Wednesday, August 4, 2021
Homeदेश-समाजएंटीलिया केस: तिहाड़ में रेड- IM आतंकी तहसीन अख्तर के बैरक में मिला मोबाइल,...

एंटीलिया केस: तिहाड़ में रेड- IM आतंकी तहसीन अख्तर के बैरक में मिला मोबाइल, मनसुख हिरेन की मौत की गुत्थी सुलझाने में जुटी ATS

हिरेन की मौत की गुत्थी सुलझाने के लिए एटीएस ने बीती रात क्राइम सीन रिक्रिएट किया था। इस मामले में आरोपों के दायरे में आए मुंबई क्राइम ब्रांच के अधिकारी सजिन वाजे का तबादला भी कर दिया गया है।

उद्योगपति मुकेश अंबानी के मुंबई स्थित घर एंटीलिया के बाहर विस्फोटक लदी कार खड़ी करने के लिंक दिल्ली के तिहाड़ जेल से जुड़ रहे हैं। मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक जेल में छापेमारी के दौरान इंडियन मुजाहिद्दीन (IM) के आतंकी त​हसिन अख्तर के बैरक से मोबाइल बरामद किया गया है। इससे पहले खबर आई थी कि आतंकी संगठन जैश-उल-हिंद ने जिस टेलीग्राम चैट के जरिए कार खड़ी करने की जिम्मेदारी ली थी वह दिल्ली की तिहाड़ जेल या उसके आसपास से ही क्रिएट की गई थी

रिपोर्टों के अनुसार सुरक्षा एजेंसियों ने तिहाड़ के जेल नंबर-8 में गुरुवार (11 मार्च 2021) शाम छापेमारी। इस दौरान आतंकी तहसीन अख्तर के बैरक से मोबाइल मिला। तहसीन अख्तर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली के दौरान पटना के गॉंधी मैदान में हुए धमाकों समेत कई बम बलास्ट में शामिल रहा है। बताया जा रहा है कि एजेंसियों की रडार पर एक और मोबाइल नंबर भी है।

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने बताया है कि इसी मोबाइल से आतंकी संदेश भेजने का चैनल क्रिएट किए जाने का शक है। आगे की जॉंच और फोरेंसिक विश्लेषण तिहाड़ जेल प्रशासन ने जब्त मोबाइल हैंडसेट और अन्य चीजें मिलने के बाद की जाएगी।

इससे पहले बताया गया था कि आतंकी संदेश बनाने के लिए टेलीग्राम चैनल 26 फरवरी को बनाया गया था। इसी चैनल से 27 फरवरी की रात मुकेश अंबानी के घर के बाहर एसयूवी खड़ी करने की जिम्मेदारी ली गई थी। 28 फरवरी को दूसरे चैनल का इस्तेमाल करते हुए जैश-उल-हिंद ने घटना में अपना हाथ होने से मना कर दिया था।

इस मामले में टेरर केस की जाँच एनआईए करेगी। वहीं, महाराष्ट्र एटीएस मनसुख हिरेन की मौत और उनके गायब वाहन की जाँच कर रही है। हिरेन की मौत की गुत्थी सुलझाने के लिए एटीएस ने बीती रात क्राइम सीन रिक्रिएट किया था। इस मामले में आरोपों के दायरे में आए मुंबई क्राइम ब्रांच के अधिकारी सजिन वाजे का तबादला भी कर दिया गया है।

गौरतलब है कि मनसुख हिरेन शुक्रवार (5 मार्च 2021) को मृत मिले थे। वह उस विस्फोटक लदी एसयूवी के मालिक थे जो कुछ दिन पहले मुंबई में मुकेश अंबानी के घर एंटीलिया के बाहर खड़ी मिली थी। एंटीलिया के बाहर मिले कार को लेकर परिजनों का कहना है कि वह चोरी हो गई थी और इसकी रिपोर्ट भी लिखाई गई थी।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

एक मंदिर जिसे कहते हैं तांत्रिकों की यूनिवर्सिटी, इसके जैसा ही है लुटियंस का बनाया संसद भवन: मुरैना का चौसठ योगिनी मंदिर

माना जाता है कि मुरैना के चौसठ योगिनी मंदिर से ही प्रेरित होकर भारत की संसद भवन का डिजाइन लुटियंस ने तैयार किया था।

5 करोड़ कोविड टीके लगाने वाला पहला राज्य बना उत्तर प्रदेश, 1 दिन में लगे 25 लाख डोज: CM योगी ने लोगों को दी...

उत्तर प्रदेश देश का पहला राज्य बन गया है, जिसने पाँच करोड़ कोरोना वैक्सीनेशन का आँकड़ा पार कर लिया है। सीएम योगी ने बधाई दी।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
112,864FollowersFollow
395,000SubscribersSubscribe