दिन में गोवंश को बेहोशी का इंजेक्शन, रात में काट ले जाते थे दिल्ली: शाहिद, महफूज सहित 6 गिरफ्तार, 5 फरार

गिरोह के सदस्य दिन में जंगलों में घूमने वाले बेसहारा गोवंश को नशे के इंजेक्शन लगाकर बेहोश कर देते थे। रात के समय उनका कटान कर मीट दिल्ली ले जाते थे। यदि किसी कारणवश कटान न हो सके तो गोवंश को गाड़ी में लादकर दिल्ली ले जाते थे।

उत्तर प्रदेश के बागपत में पुलिस ने गोवंश का कटान और तस्करी करने के आरोप में 6 लोगों को पकड़ा है। इनके पॉंच साथी फरार हैं। आरोपितों के पास से चार बेसहारा गोवंश, एक महिंद्रा पिकअप, एक सेंट्रो, दो तमंचे, नशे के इंजेक्शन, 2 चॉपर, दो छुरे बरामद किए गए हैं। गिरफ्तारी रविवार (नवंबर 3, 2019) शाम को हुई।

पकड़े गए आरोपितों की पहचान शाहिद, महफूज, हनीफ, शाहरुख, आरिफ और शानू के रूप में हुई है। वहीं, फरार हुए आरोपितों में वसीम, मोमिन, जुल्फिकार,नौशाद और शहजाद का नाम शमिल है। 

इंस्पेक्टर आरके सिंह ने रविवार (नवंबर 3, 2019) को बताया कि मुखबिर की सूचना पर केएचआर इंटर कॉलेज लुहारी के पास से 6 लोगों को गिरफ्तार किया है। पाँच आरोपित फायरिंग करते हुए यमुना खादर में फरार हो गए। उनके पिकअप गाड़ी से चार गोवंश बरामद किए हैं, जो आरोपित इधर-उधर भटक रहे बेसहारा गोवंश को नशे के इंजेक्शन लगाकर लाए थे।

- विज्ञापन - - लेख आगे पढ़ें -

आरोपितों का यह गिरोह दिल्ली का रहने वाला है जिसका सरगना जुल्फिकार उर्फ मुल्ला है। वह दिल्ली के मुस्तफाबाद का रहने वाला है। यह गिरोह गाजियाबाद, मेरठ, बागपत आदि जनपदों से गोवंश का कटान कर दिल्ली में मीट सप्लाई करता है। गिरोह के सदस्य दिन में जंगलों में घूमने वाले बेसहारा गोवंश को नशे के इंजेक्शन लगाकर बेहोश कर देते थे। रात के समय उनका कटान कर मीट दिल्ली ले जाते थे। यदि किसी कारणवश कटान न हो सके तो गोवंश को गाड़ी में लादकर दिल्ली ले जाते थे।

इंस्पेक्टर ने बताया कि 23 अक्टूबर को भी आरोपित दिल्ली से गाड़ी में लुहारी गाँव आए थे और दिन में पाँच गोवंश को नशे का इंजेक्शन लगाकर बेहोश कर दिया था। उसके बाद रात को पाँचों का कटान कर मीट ले गए थे, जबकि अवशेष वहीं पर फेंक दिए थे। आरोपितों से पूछताछ की जा रही है।

बता दें कि इससे पहले भी पुलिस ने पीलीभीत में गोकशी कर रहे तीन गोतस्करों- नदीम, अजीज वसीम और सुहेल को गिरफ्तार किया था। जबकि गोतस्कर राजू और अजीज अंधेरे का फायदा उठाकर भाग निकले थे। पुलिस ने मौके से अधकटी गाय व माँस काटने के उपकरण बरामद किए थे।

शेयर करें, मदद करें:
Support OpIndia by making a monetary contribution

बड़ी ख़बर

शरजील इमाम
शरजील इमाम वामपंथियों के प्रोपेगंडा पोर्टल 'द वायर' में कॉलम भी लिखता है। प्रोपेगंडा पोर्टल न्यूजलॉन्ड्री के शरजील उस्मानी ने इमाम का समर्थन किया है। जेएनयू छात्र संघ की काउंसलर आफरीन फातिमा ने भी इमाम का समर्थन करते हुए लिखा कि सरकार उससे डर गई है।

सबसे ज़्यादा पढ़ी गईं ख़बरें

ताज़ा ख़बरें

हमसे जुड़ें

144,507फैंसलाइक करें
36,393फॉलोवर्सफॉलो करें
164,000सब्सक्राइबर्ससब्सक्राइब करें

ज़रूर पढ़ें

Advertisements
शेयर करें, मदद करें: