Tuesday, October 19, 2021
Homeदेश-समाजअलीगढ़ में दो समुदाय आमने-सामने: पथराव में 12 लोग घायल, प्रधान चमन खाँ सहित...

अलीगढ़ में दो समुदाय आमने-सामने: पथराव में 12 लोग घायल, प्रधान चमन खाँ सहित 50 नामजद, 100 अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज

पुलिस अधिकारियों ने तत्काल कानूनी कार्रवाई करते हुए पूरन सिंह की तहरीर के आधार पर प्रधान चमन खाँ सहित 50 लोगों के नामजद, जबकि 100 अज्ञात लोगों के खिलाफ में मुकदमा दर्ज कर लिया है।

उत्तर प्रदेश के जिला अलीगढ़ में दो दिन पुराने विवाद को लेकर दो समुदाय के लोग आमने-सामने आ गए। इस बीच दोनों ओर से घंटों तक पथराव हुआ, जिसमें 12 लोग घायल हो गए। वहीं प्रधान पक्ष पर फायरिंग करने का भी आरोप है। सूचना पर पहुँची पुलिस ने फायरिंग के आरोप में प्रधान सहित 6 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। तनावपूर्ण माहौल को देखते हुए गाँव में पुलिस फोर्स के साथ आरएएफ को तैनात कर दिया गया है। साथ ही समुदाय विशेष के प्रधान सहित 50 नामजद और 100 अज्ञात लोगों के खिलाफ में पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है।

अमर उजाला में प्रकाशित खबर की कटिंग

अमर उजाला की खबर के मुताबिक अलीगढ़ शहर से सटे थाना गाँधीपार्क क्षेत्र के गाँव कमालपुर में जारी लॉकडाउन के बीच मंगलवार दोपहर को ग्राम प्रधान चमन खाँ की मौजूदगी में राशन वितरण किया जा रहा था। राशन लेने के लिए गाँव का ही सौरभ पुत्र ओमप्रकाश राशन डीलर के यहाँ पहुँचा। आरोप है कि दो दिन पुराने विवाद का बदला लेने के लिए प्रधान पक्ष के लोगों ने युवक के साथ मारपीट शुरू कर दी। इस बात की जानकारी पीड़ित युवक ने घर आकर बताई।

इसके बाद ही प्रधान पक्ष के लोगों ने युवक के घर पर हमला करते हुए पथराव शुरू कर दिया। देखते ही देखते दोनों ओर से जमकर पथराव होने लगा। इस दौरान दोनों समुदाय के बीच घंटों तक पथराव जारी रहा। इस बीच प्रधान पक्ष पर फायरिंग करने का भी आरोप है। इसकी सूचना जैसे ही अलीगढ़ पुलिस को हुई तो प्रशासनिक अधिकारियों के होश उड़ गए। तत्काल बड़ी संख्या में पुलिस फोर्स के आला अधिकारी गाँव में पहुँच गए और सख्ती के साथ स्थिति को काबू में किया।

दोनों समुदाय के बीच घंटों चले पथराव में सौरभ, विवेक, इंद्रपाल, सुमित, टीटू, शरद, पुनीत, सोनू, पप्पू, माया, कल्लो, पूरन सहित कुल 12 लोग घायल हो गए। सभी को पुलिस ने अलीगढ़ के जिला अस्पताल में भर्ती कराया है। वहीं पुलिस ने मौके पर पीछा कर प्रधान चमन खाँ पक्ष के 6 लोगों को हिरासत में ले लिया है। इतना ही नहीं पुलिस अधिकारियों ने तत्काल कानूनी कार्रवाई करते हुए पूरन सिंह की तहरीर के आधार पर प्रधान चमन खाँ सहित 50 लोगों के नामजद, जबकि 100 अज्ञात लोगों के खिलाफ में मुकदमा दर्ज कर लिया है।

अमर उजाला में प्रकाशित खबर की कटिंग

जानकारी के मुताबिक दो दिन पहले राशन वितरण के दौरान सोशल डिस्टेंस को तोड़ते हुए राशिद नाम का युवक बीच में घुस गया था। इस पर कुछ युवकों ने उसके साथ मारपीट की थी। यह मामला पुलिस चौकी तक भी पहुँचा, लेकिन सभ्रांत लोगों की मौजूदगी में इसे सहमति के बाद रफा-दफा कर दिया गया। वहीं गाँव कमालपुर में तनावपूर्ण स्थिति को देखते हुए पुलिस फोर्स के साथ आरएएफ को तैनात कर दिया गया है। साथ ही पुलिस आरोपितों की धरपकड़ में लगातार छापेमारी कर रही है।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘सहिष्णुता और शांति का स्तर ऊँचा कीजिए’: हिंदी को राष्ट्रभाषा बताने पर जिस कर्मचारी को Zomato ने निकाला था, उसे CEO ने फिर बहाल...

रेस्टॉरेंट एग्रीगेटर और फ़ूड डिलीवरी कंपनी Zomato के CEO दीपिंदर गोयल ने उस कर्मचारी को फिर से बहाल कर दिया है, जिसे कंपनी ने हिंदी को राष्ट्रभाषा बताने पर निकाल दिया था।

बांग्लादेश के हमलावर मुस्लिम हुए ‘अराजक तत्व’, हिंदुओं का प्रदर्शन ‘मुस्लिम रक्षा कवच’: कट्टरपंथियों के बचाव में प्रशांत भूषण

बांग्लादेश में हिंदू समुदाय के नरसंहार पर चुप्पी साधे रखने के कुछ दिनों बाद, अब प्रशांत भूषण ने हमलों को अंजाम देने वाले मुस्लिमों की भूमिका को नजरअंदाज करते हुए पूरे मामले में ही लीपापोती करने उतर आए हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
129,963FollowersFollow
411,000SubscribersSubscribe