Friday, May 24, 2024
Homeदेश-समाजमास्क पहनने बोला तो सलीम बौखलाया: गैंग के साथ दो सिखों पर चाकू, तलवार,...

मास्क पहनने बोला तो सलीम बौखलाया: गैंग के साथ दो सिखों पर चाकू, तलवार, डंडे से मुंबई में जानलेवा हमला

कीर्तिसिंह राणा और उनके भाई इन्दर सिंह अपने घर की ओर जा रहे थे, तभी 5 लोगों ने उन्हें टोका और उन पर चाकू, तलवार और बाँस के डंडों से हमला बोल दिया गया। इस जानलेवा हमले में...

मुंबई के चेम्बूर में फेस मास्क को लेकर विवाद इतना बढ़ गया कि दो व्यक्तियों को गंभीर रूप से घायल कर दिया गया। कीर्तिसिंह राणा और उनके भाई इन्दर सिंह अपने घर की ओर जा रहे थे, तभी 5 लोगों ने उन्हें टोका और उनके साथ मारपीट की। उन पर चाकू, तलवार और बाँस के डंडों से हमला बोल दिया गया। गंभीर रूप से घायल हुए दोनों भाइयों को अस्पताल ले जाया गया। पुलिस ने एक आरोपित 38 वर्षीय सलीम सिद्दीकी को गिरफ़्तार किया है।

ये घटना तिलक नगर थाना क्षेत्र की है। नागेवड़ी के लोखंडे रोड में दोनों भाइयों पर रविवार (अप्रैल 3, 2020) की रात सवा 8 बजे हमला किया गया। वहाँ के एक पब्लिक टॉयलेट में जब ये विवाद हुआ, तब कई लोग वहाँ मौजूद थे, जिन्होंने दोनों घायलों को अस्पताल पहुँचाया। ये विवाद मास्क पहनने को लेकर हुआ, जिसने बाद में तूल पकड़ लिया। उन दोनों की हत्या का प्रयास किया गया। 4 आरोपित अभी भी फरार हैं। पुलिस उनकी तलाश कर रही है।

दोनों घायलों का घाटकोपर स्थित राजावाड़ी हॉस्पिटल में इलाज चल रहा है। पुलिस ने बताया है कि इंदरसिंह की हालत ज्यादा गंभीर है। उन्हें सिर और पीठ पर गहरी चोटें आई हैं। पीड़ित कीर्तिसिंह के बयान के आधार पर पुलिस ने इंडियन पैनल कोड के तहत हत्या के प्रयास का मामला दर्ज किया। पुलिस ने पाया है कि रविवार की सुबह आरोपितों के साथ दोनों भाइयों की कहासुनी हो गई थी, जो शाम को मारपीट में बदल गया। नीचे ट्वीट में आप घायल को देख सकते हैं (चेतावनी: ये वीडियो खौफनाक है):

सलीम अपने साथियों के साथ बिना फेस मास्क के खुला घूम रहा था। कोरोना वायरस संक्रमण के बीच सरकार ने फेस मास्क को अनिवार्य कर दिया है। पीड़ित दोनों भाइयों ने उन लोगों को मास्क पहनने को कहा, इससे सलीम और उसके दोस्त नाराज़ हो गए। शाम को उन्होंने दोनों भाइयों पर हमला बोल दिया। दिल्ली सिख गुरुद्वारा कमिटी के अध्यक्ष मनजिंदर सिंह सिरसा ने घायल का वीडियो शेयर कर सिखों पर हुए हमले की निंदा की है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘बाबरी का पक्षकार राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह में आ गया, लेकिन कॉन्ग्रेस ने बहिष्कार किया’: बोले PM मोदी – इन्होंने भारतीयों पर मढ़ा...

प्रधानमंत्री ने स्पष्ट ऐलान किया कि अब यह देश न आँख झुकाकर बात करेगा और न ही आँख उठाकर बात करेगा, यह देश अब आँख मिलाकर बात करेगा।

कॉन्ग्रेस नेता को ED से राहत, खालिस्तानियों को जमानत… जानिए कौन हैं हिन्दुओं पर हमले के 18 इस्लामी आरोपितों को छोड़ने वाले HC जज...

नवंबर 2023 में जब राजस्थान में विधानसभा चुनाव को लेकर सरगर्मी चरम पर थी, जब जस्टिस फरजंद अली ने कॉन्ग्रेस उम्मीदवार मेवाराम जैन को ED से राहत दी थी।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -