Tuesday, October 26, 2021
Homeदेश-समाजदिन में गोवंश को बेहोशी का इंजेक्शन, रात में काट ले जाते थे दिल्ली:...

दिन में गोवंश को बेहोशी का इंजेक्शन, रात में काट ले जाते थे दिल्ली: शाहिद, महफूज सहित 6 गिरफ्तार, 5 फरार

गिरोह के सदस्य दिन में जंगलों में घूमने वाले बेसहारा गोवंश को नशे के इंजेक्शन लगाकर बेहोश कर देते थे। रात के समय उनका कटान कर मीट दिल्ली ले जाते थे। यदि किसी कारणवश कटान न हो सके तो गोवंश को गाड़ी में लादकर दिल्ली ले जाते थे।

उत्तर प्रदेश के बागपत में पुलिस ने गोवंश का कटान और तस्करी करने के आरोप में 6 लोगों को पकड़ा है। इनके पॉंच साथी फरार हैं। आरोपितों के पास से चार बेसहारा गोवंश, एक महिंद्रा पिकअप, एक सेंट्रो, दो तमंचे, नशे के इंजेक्शन, 2 चॉपर, दो छुरे बरामद किए गए हैं। गिरफ्तारी रविवार (नवंबर 3, 2019) शाम को हुई।

पकड़े गए आरोपितों की पहचान शाहिद, महफूज, हनीफ, शाहरुख, आरिफ और शानू के रूप में हुई है। वहीं, फरार हुए आरोपितों में वसीम, मोमिन, जुल्फिकार,नौशाद और शहजाद का नाम शमिल है। 

इंस्पेक्टर आरके सिंह ने रविवार (नवंबर 3, 2019) को बताया कि मुखबिर की सूचना पर केएचआर इंटर कॉलेज लुहारी के पास से 6 लोगों को गिरफ्तार किया है। पाँच आरोपित फायरिंग करते हुए यमुना खादर में फरार हो गए। उनके पिकअप गाड़ी से चार गोवंश बरामद किए हैं, जो आरोपित इधर-उधर भटक रहे बेसहारा गोवंश को नशे के इंजेक्शन लगाकर लाए थे।

आरोपितों का यह गिरोह दिल्ली का रहने वाला है जिसका सरगना जुल्फिकार उर्फ मुल्ला है। वह दिल्ली के मुस्तफाबाद का रहने वाला है। यह गिरोह गाजियाबाद, मेरठ, बागपत आदि जनपदों से गोवंश का कटान कर दिल्ली में मीट सप्लाई करता है। गिरोह के सदस्य दिन में जंगलों में घूमने वाले बेसहारा गोवंश को नशे के इंजेक्शन लगाकर बेहोश कर देते थे। रात के समय उनका कटान कर मीट दिल्ली ले जाते थे। यदि किसी कारणवश कटान न हो सके तो गोवंश को गाड़ी में लादकर दिल्ली ले जाते थे।

इंस्पेक्टर ने बताया कि 23 अक्टूबर को भी आरोपित दिल्ली से गाड़ी में लुहारी गाँव आए थे और दिन में पाँच गोवंश को नशे का इंजेक्शन लगाकर बेहोश कर दिया था। उसके बाद रात को पाँचों का कटान कर मीट ले गए थे, जबकि अवशेष वहीं पर फेंक दिए थे। आरोपितों से पूछताछ की जा रही है।

बता दें कि इससे पहले भी पुलिस ने पीलीभीत में गोकशी कर रहे तीन गोतस्करों- नदीम, अजीज वसीम और सुहेल को गिरफ्तार किया था। जबकि गोतस्कर राजू और अजीज अंधेरे का फायदा उठाकर भाग निकले थे। पुलिस ने मौके से अधकटी गाय व माँस काटने के उपकरण बरामद किए थे।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

केरल में नॉन-हलाल रेस्तराँ खोलने वाली महिला को बेरहमी से पीटा, दूसरी ब्रांच खोलने के खिलाफ इस्लामवादी दे रहे थे धमकी

ट्विटर यूजर के अनुसार, बदमाशों के खिलाफ आत्मरक्षा में रेस्तराँ कर्मचारियों द्वारा जवाबी कार्रवाई के बाद केरल पुलिस तुशारा की तलाश कर रही है।

असम: CM सरमा ने किनारे किया दीवाली पर पटाखों पर प्रतिबंध का आदेश, कहा – जनभावनाओं के हिसाब से होगा फैसला

असम में दीवाली के मौके पर पटाखों पर पूर्ण प्रतिबंध का ऐलान किया गया था। अब मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा ने कहा है कि ये आदेश बदलेगा।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
131,815FollowersFollow
412,000SubscribersSubscribe