Wednesday, June 19, 2024
Homeदेश-समाजबिजनौर: प्यार-धर्म परिवर्तन-बलात्कार के बाद फराज ने आखिर में हड़प लिए ₹5 लाख

बिजनौर: प्यार-धर्म परिवर्तन-बलात्कार के बाद फराज ने आखिर में हड़प लिए ₹5 लाख

पुलिस से शिकायत करने पर महिला को दी उसकी अश्लील वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल करने की धमकी। फराज और फर्जी निकाह कराने वाले मौलाना समेत तीन अन्य के ख़िलाफ़ मामला दर्ज।

दिल्ली की रहने वाली एक महिला ने बिजनौर जिले के शख्स पर आरोप लगाया है कि उसने महिला को पहले प्रेमजाल में फँसाया और फिर फर्जी निकाह के लिए धर्म परिवर्तन करवा दिया। इस सबके बाद महिला से 5 लाख रुपए हड़पे और असलियत सामने आने पर बलात्कार कर के छोड़ दिया। पुलिस ने इस मामले में दो नामजद और तीन अज्ञात लोगों के ख़िलाफ़ मुकदमा दर्ज किया है।

मीडिया खबर के मुताबिक दिल्ली के गोविंदपुरी में रहने वाली एक महिला का 3 साल पहले बिजनौर के नगीना में आना-जाना था। इसी बीच उसकी मुलाकात फराज नाम के युवक से हुई। फराज ने महिला से खुद की पहचान एक प्रॉपर्टी डीलर के रूप में करवाई और फिर अपना मोबाइल नंबर उसे देकर उसका मोबाइल नंबर भी ले लिया। इसके बाद फराज उसे फोन करता और दोनों के बीच घंटों तक बातें होती थी।

प्रकाशित खबर का फोटो

एक दिन फराज ने उसे फोन करके नगीना बुलवाया और प्यार का झाँसा देकर उससे निकाह करने की बात कही। महिला उसके इस जाल में फँसती गई और निकाह के लिए हाँ कर दिया। फराज ने अक्टूबर, 2016 में मौलवी को बुलवाकर अपने तीन दोस्तों के सामने पहले उसका धर्म परिवर्तन करवाया फिर मौलाना से फर्जी निकाह पढ़वा दिया। इसके बाद उसने महिला के साथ शारीरिक संबंध बनाए और 5 लाख रुपए भी लिए। कुछ दिन तक सब ठीक चलता रहा, लेकिन कुछ दिन बाद वह महिला से दूरियाँ बनाने लगा।

महिला को इस दौरान कहीं से पता चला कि फराज ने जो उससे निकाह किया है वो फर्जी है और वह इस तरह लड़कियों को फँसाकर उन से पहले भी रूपए हड़प चुका है। जिसके बाद वह जुलाई 07, 2019 को नगीना में स्थित फराज के घर पहुँची, जहाँ फराज ने फिर से महिला का बलात्कार किया। इसके बाद फराज ने महिला को दिल्ली चलने के नाम पर को बस अड्डे भेज दिया, लेकिन खुद वहाँ नहीं गया। फराज ने महिला को धमकी भी दी कि यदि उसने इस मामले की शिकायत पुलिस से की तो वह उसकी अश्लील वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल कर देगा।

हिंदुस्तान की खबर के अनुसार थाना प्रभारी राजेश तिवारी ने बताया कि पीड़ित महिला की शिकायत पर फराज और फर्जी निकाह पढ़ने वाले मौलाना समेत तीन अन्य के ख़िलाफ़ धोखाधड़ी करने धर्म परिवर्तन कराने सहित विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर के कार्रवाई शुरू कर दी है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

पेट्रोल-डीजल के बाद पानी-बस किराए की बारी, कर्नाटक में जनता पर बोझ खटाखट: कॉन्ग्रेस की ‘रेवड़ी’ से खजाना खाली, अब कमाई के लिए विदेशी...

कर्नाटक की कॉन्ग्रेस सरकार की रेवड़ी योजनाएँ राज्य को महँगी पड़ रही हैं। पेट्रोल-डीजल के बाद अब पानी के दाम और बसों के किराए बढ़ाने की योजना है।

पूरी हुई 832 साल की प्रतीक्षा, राष्ट्र को PM मोदी ने समर्पित की नालंदा की विरासत: कहा- आग की लपटें ज्ञान को नहीं मिटा...

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बिहार के राजगीर में नालंदा विश्वविद्यालय के नए परिसर का उद्धघाटन किया। नया परिसर नालंदा विश्वविद्यालय के प्राचीन खंडहरों के पास है

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -