Thursday, June 20, 2024
Homeदेश-समाजबंगाल के बांकुरा में हुई 2 मालगाड़ियों की टक्कर, 12 बोगियाँ पटरी से उतरीं:...

बंगाल के बांकुरा में हुई 2 मालगाड़ियों की टक्कर, 12 बोगियाँ पटरी से उतरीं: Video सामने आई, प्लेटफॉर्म क्षतिग्रस्त

इस घटना का एक वीडियो भी सामने आया है, जिसमें रेलवे ट्रैक से उतरी मालगाड़ियाँ देखी जा सकती हैं। इस घटना के बाद खड़गपुर-बांकुरा-आद्रा रेल लाइन को बंद कर दिया गया है।

पश्चिम बंगाल के बांकुरा में रविवार (25 जून 2023) सुबह रेल दुर्घटना हुई। यहाँ के ओंडा रेलवे स्टेशन के करीब दो मालगाड़ियाँ आपस में टकरा गईं। जिसके बाद मालगाड़ी की 12 बोगियाँ पटरी से उतर गए। बताया जा रहा है कि यह टक्कर इतनी गंभीर थी कि दोनों मालगाड़ियों के इंजन न केवल पटरी से उतरकर पलट गए। घटना में ड्राइवर भी घायल हुआ। वहीं प्लेटफॉर्म और सिग्नल रूम क्षतिग्रस्त हो गए।

इस घटना का एक वीडियो भी सामने आया है, जिसमें रेलवे ट्रैक से उतरी मालगाड़ियाँ देखी जा सकती हैं। इस घटना के बाद खड़गपुर-बांकुरा-आद्रा रेल लाइन को बंद कर दिया गया है। कुछ रिपोर्ट्स बता रही है कि बांकुड़ा से आ रही एक अन्य मालगाड़ी ओडा रेलवे स्टेशन के पास लूप लाइन पर खड़ी मालगाड़ी के पिछले हिस्से से टकरा गई थी और उसका इंजन खड़ी गाड़ी के ऊपर चढ़ गया था। दोनों ट्रेनें टकराने की आवाज इतनी तेज थी कि स्थानीय फौरन उस ओर भागे और किसी तरह ड्राइवर को बचाया गया।

गौरतलब है कि पिछले दिनों ओडिशा के बालासोर में 3 जून 2023 को तीन ट्रेनें टकराने से भीषण दुर्घटना हुई थी। इस हादसे में 200+ लोगों के शव बरामद किए गए थे। वहीं 900 से ज्यादा लोग इस दुर्घटना में घायल हुए थे। दुर्घटना के बाद इंटरलॉकिंग सिस्टम में हुई छेड़छाड़ की बात सामने आई थी।

पूर्व रेल मंत्री ने घटना पर बात करते हुए कहा था-“इंटरलॉकिंग सिस्टम और घटना में क्या हुआ, इसके बारे में मेरे पास जो इनपुट और समझ है, मुझे लगता है कि इसमें बड़ी छेड़छाड़ की गई थी। इसी के चलते कोरोमंडल एक्सप्रेस मेन ट्रैक से लूप लाइन पर चली गई। अब और अधिक जानकारी सामने आने के बाद मुझे 100% यकीन है कि यह दुर्घटना किसी बड़े छेड़छाड़ के चलते हुई।”

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

बिहार का 65% आरक्षण खारिज लेकिन तमिलनाडु में 69% जारी: इस दक्षिणी राज्य में क्यों नहीं लागू होता सुप्रीम कोर्ट का 50% वाला फैसला

जहाँ बिहार के 65% आरक्षण को कोर्ट ने समाप्त कर दिया है, वहीं तमिलनाडु में पिछले तीन दशकों से लगातार 69% आरक्षण दिया जा रहा है।

हज के लिए सऊदी अरब गए 90+ भारतीयों की मौत, अब तक 1000+ लोगों की भीषण गर्मी ले चुकी है जान: मिस्र के सबसे...

मृतकों में ऐसे लोगों की संख्या अधिक है, जिन्होंने रजिस्ट्रेशन नहीं कराया था। इस साल मृतकों की संख्या बढ़कर 1081 तक पहुँच चुकी है, जो अभी बढ़ सकती है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -