Thursday, September 23, 2021
Homeदेश-समाज...अब बुलंदशहर मंदिर में 2 साधुओं की निर्मम हत्या: सोते हुए तलवार से काट...

…अब बुलंदशहर मंदिर में 2 साधुओं की निर्मम हत्या: सोते हुए तलवार से काट डाला, CM योगी का सख्त कार्रवाई का निर्देश

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस घटना पर संज्ञान ले लिया है। उन्होंने जिलाधिकारी, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारियों को तुरंत मौके पर पहुँच कर घटना के संबंध में विस्तृत रिपोर्ट देने और दोषियों के विरुद्ध सख्त से सख्त कार्रवाई सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं।

महाराष्ट्र के पालघर के बाद उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में आज (अप्रैल 28, 2020) दो साधुओं का शव खून से लथपथ बरामद हुआ। घटना अनूपशहर के गाँव पगोना में घटी। यहाँ स्थित शिव मंदिर के परिसर में सो रहे दो साधुओं पर सोमवार देर रात धारदार हथियार से वार कर इनकी हत्या की गई। आरोपित युवक की पहचान मुरारी उर्फ राजू के रूप में हुई है। आरोपित को ग्रामीणों ने पकड़कर पुलिस को सौंप दिया है। 

बताया जा रहा है कि आरोपित आदतन नशेड़ी है और कुछ दिन पहले उसकी बहस एक चिमटे को लेकर दोनों साधुओं से हुई थी। उस समय दोनों साधुओं ने उसे जमकर डाँटा था। जिसके कारण माना जा रहा है कि उसी ने साधुओं की हत्या की। इसके अलावा कुछ ग्रामीणों ने उसे तलवार हाथ में ले जाते हुए भी देखा था। इसलिए जैसे ही साधुओं की हत्या की बात फैली, वैसे ही ग्रामीणों ने उस पर शक जाहिर किया और उसे पकड़वाकर पुलिस को दे दिया।

जानकारी के अनुसार, बुलंदशहर स्थित अनूपशहर कोतवाली के गाँव पगोना में स्थित शिव मंदिर में पिछले करीब 15 वर्षों से साधु जगनदास (55 वर्ष) और सेवादास (35 वर्ष) रहते थे। दोनों साधु मंदिर में रहकर पूजा-अर्चना करते थे। ऐसे में जब मंगलवार सुबह ग्रामीण मंदिर में पहुँचे तो उन्हें साधुओं के खून से लथपथ शव पड़े मिले। इसे देखकर कोहराम मच गया और बड़ी संख्या में ग्रामीण मंदिर पर पहुँच गए।

एसएसपी संतोष कुमार ने बताया कि इस मामले में गाँव के ही एक युवक राजू को नशे की हालत में पुलिस ने घटनास्थल से करीब 2 किलोमीटर दूर दूसरे गाँव से अर्द्धनग्न अवस्था में गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस उससे पूछताछ कर रही है। बताया गया है कि 2 दिन पूर्व आरोपी युवक ने साधुओं का चिमटा गायब कर दिया था, जिसको लेकर साधुओं ने उस पर अपना गुस्सा जताया था। इसलिए आशंका है कि इसी बात से नाराज होकर उसने दोनों साधुओं की हत्या की। पुलिस मामले की गहराई से छानबीन कर रही है।

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस घटना पर संज्ञान ले लिया है। उन्होंने जिलाधिकारी, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारियों को तुरंत मौके पर पहुँच कर घटना के संबंध में विस्तृत रिपोर्ट देने और दोषियों के विरुद्ध सख्त से सख्त कार्रवाई सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं।

याद दिला दें कि बीते 17 अप्रैल को महाराष्ट्र के पालघर में भी दो साधुओं की हत्या की गई थी। यहाँ 200 लोगों की भीड़ ने उन्हें अपना निशाना बनाया था। इनके साथ एक ड्राइवर की भी हत्या कर दी गई थी।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

गुजरात के दुष्प्रचार में तल्लीन कॉन्ग्रेस क्या केरल पर पूछती है कोई सवाल, क्यों अंग विशेष में छिपा कर आता है सोना?

मुंद्रा पोर्ट पर ड्रग्स की बरामदगी को लेकर कॉन्ग्रेस पार्टी ने जो दुष्प्रचार किया, वह लगभग ढाई दशक से गुजरात के विरुद्ध चल रहे दुष्प्रचार का सबसे नया संस्करण है।

‘मुंबई डायरीज 26/11’: Amazon Prime पर इस्लामिक आतंकवाद को क्लीन चिट देने, हिन्दुओं को बुरा दिखाने का एक और प्रयास

26/11 हमले को Amazon Prime की वेब सीरीज में मु​सलमानों का महिमामंडन किया गया है। इसमें बताया गया है कि इस्लाम बुरा नहीं है। यह शांति और सहिष्णुता का धर्म है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
123,821FollowersFollow
410,000SubscribersSubscribe