Saturday, July 24, 2021
Homeदेश-समाजसंभल: रसूलपुर सराय गाँव के शिव मंदिर में मिला पुजारी और उनके बेटे का...

संभल: रसूलपुर सराय गाँव के शिव मंदिर में मिला पुजारी और उनके बेटे का शव

पु​लिस प्रथम दृष्टया इसे आत्महत्या का मामला मान रही है। संभल के एसपी यमुना प्रसाद ने बताया कि अमर सिंह काफी बीमार थे और उनका बेटा मा​नसिक रूप से विक्षिप्त था।

उत्तर प्रदेश के संभल जिले के एक शिव मंदिर से पुजारी और उनके बेटे का शव बरामद किया गया है। पुलिस ने प्रथम दृष्टया इसे आत्महत्या का मामला बताया है। घटना नाखासा थाना क्षेत्र के रसूलपुर सराय गॉंव की है।

शव मिलने की जानकारी मिलते ही बड़ी संख्या में ग्रामीणों की भीड़ मौके पर एकत्र हो गई। पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

रसूलपुर सराय गाँव में स्थित शिव मंदिर पर रहने वाले 60 वर्षीय पुजारी अमर सिंह और उनके 21 वर्षीय बेटे जयवीर का शव शुक्रवार की सुबह संदिग्ध परिस्थितियों में देखा गया। यह खबर गाँव में आग की तरह फैल गई और कुछ ही देर में बड़ी संख्या में ग्रामीणों की भीड़ एकत्र हो गई। बताया जा रहा है कि हर रोज की तरह पिता-पुत्र मंदिर में सो रहे थे।

इसी बीच सूचना पर तत्काल नखासा थाना पुलिस मौके पर पहुँच गई। आसपास के लोगों से पूछताछ के बाद पुजारी पिता-पुत्र के शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। दोनों के गले पर निशान होने की बात कही जा रही है।

मामले पर एसपी यमुना प्रसाद का कहना है कि दोनों ने आत्महत्या की है। उन्होंने बताया कि अमर सिंह काफी बीमार थे और उनका बेटा मा​नसिक रूप से विक्षिप्त था।

इससे पहले 27 अप्रैल की देर रात उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर के अनूपशहर कोतवाली में दो साधुओं की हत्या कर दी गई थी। मंदिर परिसर में सो रहे दोनों साधुओं पर धारदार हथियार से वार कर घटना को अंजाम दिया गया था। घटना के बाद लोगों ने आरोपी को पकड़कर पुलिस को सौंप दिया था। 

दोनों साधु शिव मंदिर की देखरेख और पुरोहित का काम करते थे। देर रात मंदिर परिसर में ही दोनों साधुओं की हत्या कर दी गई थी। मंदिर में साधुओं के खून से लथपथ शव पड़े मिले थे। पुलिस ने मामले में एक नशेड़ी को गिरफ्तार किया था। 

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस घटना पर संज्ञान ले लिया है। उन्होंने जिलाधिकारी, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारियों को तुरंत मौके पर पहुँच कर घटना के संबंध में विस्तृत रिपोर्ट देने और दोषियों के विरुद्ध सख्त से सख्त कार्रवाई सुनिश्चित करने के निर्देश दिए थे।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘शिव भक्त’ मीराबाई चानू, कंठस्थ जिन्हें हनुमान चालीसा, कमरे में रखती हैं दोनों की प्रतिमाएँ: बैग में भारत की मिट्टी, खाने में गाँव का...

मीराबाई चानू ओलंपिक में वेटलिफ्टिंग (Weightlifting) में सिल्वर मेडल जीतने वाली पहली भारतीय महिला बन गईं। पिछले ओलंपिक में उन्हें विफलता हाथ लगी थी। जानिए कैसे उबरीं।

PM मोदी की फेक फोटो से फैलाया झूठ, इंटरव्यू भी काट कर चलवाया… पूर्व IAS जवाहर सरकार को राज्यसभा भेजेगी TMC

TMC ने राज्यसभा के लिए जवाहर सरकार को नामांकित किया है। हाल ही में वह पीएम मोदी की छवि को धूमिल करने के लिए नीता अंबानी के साथ उनकी फोटोशॉप्ड तस्वीर शेयर करके चर्चा में आए थे।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
110,987FollowersFollow
393,000SubscribersSubscribe