Sunday, July 25, 2021
Homeदेश-समाजअतीक अहमद की पत्नी के नाम कोल्ड स्टोरेज पर चले 6 बुलडोजर: योगी सरकार...

अतीक अहमद की पत्नी के नाम कोल्ड स्टोरेज पर चले 6 बुलडोजर: योगी सरकार ने 200 करोड़ से ज्यादा की संपत्ति को किया जमींदोज

25 सितंबर तक डीएम ने प्रशासन को कुर्की की कार्रवाई पूरी रिपोर्ट पेश करने के लिए कहा था। लेकिन हजारों किसानों के कई कुंटल आलू रखे होने की वजह से इस काम मे बाधा उत्पन हो गई थी। वहीं प्रशासन ने इसका उपाय निकलते हुए आलुओं को दूसरे कोल्ड स्टोरेज में शिफ्ट करके कुर्की की कार्रवाई का काम पूरा किया।

कॉन्ग्रेस कार्यकाल से लेकर मुलायम, मायावती और अखिलेश यादव के शासन में ऐशोआराम से रहने वाले अतीक अहमद पर योगी सरकार लगातार शिकंजा कसती नजर आ रही है। करोड़ो की संपत्ति को कुर्क करने के बाद यूपी प्रशासन ने अब करोड़ों रुपए की लागत वाले अतीक के कोल्ड स्टोरेज को भी छह-छह जेसीबी मशीनें लगाकर जमींदोज कर दिया है।

रिपोर्ट के अनुसार यह कोल्ड स्टोरेज अतीक अहमद की पत्नी शाइस्ता परवीन के नाम पर झूंसी के कटका में स्थित था। जिसे अब ध्वस्त कर दिया गया है। डीएम भानुचन्द्र गोस्वामी द्वारा 7 सितम्बर को इस प्रापर्टी को कुर्क करने का आदेश जारी किया गया था।

दरअसल, 25 सितंबर तक डीएम ने प्रशासन को कुर्की की कार्रवाई पूरी रिपोर्ट पेश करने के लिए कहा था। लेकिन हजारों किसानों के कई कुंटल आलू रखे होने की वजह से इस काम मे बाधा उत्पन हो गई थी। वहीं प्रशासन ने इसका उपाय निकलते हुए आलुओं को दूसरे कोल्ड स्टोरेज में शिफ्ट करके कुर्की की कार्रवाई का काम पूरा किया।

बता दें प्रयागराज विकास प्राधिकरण की तरफ से बिना स्वीकृत मानचित्र के बने इस कोल्ड स्टोरेज को जमींदोज करने का आदेश जारी किया गया था। इसी आदेश को पूरा करते हुए जिलाधिकारी की अनुमति मिलने के बाद गुरुवार दोपहर बाद ध्वस्तीकरण की कार्रवाई पीडीए के जोनल अधिकारी सत शुक्ला और आलोक पाण्डेय के नेतृत्व में की गई। इस मौके पर फूलपुर एसडीएम विवेक चतुर्वेदी और सीओ फूलपुर कई थानों की फोर्स के साथ मौजूद रहे।

इस अवैध कोल्ड स्टोरेज बारे में जानकर आप भी भौचक्के रह जाएंगे। करोड़ों की लागत से बना यह स्टोरेज लगभग दस हज़ार स्क्वायर मीटर की जगह पर बनाया गया था। कुल तीन भूखंडों को मिला कर इसका निर्माण किया गया था। भूमाफियों पर लगातार योगी सरकार नकेल कसती नजर आ रही है। अब तक अतीक की कुल 200 करोड़ की संपत्ति को या तो जब्त या ध्वस्त किया जा चुका है। इतना ही नहीं उसके करीबियों के भी अवैध संपत्तियों को बख्शा नहीं जा रहा है।

गौरतलब है कि प्रशासन द्वारा आज ही बाहुबली अतीक अहमद गैंग आईएस-227 के सदस्य और बिजनेस पार्टनर हिस्ट्रीशीटर मोहम्मद अब्बास खान की सिविल लाइंस में सरदार पटेल मार्ग पर स्थित मैक टावर के खिलाफ की गई है। प्रयागराज विकास प्राधिकारण ने मैक टावर पर नोटिस चस्पा कर सभी दुकानों समेत पूरे टावर को ही सील कर दिया है।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘गाँधी की हत्या के बाद कॉन्ग्रेस ने करवाया था ब्राह्मणों का नरसंहार, पुलिस ने दर्ज नहीं किया एक भी केस’: इतिहासकार का खुलासा

लेखक व इतिहासकार विक्रम सम्पत ने कहा है कि महात्मा गाँधी की हत्या के बाद ब्राह्मण-विरोधी नरसंहार कॉन्ग्रेस नेताओं ने करवाया था। एक भी केस दर्ज नहीं किया गया था।

Tokyo Olympics: पुरुष नौकायन टीम सेमीफाइनल में, बैडमिंटन में पीवी सिंधु, टेबल टेनिस में मनिका बत्रा और सुतीर्थ मुखर्जी की जीत

टोक्यो ओलंपिक के तीसरे दिन भारत को बैडमिंटन, नौकायन और टेबल टेनिस में मिली जीत। टेबल टेनिस में दो महिला खिलाड़ी पहुंचीं दूसरे दौर में।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
111,128FollowersFollow
393,000SubscribersSubscribe