Thursday, January 20, 2022
Homeदेश-समाजअलीगढ़ मर्डर केस में तीसरा आरोपित मेंहदी हसन भी गिरफ्तार, वकील नहीं लड़ेंगे केस

अलीगढ़ मर्डर केस में तीसरा आरोपित मेंहदी हसन भी गिरफ्तार, वकील नहीं लड़ेंगे केस

आरोपित से हत्या के मामले में पूछताछ की जा रही है। जिस दिन बच्ची का शव मिला था, उसी दिन मेंहदी हसन को भीड़ ने पकड़ा था लेकिन वह फरार होने में कामयाब हो गया था।

अलीगढ़ में ढाई साल की मासूम बच्ची सोनम (बदला हुआ नाम) की निर्मम हत्या के मामले में पुलिस ने शनिवार (जून 8, 2019) को तीसरे आरोपित को भी गिरफ्तार कर लिया है। जानकारी के मुताबिक, इस मामले में पुलिस ने जिसे पकड़ा है, वह आरोपित जाहिद का भाई मेंहदी हसन है। आरोपित से हत्या के मामले में पूछताछ की जा रही है। जिस दिन बच्ची का शव मिला था, उसी दिन मेंहदी हसन को भीड़ ने पकड़ा था लेकिन वह फरार होने में कामयाब हो गया था। मेंहदी से पहले इस मामले में जाहिद और असलम को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है।

पुलिस पूछताछ में दोनों आरोपियों ने अपना जुर्म भी कबूल कर लिया है। आरोपियों ने बताया कि महज ₹10 हजार के लिए उन्होंने इस घटना को अंजाम दिया। बच्ची के पिता ने आरोपित से ₹50 हजार उधार लिए थे, जिसमें से ₹10 हजार वो वापस नहीं कर पा रहे थे। इस बात को लेकर बच्ची के पिता और आरोपियों के बीच कहा-सुनी हुई और फिर आरोपियों ने बदला लेने के लिए ढाई साल की मासूम सी बच्ची की निर्ममता से हत्या कर दी।

वहीं, बच्ची का पोस्टमार्टम रिपोर्ट दिल हदला देने वाली है। पोस्टमार्टम में सामने आया है कि बुरी तरह से पिटाई के कारण उसकी छाती के बाएँ हिस्से में चोट थी। उसकी सारी पसलियाँ टूटी हुई थीं। बाएँ पैर में फ्रैक्चर, सर में गंभीर चोट, एक हाथ शरीर से कटा हुआ था। इसके अलावा बच्ची के दोनों आँखों के टिशू बुरी तरह से खराब हो चुके थे। मासूम को इस कदर मारा गया था कि उसका नोजल ब्रिज (नाक और माथे को जोडने वाली हड्डी) टूट गई थी। उसके शरीर में कीड़े पड़े हुए थे, जिसके कारण मासूम की हड्डी भी एक्सपोज़ हो रही थी।

इस केस में ताज़ा समाचार मिला है कि अलीगढ़ बार एसोसिएशन ने फैसला लिया है कि वो आरोपितों का केस नहीं लड़ेंगे। बार एसोसिएशन की माँग है कि आरोपितों को कड़ी से कड़ी सज़ा मिले।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

भगवान विष्णु की पौराणिक कहानी से प्रेरित है अल्लू अर्जुन की नई हिंदी डब फिल्म, रिलीज को तैयार ‘Ala Vaikunthapurramuloo’

मेकर्स ने अल्लू अर्जुन की नई हिंदी डब फिल्म के टाइटल का मतलब बताया है, ताकि 'अला वैकुंठपुरमुलु' से अधिक से अधिक दर्शकों का जुड़ाव हो सके।

‘एक्सप्रेस प्रदेश’ बन रहा है यूपी, ग्रामीण इलाकों में भी 15000 Km सड़कें: CM योगी कुछ यूँ बदल रहे रोड इंफ्रास्ट्रक्चर

योगी सरकार ने ग्रामीण इलाकों में 5 वर्षों में 15,246 किलोमीटर सड़कों का निर्माण कराया। उत्तर प्रदेश में जल्द ही अब 6 एक्सप्रेसवे हो जाएँगे।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
152,276FollowersFollow
413,000SubscribersSubscribe