Thursday, August 18, 2022
Homeदेश-समाजसंभल: रसूलपुर सराय गाँव के शिव मंदिर में मिला पुजारी और उनके बेटे का...

संभल: रसूलपुर सराय गाँव के शिव मंदिर में मिला पुजारी और उनके बेटे का शव

पु​लिस प्रथम दृष्टया इसे आत्महत्या का मामला मान रही है। संभल के एसपी यमुना प्रसाद ने बताया कि अमर सिंह काफी बीमार थे और उनका बेटा मा​नसिक रूप से विक्षिप्त था।

उत्तर प्रदेश के संभल जिले के एक शिव मंदिर से पुजारी और उनके बेटे का शव बरामद किया गया है। पुलिस ने प्रथम दृष्टया इसे आत्महत्या का मामला बताया है। घटना नाखासा थाना क्षेत्र के रसूलपुर सराय गॉंव की है।

शव मिलने की जानकारी मिलते ही बड़ी संख्या में ग्रामीणों की भीड़ मौके पर एकत्र हो गई। पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

रसूलपुर सराय गाँव में स्थित शिव मंदिर पर रहने वाले 60 वर्षीय पुजारी अमर सिंह और उनके 21 वर्षीय बेटे जयवीर का शव शुक्रवार की सुबह संदिग्ध परिस्थितियों में देखा गया। यह खबर गाँव में आग की तरह फैल गई और कुछ ही देर में बड़ी संख्या में ग्रामीणों की भीड़ एकत्र हो गई। बताया जा रहा है कि हर रोज की तरह पिता-पुत्र मंदिर में सो रहे थे।

इसी बीच सूचना पर तत्काल नखासा थाना पुलिस मौके पर पहुँच गई। आसपास के लोगों से पूछताछ के बाद पुजारी पिता-पुत्र के शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। दोनों के गले पर निशान होने की बात कही जा रही है।

मामले पर एसपी यमुना प्रसाद का कहना है कि दोनों ने आत्महत्या की है। उन्होंने बताया कि अमर सिंह काफी बीमार थे और उनका बेटा मा​नसिक रूप से विक्षिप्त था।

इससे पहले 27 अप्रैल की देर रात उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर के अनूपशहर कोतवाली में दो साधुओं की हत्या कर दी गई थी। मंदिर परिसर में सो रहे दोनों साधुओं पर धारदार हथियार से वार कर घटना को अंजाम दिया गया था। घटना के बाद लोगों ने आरोपी को पकड़कर पुलिस को सौंप दिया था। 

दोनों साधु शिव मंदिर की देखरेख और पुरोहित का काम करते थे। देर रात मंदिर परिसर में ही दोनों साधुओं की हत्या कर दी गई थी। मंदिर में साधुओं के खून से लथपथ शव पड़े मिले थे। पुलिस ने मामले में एक नशेड़ी को गिरफ्तार किया था। 

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस घटना पर संज्ञान ले लिया है। उन्होंने जिलाधिकारी, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारियों को तुरंत मौके पर पहुँच कर घटना के संबंध में विस्तृत रिपोर्ट देने और दोषियों के विरुद्ध सख्त से सख्त कार्रवाई सुनिश्चित करने के निर्देश दिए थे।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

रोहिंग्या और बांग्लादेशी घुसपैठियों के लिए आधार कार्ड बनवा रहा है PFI : पटना पुलिस की जाँच में बड़ा खुलासा

फर्जी दस्तावेज से पीएफआई बनवा रहा है रोहिंग्याओं और बांग्लादेशी घुसपैठियों के लिए आधार कार्ड। पटना पुलिस की जाँच में बड़ा खुलासा।

श्रीकृष्ण ही सत्य हैं, अब तो ‘सुलेमान’ भी साक्षी है: द्वापर के इतिहास को आज से जोड़ती है ‘कार्तिकेय 2’, नए पैन-इंडिया स्टार का...

'कार्तिकेय 2' ने ये सुनिश्चित कर दिया है कि इस फ्रैंचाइजी जी अगली फिल्म पैन-इंडिया होगी। निखिल सिद्धार्थ का अभिनय उम्दा और उनकी स्क्रीन प्रेजेंस दमदार है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
215,056FollowersFollow
417,000SubscribersSubscribe