जमातियों ने अंडा-करी और बिरयानी की माँग की थी। साथ ही उन्होंने सफाई कर्मचारियों के साथ भी अभद्रता की थी। बस्ती और आगरा में भी बिरयानी माँग कर हॉस्पिटल कर्मचारियों को परेशान किया। मुरादाबाद में जमातियों ने दाल-रोटी खाने से इनकार कर दिया।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

सेजल, नेहा, पूजा, अनामिका… जरूरी नहीं आपके पड़ोस की लड़की ही हो, ये पाकिस्तान की जासूस भी हो सकती हैं: जानिए कैसे ISI के...

पाकिस्तानी ISI के जासूस भारतीय लड़कियों के नाम से सोशल मीडिया पर आईडी बना देश की सुरक्षा से जुड़े लोगों को हनीट्रैप कर रहे हैं।

ऋषिकेश AIIMS में भर्ती अपनी माँ से मिलने पहुँचे CM योगी आदित्यनाथ, रुद्रप्रयाग हादसे के पीड़ितों को भी नहीं भूले

उत्तराखंड के ऋषिकेश से करीब 50 किलोमीटर की दूरी पर स्थित यमकेश्वर प्रखंड का पंचूर गाँव में ही योगी आदित्यनाथ का जन्म हुआ था।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -