बिजनौर: प्यार-धर्म परिवर्तन-बलात्कार के बाद फराज ने आखिर में हड़प लिए ₹5 लाख

पुलिस से शिकायत करने पर महिला को दी उसकी अश्लील वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल करने की धमकी। फराज और फर्जी निकाह कराने वाले मौलाना समेत तीन अन्य के ख़िलाफ़ मामला दर्ज।

दिल्ली की रहने वाली एक महिला ने बिजनौर जिले के शख्स पर आरोप लगाया है कि उसने महिला को पहले प्रेमजाल में फँसाया और फिर फर्जी निकाह के लिए धर्म परिवर्तन करवा दिया। इस सबके बाद महिला से 5 लाख रुपए हड़पे और असलियत सामने आने पर बलात्कार कर के छोड़ दिया। पुलिस ने इस मामले में दो नामजद और तीन अज्ञात लोगों के ख़िलाफ़ मुकदमा दर्ज किया है।

मीडिया खबर के मुताबिक दिल्ली के गोविंदपुरी में रहने वाली एक महिला का 3 साल पहले बिजनौर के नगीना में आना-जाना था। इसी बीच उसकी मुलाकात फराज नाम के युवक से हुई। फराज ने महिला से खुद की पहचान एक प्रॉपर्टी डीलर के रूप में करवाई और फिर अपना मोबाइल नंबर उसे देकर उसका मोबाइल नंबर भी ले लिया। इसके बाद फराज उसे फोन करता और दोनों के बीच घंटों तक बातें होती थी।

प्रकाशित खबर का फोटो

एक दिन फराज ने उसे फोन करके नगीना बुलवाया और प्यार का झाँसा देकर उससे निकाह करने की बात कही। महिला उसके इस जाल में फँसती गई और निकाह के लिए हाँ कर दिया। फराज ने अक्टूबर, 2016 में मौलवी को बुलवाकर अपने तीन दोस्तों के सामने पहले उसका धर्म परिवर्तन करवाया फिर मौलाना से फर्जी निकाह पढ़वा दिया। इसके बाद उसने महिला के साथ शारीरिक संबंध बनाए और 5 लाख रुपए भी लिए। कुछ दिन तक सब ठीक चलता रहा, लेकिन कुछ दिन बाद वह महिला से दूरियाँ बनाने लगा।

- विज्ञापन - - लेख आगे पढ़ें -

महिला को इस दौरान कहीं से पता चला कि फराज ने जो उससे निकाह किया है वो फर्जी है और वह इस तरह लड़कियों को फँसाकर उन से पहले भी रूपए हड़प चुका है। जिसके बाद वह जुलाई 07, 2019 को नगीना में स्थित फराज के घर पहुँची, जहाँ फराज ने फिर से महिला का बलात्कार किया। इसके बाद फराज ने महिला को दिल्ली चलने के नाम पर को बस अड्डे भेज दिया, लेकिन खुद वहाँ नहीं गया। फराज ने महिला को धमकी भी दी कि यदि उसने इस मामले की शिकायत पुलिस से की तो वह उसकी अश्लील वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल कर देगा।

हिंदुस्तान की खबर के अनुसार थाना प्रभारी राजेश तिवारी ने बताया कि पीड़ित महिला की शिकायत पर फराज और फर्जी निकाह पढ़ने वाले मौलाना समेत तीन अन्य के ख़िलाफ़ धोखाधड़ी करने धर्म परिवर्तन कराने सहित विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर के कार्रवाई शुरू कर दी है।

शेयर करें, मदद करें:
Support OpIndia by making a monetary contribution

बड़ी ख़बर

गौरी लंकेश, कमलेश तिवारी
गौरी लंकेश की हत्या के बाद पूरे राइट विंग को गाली देने वाले नहीं बता रहे कि कमलेश तिवारी की हत्या का जश्न मना रहे किस मज़हब के हैं, किसके समर्थक हैं? कमलेश तिवारी की हत्या से ख़ुश लोगों के प्रोफाइल क्यों नहीं खंगाले जा रहे?

सबसे ज़्यादा पढ़ी गईं ख़बरें

ताज़ा ख़बरें

हमसे जुड़ें

100,990फैंसलाइक करें
18,955फॉलोवर्सफॉलो करें
106,000सब्सक्राइबर्ससब्सक्राइब करें

ज़रूर पढ़ें

Advertisements
शेयर करें, मदद करें: