Wednesday, October 20, 2021
Homeदेश-समाजहोली पर हिंसा की प्लानिंग: UP पुलिस ने 5 साल पुराना रिकॉर्ड खँगाल 250...

होली पर हिंसा की प्लानिंग: UP पुलिस ने 5 साल पुराना रिकॉर्ड खँगाल 250 लोगों को किया गिरफ्तार

होली पर हुड़दंग मचाने की तैयारी करने वाले इन 250 लोगों को पुलिस ने अलग-अलग जगहों से गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार लोगों ने पूछताछ में होली पर हिंसा करने की प्लानिंग की बात कबूली है।

मंगलवार (मार्च 10, 2020) को होली और सोमवार मतलब आज (मार्च 9, 2020) को होलिका दहन है। इसके लिए उत्तर प्रदेश पुलिस प्रशासन ने पूरी तैयारी कर ली है। राज्य के मेरठ में सीएए के विरोध में हिंसा के इनपुट मिलने के बाद पुलिस अलर्ट मोड पर है। मेरठ जनपद को तीन सुपर जोन, 9 जोन और 31 सेक्टरों में बाँटकर सुरक्षा की जा रही है। होली पर हुड़दंग करने वालों का पिछले पाँच साल का रिकॉर्ड खँगालकर उनको पकड़ने के लिए पुलिस ने अभियान चला रखा है। इसमें अभी तक 250 बवालियों की गिरफ्तारी हो चुकी है।

होली पर हुड़दंग मचाने की तैयारी करने वाले इन 250 लोगों को पुलिस ने अलग-अलग जगहों से गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार लोगों ने पूछताछ में होली पर हिंसा करने की प्लानिंग की बात कबूली है। एसएसपी अजय साहनी का कहना है कि होली पर हिंसा करने वाले वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। इसके साथ ही उन्होंने यह भी स्पष्ट किया कि होली पर हुड़दंग करने वालों का पाँच साल का रिकॉर्ड खँगालने के बाद ही गिरफ्तारी की कार्रवाई की गई है।

बताया जा रहा है कि मेरठ जनपद में 1421 जगहों पर होलिका दहन का कार्यक्रम होने वाला है। इनमें से 7 अतिसंवेदनशील इलाके हैं, जबकि 48 स्थान संवेदनशील हैं। इन जगहों पर सुरक्षा व्यवस्था के कड़े इंतजाम किए गए हैं। सुपर जोन में जोनल मजिस्ट्रेट के साथ एसपी सिटी, एसपी देहात व एसपी क्राइम को अलग-अलग जिम्मेदारी दी गई है। 6 एडिशनल एसपी, 8 सीओ, 40 इंस्पेक्टर, दो कंपनी आरएएफ, चार कंपनी पीएसी और 1400 पुलिसकर्मियों की ड्यूटी लगाई गई है। यह सुरक्षा व्यवस्था 12 मार्च की रात तक लागू रहेगा।

रविवार (मार्च 8, 2020) की शाम शहर के एसपी डॉ अखिलेश नारायण सिंह के नेतृत्व में शहर के विभिन्न क्षेत्रों में पुलिस ने पैदल मार्च निकाला। इससे पहले एसएसपी अजय साहनी को सूचना मिली थी कि कुछ अराजत तत्व नागरिकता संशोधन कानून के विरोध के नाम पर होली पर हिंसा भड़का सकते हैं, जिसके बाद उन्होंने शनिवार (मार्च 7, 2020) देर रात जनपद के सभी थानेदारों को संदिग्ध लोगों के गिरफ्तारी के निर्देश दिए थे। इसके बाद सभी थानेदारों ने अपने-अपने इलाकों में दबिश दी और 250 संदिग्ध लोगों को गिरफ्तार किया।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

अब टेरर फंडिंग में पकड़ा गया तारिक अहमद डार, 2005 के दिल्ली ब्लास्ट में भी हुआ था गिरफ्तार: 2017 में तिहाड़ से छूटा था

अब जब तारिक अहमद डार फिर से NIA की गिरफ्त में आया है तो उसकी नई-पुरानी कड़ियों को जोड़ते हुए एक बार फिर से न्याय की आस जगी है।

‘पापा कब आएँगे… बताओ न माँ’: 4 साल का मासूम रोज पूछता है सवाल, बांग्लादेश में इस्लामी कट्टरपंथियों ने पीट-पीटकर मार डाला था

15 अक्टूबर को 3 बजे जुमे वाले दिन करीब 2000 लोगों ने हगनीपुर गर्ल्स स्कूल पर हमला बोला था। कुछ देर बाद उन्होंने इस्कॉन को निशाना बनाया जहाँ जतन भी खड़े थे

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
130,228FollowersFollow
411,000SubscribersSubscribe