Tuesday, October 26, 2021
Homeराजनीतिबंगाल में चुनावों से पहले बेलघाट क्लब में बम धमाका, भाजपा ने लगाया TMC...

बंगाल में चुनावों से पहले बेलघाट क्लब में बम धमाका, भाजपा ने लगाया TMC पर अराजकता फैलाने की साजिश का आरोप

"विधानसभा चुनाव से पहले TMC पश्चिम बंगाल में बड़ी अराजकता फैलाने की कोशिश में है। आज उसका सबूत भी मिल गया जब तृणमूल के बेलघाट मेन रोड स्थित एक क्लब में भयंकर धमाका हो गया। क्लब की छत उड़कर कई मीटर दूर जा गिरी। आशंका है कि यहाँ बड़ी मात्रा में विस्फोटक छुपाकर रखा गया था।"

पश्चिम बंगाल के गाँधी भवन के बेलघाट (Beleghata) क्लब की तीन मंजिला इमारत में एक बड़ा धमाका हुआ। यह धमाका मंगलवार (अक्टूबर 13, 2020) सुबह करीब 6:30 से 6:45 के बीच हुआ। इसमें इमरात की छत, सीवर पाइपलाइन पूरी तरह ध्वस्त हो गए। हालाँकि, राहत की बात यह है कि इस घटना में किसी की जान नहीं गई है।

एबीपी आनंद के मुताबिक, छत पर विस्फोटक के निशान पाए गए। इसके अलावा यह भी बताया गया कि घटनास्थल पर विस्फोटकों से जुड़ी सुतली व धागे बड़ी मात्रा में सड़क पर और इमारत के बगल में पड़े मिले हैं।

घटना के बारे में जानकारी देते हुए क्लब मेंबर ने कहा, “इमारत में विस्फोटक होने का कोई सवाल ही नहीं है। जब लोग चाय के स्टॉल पर बैठे थे, तो दो लोग मास्क पहन कर वहाँ से भागे। हमें नहीं पता था कि वहाँ क्या हुआ। हम पुलिस कार्यवाई का इंतजार कर रहे हैं।”

बिल्डिंग में पहले से विस्फोटकों की बात को नकारते हुए क्लब सदस्य ने कहा कि वहाँ नीचे वाले फ्लोर पर बच्चों के लिए कंप्यूटर ट्रेनिंग सेंटर है और इस तरह क्लब के भीतर विस्फोटक होने की कोई संभावना नहीं है।

घटना की बाबत भाजपा ने तृणमूल कॉन्ग्रेस पर राजनैतिक हिंसा को बढ़ावा देने के लिए साजिश करने का आरोप लगाया है। भाजपा के राष्ट्रीय मुख्य सचिव कैलाश विजयवर्गीय ने ट्वीट किया, “विधानसभा चुनाव से पहले TMC पश्चिम बंगाल में बड़ी अराजकता फैलाने की कोशिश में है। आज उसका सबूत भी मिल गया जब तृणमूल के बेलघाट मेन रोड स्थित एक क्लब में भयंकर धमाका हो गया। क्लब की छत उड़कर कई मीटर दूर जा गिरी। आशंका है कि यहाँ बड़ी मात्रा में विस्फोटक छुपाकर रखा गया था।”

बता दें कि इस घटना के बाद सूचना पाते ही स्थानीय पुलिस व बालाघाट के डिप्टी कमिश्नर मौके पर पहुँचे। उन्होंने इस मामले में अपनी जाँच शुरू की। अब फिलहाल इस बात का पता लगाया जा रहा है कि परिसर में विस्फोटक आखिर आया कैसे? इसके लिए सीसीटीवी फुटेज की भी जाँच की जा रही है और इलाके में सुरक्षा बढ़ा दी गई है। साथ ही पड़ताल में सहायता के लिए डॉग स्कॉयड को भी बुलाया गया है।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

केरल में नॉन-हलाल रेस्तराँ खोलने वाली महिला को बेरहमी से पीटा, दूसरी ब्रांच खोलने के खिलाफ इस्लामवादी दे रहे थे धमकी

ट्विटर यूजर के अनुसार, बदमाशों के खिलाफ आत्मरक्षा में रेस्तराँ कर्मचारियों द्वारा जवाबी कार्रवाई के बाद केरल पुलिस तुशारा की तलाश कर रही है।

असम: CM सरमा ने किनारे किया दीवाली पर पटाखों पर प्रतिबंध का आदेश, कहा – जनभावनाओं के हिसाब से होगा फैसला

असम में दीवाली के मौके पर पटाखों पर पूर्ण प्रतिबंध का ऐलान किया गया था। अब मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा ने कहा है कि ये आदेश बदलेगा।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
131,829FollowersFollow
412,000SubscribersSubscribe