Wednesday, May 22, 2024
Homeदेश-समाजईसाई से हिंदू बन गईं लालू यादव की छोटी बहू, तेजस्वी यादव की पत्नी...

ईसाई से हिंदू बन गईं लालू यादव की छोटी बहू, तेजस्वी यादव की पत्नी रिचेल को मिला ‘राजेश्वरी यादव’ नाम: रिपोर्ट

तेजस्वी और रिचेल की शादी 9 दिसंबर को दिल्ली में हुई थी। दोनों बचपन के दोस्त बताए जा रहे।

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव और राबड़ी देवी की छोटी बहू रिचेल को नया नाम मिलने की खबर आ रही है। मीडिया रिपोर्टों के अनुसार तेजस्वी यादव की पत्नी का नया नाम राजेश्वरी यादव होगा। कहा जा रहा है कि उनकी पत्नी रिचेल ईसाई से हिंदू बन गईं हैं। ऐसा इस शादी को लेकर परिजनों की नाराजगी दूर करने के लिए किया गया है। हालाँकि लालू के परिवार से जुड़े किसी सदस्य ने इसकी पुष्टि नहीं की है।

तेजस्वी और रिचेल की शादी (Tejashwi Yadav Marriage) 9 दिसंबर 2021 को दिल्ली में हुई थी। दोनों बचपन के दोस्त बताए जा रहे। दैनिक भास्कर ने पारिवारिक सूत्रों के हवाले से बताया है कि लालू परिवार में शामिल होने के लिए रेचल को हिंदू धर्म कबूल करना पड़ा है। वह रेचल से राजेश्वरी यादव हो गई हैं। रिपोर्ट में राजद के वरिष्ठ नेताओं के हवाले से बताया गया है कि इससे लालू-राबड़ी की नाराजगी कम हुई है।

वैसे दोनों की शादी हिंदू रीति-रिवाज से ही हुई थी। टाइम्स नाउ नवभारत की रिपोर्ट में भी रिचेल के हिंदू बनने और उनका नया नाम राजेश्वरी यादव होने की बात कही गई है।

गौरतलब है कि तेजस्वी यादव का विवाह  दिल्ली के एक फार्म हाउस में सम्पन्न हुआ था। सार्वजानिक रूप से तेजस्वी की बहन रोहिणी आचार्य ने ट्विटर से इसकी जानकारी दी थी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक लालू और राबड़ी देवी सहित परिवार और रिश्तेदारी में कई लोग इस शादी से खुश नहीं थे। रिपोर्ट के मुताबिक इस शादी में स्वयं लालू यादव भी आने को तैयार नहीं थे। बहुत मनाने के बाद वह राबड़ी के साथ इस शादी में शामिल हुए।

लालू यादव के साले साधु यादव तो खुल कर विरोध में सामने आ गए थे। उन्होंने तेजस्वी को ‘भकचोंहर’ करार दिया और कहा कि उनके इस कृत्य से पूरे यादव समाज का नाम खराब हो गया है। उनका ये भी कहना है कि क्या देश में यादव लड़कियों की कमी थी। साधु यादव ने कहा था कि तेजस्वी एक ईसाई लड़की के साथ 8 साल से रिलेशन में था और समाज तथा बिहार को ठगने का काम कर रहा था। लालू ने अपने बच्चों को संस्कार नहीं दिया, जिस कारण सारे बच्चे बिगड़ गए। उन्होंने सभी की पोल खोलने की धमकी देते हुए कहा था कि अब बर्दाश्त की सीमा समाप्त हो गई है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘ध्वस्त कर दिया जाएगा आश्रम, सुरक्षा दीजिए’: ममता बनर्जी के बयान के बाद महंत ने हाईकोर्ट से लगाई गुहार, TMC के खिलाफ सड़क पर...

आचार्य प्रणवानंद महाराज द्वारा सन् 1917 में स्थापित BSS पिछले 107 वर्षों से जनसेवा में संलग्न है। वो बाबा गंभीरनाथ के शिष्य थे, स्वतंत्रता के आंदोलन में भी सक्रिय रहे।

‘ये दुर्घटना नहीं हत्या है’: अनीस और अश्विनी का शव घर पहुँचते ही मची चीख-पुकार, कोर्ट ने पब संचालकों को पुलिस कस्टडी में भेजा

3 लोगों को 24 मई तक के लिए हिरासत में भेज दिया गया है। इनमें Cosie रेस्टॉरेंट के मालिक प्रह्लाद भुतडा, मैनेजर सचिन काटकर और होटल Blak के मैनेजर संदीप सांगले शामिल।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -