Monday, July 22, 2024
Homeराजनीतिनहीं मानता राम-कृष्ण को भगवान...: हिंदूविरोधी शपथ लेने वाले केजरीवाल के मंत्री ने दिया...

नहीं मानता राम-कृष्ण को भगवान…: हिंदूविरोधी शपथ लेने वाले केजरीवाल के मंत्री ने दिया इस्तीफा, गुजरात तक फजीहत करवाने के बाद बोले- वो मेरा व्यक्तिगत मामला था

आप नेता झंडेवालान में आयोजित जिस कार्यक्रम में शामिल हुए थे उसमें 10 हजार हिंदुओं का धर्मांतणरण हुआ था। शपथ में कहते सुना गया था- “मैं इस बात को नहीं मानता और न ही मानूँगा कि भगवान बुद्ध विष्णु के अवतार थे। मैं इसे केवल पागलपन और झूठा प्रचार मानता हूँ। मैं श्राद्ध नहीं करूँगा और न ही पिंडदान करूँगा।"

आम आदमी पार्टी नेता व केजरीवाल सरकार में मंत्री राजेंद्र पाल गौतम ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। हिंदुओं के धर्मांतरण वाले कार्यक्रम में जाने के बाद से लगातार राजेंद्र पाल गौतम पर सवाल उठ रहे थे। उनके इस कार्यक्रम में हिंदूविरोधी शपथ लेने की वजह से केजरीवाल को गुजरात में काले होर्डिंग्स के जरिए लोगों का विरोध झेलना पड़ा था।

टाइम्स नाऊ की रिपोर्ट के अनुसार, 10000 हिंदुओं के धर्मांतरण में शामिल होकर हिंदूविरोधी शपथ लेने वाले आप नेता राजेंद्र पाल गौतम ने रविवार को इस्तीफा दिया। सफाई में गौतम ने कहा है कि वो जिस कार्यक्रम का हिस्सा बने वो उनका व्यक्तिगत मामला था इससे पार्टी का या उनके मंत्री होने का कोई लेना देना नहीं है।

बता दें कि आप नेता झंडेवालान में आयोजित जिस कार्यक्रम में शामिल हुए थे उसमें 10 हजार हिंदुओं का धर्मांतणरण हुआ था। शपथ में कहते सुना गया था- “मैं इस बात को नहीं मानता और न ही मानूँगा कि भगवान बुद्ध विष्णु के अवतार थे। मैं इसे केवल पागलपन और झूठा प्रचार मानता हूँ। मैं श्राद्ध नहीं करूँगा और न ही पिंडदान करूँगा।”

भगवा वस्त्र पहने हुए व्यक्ति ने इस शपथ को दिलाते हुए कहा था, “मैं ब्राह्मणों द्वारा किसी भी समारोह को करने की अनुमति नहीं दूँगा। मैं हिंदू धर्म का त्याग करता हूँ, जो मानवता के लिए हानिकारक और उनके विकास में बाधक है, क्योंकि यह असमानता पर आधारित है। मैं बौद्ध धर्म को अपना धर्म स्वीकार करता हूँ।”

कार्यक्रम के दौरान, ‘आप’ के मंत्री राजेंद्र पाल गौतम इन विवादास्पद लाइनों को दोहराते हुए और उस व्यक्ति के साथ मंच साझा करते हुए दिखाई दिए थे। इस कार्यक्रम की वीडियो सोशल मीडिया पर आने के बाद बीजेपी ने आप प्रमुख और आप मंत्री के खिलाफ शिकायत दी थी। वहीं गुजरात में ब्लैक होर्डिंग्स के साथ केजरीवाल का भी विरोध हुआ था.

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

आम सैनिकों जैसी ड्यूटी, सेम वर्दी, भारतीय सेना में शामिल हो चुके हैं 1 लाख अग्निवीर: आरक्षण और नौकरी भी

भारतीय सेना में शामिल अग्निवीरों की संख्या 1 लाख के पार हो गई है, 50 हजार अग्निवीरों की भर्ती की जा रही है।

भारत के ओलंपिक खिलाड़ियों को मिला BCCI का साथ, जय शाह ने किया ₹8.50 करोड़ मदद का ऐलान: पेरिस में पदकों का रिकॉर्ड तोड़ने...

बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने बताया कि ओलंपिक अभियान के लिए इंडियन ओलंपिक एसोसिएशन (IOA) को बीसीसीआई 8.5 करोड़ रुपए दे रही है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -