तीन तलाक के बावजूद शौहर बनाता रहा शारीरिक संबंध, अब मामा या भाई से करवाना चाहता है हलाला

तीन तलाक के बावजूद शारीरिक संबंध बनाते रहने वाले शौहर को जब राबिया ने वापस ससुराल ले जाने की बात की तो उसने दारुल उलूम का फतवा दिखाकर हलाला कराने की शर्त रख दी।

उत्तर प्रदेश के सहारनपुर नगर कोतवाली के मोहल्ला शाहमदनगर निवासी राबिया ने हलाला के ख़िलाफ़ आवाज़ बुलंद की है। जानकारी के मुताबिक राबिया के पति मुनीर ने पहले उसे तीन तलाक दिया और फिर दोबारा निकाह के लिए अपने छोटे भाई सुहेल या मामा राव लईक अहमद से हलाला करवाना चाहा। जब राबिया ने हलाला से इनकार किया तो उसके साथ मारपीट हुई और उसे घर से निकाल दिया गया। इस मामले के संबंध में पीड़ित महिला ने जिलाधिकारी से आरोपितों पर कार्रवाई की माँग की है।

राबिया सोमवार को सर्वोच्च न्यायालय की अधिवक्ता फरहा फैज के साथ जिलाधिकारी कार्यालय पहुँची। यहाँ उसने अपने पति पर पहले तीन तलाक का और फिर अपने मामा या भाई से हलाला करवाने का दबाव बनाने का आरोप लगाया। साथ ही बताया कि विरोध करने पर उसके साथ मारपीट भी हुई है। महिला का कहना है कि उसके ससुराल वालों ने उसे मारा-पीटा और पति की दूसरी महिला के साथ शादी करने की धमकी दी। पीड़िता की माँग है कि आरोपितों के ख़िलाफ़ कार्रवाई हो।

गौरतलब है कि इससे पहले भी राबिया महिला थाने में अपने पति मुनीर, देवर सुहेल, सास शफीका और पति के मामा राव लईक अहमद के ख़िलाफ़ दहेज उत्पीड़न की रिपोर्ट दर्ज करवा चुकी है।

- विज्ञापन - - लेख आगे पढ़ें -

अमर उजाला में प्रकाशित खबर के अनुसार राबिया ने कहा कि 30 जनवरी 2017 को वह अपने पति के साथ रिश्तेदारी में जयपुर गई थी। वहाँ एक सप्ताह ठहरने के बाद जब उसने मुनीर को चलने के लिए कहा तो वे वहाँ एक दिन और रुकने को कहने लगा। महिला ने जब उसी दिन घर लौटने की जिद की तो वह नाराज हो गया और कहा कि उसके साथ (राबिया) रहने वाला नहीं है। जिसके बाद उसने राबिया को तीन तलाक दे दिया। वहाँ से लौटने के बाद मुनीर उस पर हलाला का दबाव बनाने लगा। जब राबिया राजी नहीं हुई तो शौहर मुनीर उससे होटल में मिलता रहा और शारीरिक संबंध बनाता रहा। इस दौरान वह 2 बार गर्भवती हुई तो गर्भपात कराया। उसने वापस ससुराल ले जाने की बात की तो पति ने दारुल उलूम का फतवा दिखाकर हलाला कराने की शर्त रख दी। 

मुनीर का मामा राव लईक पूर्व ब्लॉक प्रमुख है। वह सपा के पूर्व एमएलसी हाजी इकबाल का भी करीबी है। नोएडा में कंपनी ग्रांड पीक इन्फ्रास्ट्रक्चर प्राइवेट लिमिटेड में दोनों पार्टनर भी हैं। जिन पर नोएडा के एक थाने में धोखाधड़ी का मामला दर्ज है। शौहर मुनीर अपने इसी मामा या छोटे भाई से राबिया का हलाला करवाना चाहता है।

बता दें कि महिला थाने में दर्ज राबिया के मामले में पुलिस ने राबिया के बयान को सोमवार को कोर्ट में दर्ज करवाया। जहाँ उसने अपने पति और अन्य ससुरालवालों द्वारा किए गए उत्पीड़न के बारे में बयान दिया। यहाँ राबिया ने पति पर हलाला के लिए उसका 2 बार गर्भपात कराने का भी आरोप लगाया।

साथ ही राबिया ने महिला थाना प्रभारी सरिता सिंह पर आरोप लगाया कि वे इस मामले की जाँच कर रही हैं, लेकिन उन्होंने इस मामले की फाइल को मीडिएशन के लिए भेज दिया जबकि उन्हें इसकी जानकारी नहीं दी। जब राबिया को इसकी जानकरी उनके रिश्तेदारों के माध्यम से पता चली तो उसने इस पर आपत्ति जताई। साथ ही इस मामले की शिकायत जिलाधिकारी से की। जिलाधिकारी के हस्तक्षेप के बाद जाँच अधिकारी ने उसके बयान कोर्ट में दर्ज कराई।

शेयर करें, मदद करें:
Support OpIndia by making a monetary contribution

बड़ी ख़बर

राजदीप सरदेसाई, राम मंदिर
राजदीप सरदेसाई के इस बदले सुर से सभी हैरान हैं। अपनी ही बात से पलट गए हैं। पहले उन्होंने जल्दी सुनवाई ख़त्म करने का स्वागत किया था, अब वह पूछ रहे हैं कि इतनी जल्दी भी क्या है? उन्होंने गिरगिट की तरह रंग बदला है। राजदीप जजों को ही खरी-खोटी सुनाने लगे।

सबसे ज़्यादा पढ़ी गईं ख़बरें

ताज़ा ख़बरें

हमसे जुड़ें

104,900फैंसलाइक करें
19,227फॉलोवर्सफॉलो करें
109,000सब्सक्राइबर्ससब्सक्राइब करें

ज़रूर पढ़ें

Advertisements
शेयर करें, मदद करें: