Saturday, June 15, 2024
Homeदेश-समाजCM धामी ने कहा, उत्तराखंड पुलिस ने 24 घंटे में कर दिखाया: हल्द्वानी में...

CM धामी ने कहा, उत्तराखंड पुलिस ने 24 घंटे में कर दिखाया: हल्द्वानी में जहाँ हुआ दंगा वहीं बनी चौकी, घायल महिला पुलिसकर्मियों ने किया उद्घाटन

उत्तराखंड के हल्द्वानी जिले में जिस जगह हिंसा हुई और जिस अवैध मस्जिद को ढहाने के बाद दंगाईयों ने लोगों का खून बहाया, उस जगह पर पुलिस चौकी बना दी गई है।

उत्तराखंड के हल्द्वानी जिले में जिस जगह हिंसा हुई और जिस अवैध मस्जिद को ढहाने के बाद दंगाईयों ने लोगों का खून बहाया, उस जगह पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने पुलिस थाना बनाने की घोषणा की थी। चूँकि पुलिस थाना बनाने में समय लगता, ऐसे में प्रशासन ने उनके ऐलान के 24 घंटों के भीतर की खाली कराई गई जगह पर पुलिस चौकी का निर्माण कर दिया है। दंगाइयों की हिंसा की शिकार हुई दो महिला पुलिसकर्मियों के हाथों इसका उद्घाटन कराया गया। अब उस जगह पर 24 घंटे पुलिस की तैनाती रहेगी।

नैनीताल के एसएसपी प्रह्लाद नारायण मीणा ने बताया कि सीएम पुष्कर सिंह धामी ने 8 फरवरी 2024 को हुई हिंसा के बाद कहा था कि खाली कराई गई जगह पर पुलिस थाना बनाया जाएगा, ऐसे में मुख्यमंत्री के आदेश का पालन करते हुए वहाँ चौकी बना दी गई है।

एसएसपी ने बताया कि दंगाइयों की हिंसा के दौरान घायल हो गई 2 महिला पुलिसकर्मियों ने ही चौकी का उद्घाटन किया है। अब बनभूलपुरा के हिंसा प्रभावित इलाके के बीचो-बीच हमेशा के लिए पुलिस तैनात कर दी गई है। इसकी कमान एक हेड कॉस्टेबल को सौंपी गई है, जिसका साथ देने के लिए चार कॉस्टेबल और पीएसी के जवानों को तैनात किया गया है।

बता दें कि उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने बनभूलपुरा में पुलिस थाना खोलने का ऐलान किया था। उन्होंने एक्स पर लिखा था, “बनभूलपुरा, हल्द्वानी में जिस जगह से अवैध अतिक्रमण हटाया गया, वहाँ पर अब पुलिस थाने का निर्माण किया जाएगा। उपद्रवियों और दंगाइयों के लिए हमारी सरकार का यह स्पष्ट संदेश है कि देवभूमि की शांति से खिलवाड़ करने वाले किसी भी व्यक्ति को छोड़ा नहीं जाएगा, ऐसे उपद्रियों के लिए उत्तराखण्ड में कोई स्थान नहीं है।”

गौरतलब है कि हल्द्वानी नगर निगम ने 8 फरवरी 2024 को अतिक्रमण हटाओ अभियान के तहत बनभूलपुरा इलाके में स्थित अवैध मस्जिद और मदरसे को बुलडोजर से ध्वस्त कर दिया था। इसके बाद वहाँ हिंसा फैल गई। दंगाइयों ने पुलिस वालों पर पत्थरबाजी की और थाने को घेर कर लूट लिया। इस दौरान दंगाइयों ने थाने में रखे हथियार और गोलियाँ भी लूट ली थी। इस हिंसा में अब तक 5 दंगाइयों समेत 6 लोगों की मौत हो गई, तो 300 से अधिक लोग घायल हो गए।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

NSA, तीनों सेनाओं के प्रमुख, अर्धसैनिक बलों के निदेशक, LG, IB, R&AW – अमित शाह ने सबको बुलाया: कश्मीर में ‘एक्शन’ की तैयारी में...

NSA अजीत डोभाल के अलावा उप-राज्यपाल मनोज सिन्हा, तीनों सेनाओं के प्रमुख के अलावा IB-R&AW के मुखिया व अर्धसैनिक बलों के निदेशक भी मौजूद रहेंगे।

अब तक की सबसे अधिक ऊँचाई पर पहुँचा भारत का विदेशी मुद्रा भंडार, उधर कंगाली की ओर बढ़ा पाकिस्तान: सिर्फ 2 महीने का बचा...

एक तरफ पाकिस्तान लगातार बर्बादी की कगार पर पहुँच रहा है, तो दूसरी तरफ भारत का विदेशी मुद्रा भंडार लगातार बढ़ता जा रहा है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -