Saturday, July 13, 2024
Homeदेश-समाजविरोध के आगे झुका Zomato, महाकाल का नाम इस्तेमाल करने पर माँगी माफ़ी: MP...

विरोध के आगे झुका Zomato, महाकाल का नाम इस्तेमाल करने पर माँगी माफ़ी: MP के गृह मंत्री ने उज्जैन एसपी से तलब की रिपोर्ट, कहा – होगी कार्रवाई

इस विज्ञापन को लेकर जोमैटो ने भले ही माफी माँग ली हो, लेकिन सोशल मीडिया पर लोग ऋतिक रोशन के माफी माँगने पर अड़े हुए हैं। 'ऋतिक रोशन माफ़ी माँग' ट्विटर पर भी ट्रेंड कर रहा है।

हिन्दू विरोध के कारण फिल्मों के बॉयकॉट के बाद भी बॉलीवुड एक्टर सुधरने का नाम नहीं ले रहे हैं। इस लिस्ट में नया नाम ऋतिक रोशन (Hritik Roshan) का है। दरअसल, ऋतिक रोशन ने फूड डिलेवरी कम्पनी जोमैटो (Zomato) के एक ऐड में उज्जैन के प्रसिद्ध शिव मंदिर महाकाल का नाम ले लिया, जिसके बाद से विवाद शुरू हो गया है। यही नहीं, इस पूरे मसले पर मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कार्यवाही की बात कही है।

जोमैटो के विवादित विज्ञापन में ऋतिक रोशन कहते हुए दिखाई दे रहे हैं, “थाली का मन किया। उज्जैन में हैं तो महाकाल से मँगा लिया।” इस विज्ञापन को लेकर मध्य प्रदेश के गृह मंत्री ने कहा,”मैंने उज्जैन के पुलिस अधीक्षक से कहा है कि वो वीडियो की वास्तविकता की जाँच करें और देखकर मुझे रिपोर्ट करें, ताकि दोषियों के खिलाफ कार्रवाई शुरू की जा सके।”

हालाँकि, इस विज्ञापन को लेकर शुरू हुए विरोध के आगे Zomato को झुकना पड़ा है और कंपनी की तरफ से माफी माँगते हुए सफाई जारी की है। जोमैटो ने अपने बयान में कहा है कि हमने इस विज्ञापन में ‘महाकाल रेस्टोरेंट’ का जिक्र किया था न कि महाकालेश्वर मंदिर का।

बता दें कि इस विज्ञापन में ऋतिक द्वारा महाकाल का नाम लिए जाने पर महाकाल मंदिर के पुजारियों ने भी आपत्ति जताते हुए कहा था कि यदि ऋतिक रोशन माफी नहीं माँगते हैं तो हम कोर्ट जाएँगे। महाकाल मंदिर के एक पुजारी ने कहा था कि ऐसे विज्ञापन बनाने से पहले कंपनी को सोच-विचार करना चाहिए। साथ ही उन्होंने कहा कि हिन्दू सहिष्णु है इसलिए कोई कुछ भी कह रहा है और यदि यही बात किसी और के लिए कही गई होती तो कंपनी में आग लगा दी जाती।

इस विज्ञापन को लेकर जोमैटो ने भले ही माफी माँग ली हो, लेकिन सोशल मीडिया पर लोग ऋतिक रोशन के माफी माँगने पर अड़े हुए हैं। इसको लेकर ट्विटर पर लगातार ट्वीट किए जा रहे हैं और कह रहे हैं कि महाकाल हमारी आस्था और शक्ति का केंद्र है, आपकी माँ की रसोई नहीं, जहाँ आप थाली मँगवाएँगे। ‘ऋतिक रोशन माफ़ी माँग’ ट्विटर पर भी ट्रेंड कर रहा है।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

जिसे ‘चाणक्य’ बताया, उसके समर्थन के बावजूद हारा मौजूदा MLC: महाराष्ट्र में ऐसे बिखरा MVA गठबंधन, कॉन्ग्रेस विधायकों ने अपनी ही पार्टी को दिया...

जिस जयंत पाटील के पक्ष में महाराष्ट्र की राजनीति के कथित चाणक्य और गठबंधन के अगुवा शरद पवार खुद खड़े थे, उन्हें ही हार का सामना करना पड़ा।

18 बैंक खाते, 95 करोड़ रुपए, अब तक 11 शिकंजे में… जनजातीय समाज का पैसा डकारने के मामले में कॉन्ग्रेस के पूर्व मंत्री गिरफ्तार,...

सीधे शब्दों में समझें तो पूरा मामला ये है कि ST निगम के कुछ अधिकारियों ने फर्जी हस्ताक्षरों का इस्तेमाल कर के अवैध रूप से 94,73,08,500 रुपए विभिन्न बैंक खातों में भेज दिए।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -